भोजपुर में नदी में गिरकर बाइक सवार दो युवकों की मौत, हंगामा

भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के गीधा ओपी अंतर्गत ज्ञानपुर गांव के निर्माणाधीन पुल के समीप स्थित पानी से भरे डायवर्सन से रविवार की सुबह बाइक सवार दो युवक नदी में गिरकर डूब गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:55 PM (IST)
भोजपुर में नदी में गिरकर बाइक सवार दो युवकों की मौत, हंगामा
भोजपुर में नदी में गिरकर बाइक सवार दो युवकों की मौत, हंगामा

आरा। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के गीधा ओपी अंतर्गत ज्ञानपुर गांव के निर्माणाधीन पुल के समीप स्थित पानी से भरे डायवर्सन से रविवार की सुबह बाइक सवार दो युवक नदी में गिरकर डूब गए। जिसमें दोनों की मौत हो गई। बाद में एक का शव बरामद किया गया। जबकि, दूसरे युवक के शव बरामदगी को लेकर प्रयास जारी है। मृतकों में कोईलवर थाना क्षेत्र के गीधा ओपी अंतर्गत बीरमपुर (कृतपुरा) गांव निवासी राजाराम शर्मा का 27 वर्षीय पुत्र दिलीप शर्मा तथा कोईलवर के भोपतपुर गांव निवासी सुरेंद्र राम का 25 वर्षीय पुत्र मुन्ना राम शामिल है। इसमें सिर्फ दिलीप शर्मा का शव मिला है। वह पेशे से सेंट्रिग ठीकेदार था। इधर, हादसे से आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए और रिलायंस पेट्रोल पंप के समीप आरा-पटना राजमार्ग को जाम कर दिया। जिससे परिचालन अवरुद्ध हो गया। सड़क पर उतरे लोग एसडीआरएफ को बुलाने के साथ-साथ मुआवजा की मांग कर रहे थे।

-----

संतुलन बिगड़ने से गिरे, चली गई जान

बीरमपुर-कृतपुरा निवासी सेंट्रिग ठीकेदार दिलीप शर्मा अपने सहायक मुन्ना राम व फुदन माली के साथ रविवार सुबह एक ही बाइक पर सवार होकर ज्ञानपुर निर्माणाधीन फोरलेन के रास्ते काम के सिलसिले में आरा की ओर आ रहे थे। इस दौरान तीनों ज्ञानपुर निर्माणाधीन पुल से सटे डायवर्सन के रास्ते जा रहे थे। इस बीच डायवर्सन पार करते समय फुदन माली बाइक से उतर गया। जबकि, दिलीप शर्मा व उसका दोस्त मुन्ना राम बाइक से डायवर्सन पार कर रहे थे कि तभी असंतुलित होकर बाइक सहित दोनों नदी में गिर पड़े। जिससे दोनों की मौत हो गई। बाद में हो-हल्ला होने पर गांव के ग्रामीण जुट गए। सूचना मिलते ही मृतक के स्वजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद दिलीप शर्मा का शव नदी से बरामद किया गया। जबकि, उसके सहायक कर्मी दोस्त मुन्ना राम के शव की तलाश जारी है। गीधा ओपी प्रभारी पुनम कुमारी भी घटनास्थल पर काफी देर कैंप करती रही।

--

चार भाइयों में तीसरे स्थान पर था दिलीप

बीरमपुर- कृतपुरा निवासी दिलीप शर्मा अपने चार भाइयों में तीसरे स्थान पर था। युवक की शादी दो वर्ष पूर्व हुई थी। परिवार में मां कमलावती देवी, पत्नी ममता देवी, तीन भाई भोला शर्मा, शंकर शर्मा, अनंत शर्मा व तीन बहन गयात्री देवी, सरिता देवी एवं संध्या देवी है। हादसे के बाद मृतक दिलीप शर्मा की मां कमलावती देवी पत्नी ममता देवी एवं परिवार सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। -----

एसडीआरएफ को बुलाने व शव बरामदगी को लेकर सड़क पर उतरे लोग डायवर्सन से नदी में गिरकर डूबे युवक मुन्ना शर्मा की शव बरामदगी व एसडीआरएफ टीम को बुल़ाने की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए। आरा-पटना नेशनल हाईवे को धनुपरा-कायमनगर के बीच स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप समीप राजमार्ग को जाम कर दिया। सड़क जाम होने के कारण राजमार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। आवागमन पूरी तरह ठप हो गया।

---

लोहा का राड के चलते नदी में नहीं उतरी टीम तो भड़क उठा गुस्सा

दरअसल, सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम ज्ञानपुर निर्माणाधीन पुल के पास आई थी, जहां पर हादसा हुआ था। लेकिन, लोहा का राड होने के कारण नदी में नहीं उतरी। जिसके चलते आक्रोश भड़क उठा। बाद में एसपी व डीएम के प्रयास से टीम को पुन: आना पड़ा। सड़क जाम की सूचना पाकर कोईलवर व टाउन पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर आवागमन को बहाल कराया। इधर, दूसरे शव की बरामदगी के लिए शाम छह बजे तक अभियान चलता रहा।

------

फोटो फाइल

26 आरा 28

---

आम रास्ता नहीं का लगा है बोर्ड, फिर भी आ-जा रहे थे लोग आरा: बक्सर भैया आरा-पटना फोरलेन का जो निर्माण कार्य चल रहा है, वह कोईलवर के ज्ञानपुर के रास्ते हो रहा है। इसके लिए जगह-जहग पुल भी बनाया जा रहा है। निर्माण कार्य को लेकर पुल से सटे नदी में डायवर्सन भी बनाया गया है। जिसके दोनों छोर पर आम रास्ते नहीं का बोर्ड भी लगाया गया है। बावजूद लोग आ-जा रहे थे। यहां तक कि पानी भी भरा हुआ है। पूर्व में मवेशियों की भी जानें जा चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी