विद्युत प्रवाहित तार के स्पर्श से दो की मौत

आरा। भोजपुर जिले के अलग-अलग जगहों पर विद्युत प्रवाहित तार के स्पर्श से दो लोगों की मौत हो गई। पहला हादसा नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत स्टेशन रोड पंचमुखी हनुमान मंदिर स्थित एक रेस्टोरेंट के समीप हुआ। स्टेशन रोड रेस्टोरेंट के समीप रविवार की देर रात विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक रेस्टोरेंट स्टाफ की मौत हो गई। जबकिबचाने के दौरान दूसरा स्टाफ जख्मी हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:34 PM (IST)
विद्युत प्रवाहित तार के स्पर्श से दो की मौत
विद्युत प्रवाहित तार के स्पर्श से दो की मौत

आरा। भोजपुर जिले के अलग-अलग जगहों पर विद्युत प्रवाहित तार के स्पर्श से दो लोगों की मौत हो गई। पहला हादसा नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत स्टेशन रोड , पंचमुखी हनुमान मंदिर स्थित एक रेस्टोरेंट के समीप हुआ। स्टेशन रोड ,रेस्टोरेंट के समीप रविवार की देर रात विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक रेस्टोरेंट स्टाफ की मौत हो गई। जबकि,बचाने के दौरान दूसरा स्टाफ जख्मी हो गया। मृतक 30 वर्षीय अमित कुमार उर्फ छोटू आरा टाउन थाना क्षेत्र के प्रकाशपुरी शीतल टोला वार्ड नंबर 37 निवासी स्व.रामजी प्रसाद का पुत्र था।जबकि, जख्मी 30 वर्षीय युवक अशोक कुमार वैशाली जिला के भगवानपुर थाना क्षेत्र के प्रतापताड़ गांव निवासी जगदेव राम का पुत्र है। दोनों स्टेशन रोड स्थित रेस्टोरेंट में काम करते थे। सोमवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया। इसे लेकर पुलिस ने यूडी केस दर्ज किया है। हादसे को लेकर काफी देर अफरातफरी मची रही।

--

अर्थिंग के तार की चपेट में आने से हुआ हादसा

इधर मृतक के फुफेरे भाई मनीष कुमार ने बताया कि अमित कुमार रविवार की देर रात लघुशंका करने के लिए बाथरूम जा रहा था। रास्ते में अर्थिंग का तार लगा हुआ था।इस बीच वह करंट की चपेट में आ गया और छटपटाने लगा। जिसे देख दुकान का दूसरा स्टाफ अशोक कुमार उसे बचाने गया, तभी बचाने के दौरान वह भी करंट की चपेट में आ गया। जिसके बाद आनन-फानन में रेस्टोरेंट संचालक एवं स्टाफ द्वारा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जा रहा था। पर, उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बावजूद इसके वे लोग उसे अस्पताल लाए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही टाउन थाना पुलिस सदर अस्पताल पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया। खेत में कृषि कार्य के दौरान करंट से मौत

कोईलवर। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत गीधा ओपी के बीरमपुर गांव में सोमवार की सुबह धान की खेत में कार्य करने गए एक किसान की बिजली के करंट लगने से मौत हो गई। मृतक 45 वर्षीय कृष्णा गोड़ बीरमपुर निवासी स्व. भगेड़न गोड़ का पुत्र था। बताया जा रहा है किसान कृष्णा गोड़ अपने धान के खेत में कृषि कार्य करने गया हुआ था कि बोरिग के लिए लाए गए करंट प्रवाहित बिजली का तार खेत में गिरने से उसके संपर्क में आ गया। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। बाद में लोगों ने देखा तो इसकी सूचना दी। गीधा ओपी को भी सूचित किया। ओपी प्रभारी पूनम कुमारी कर्मियों के साथ घटना स्थल पर पहुंची। हालांकि, स्वजनों ने पोस्टमार्ट नहीं कराया। मौत के बाद एक पुत्री आरती कुमारी, तीन पुत्र मुन्ना , लक्की व विक्की के सिर से पिता का साया उठ गया है। पति के वियोग में पत्नी शीला कुमारी व बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल था ।

chat bot
आपका साथी