भोजपुर में 19 को परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा मार्च का करेगा आयोजन

जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने शुक्रवार को सड़क सुरक्षा समिति एवं खनन टास्क फोर्स के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:07 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:07 PM (IST)
भोजपुर में 19 को परिवहन विभाग सड़क 
सुरक्षा मार्च का करेगा आयोजन
भोजपुर में 19 को परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा मार्च का करेगा आयोजन

आरा। जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने शुक्रवार को सड़क सुरक्षा समिति एवं खनन टास्क फोर्स के साथ बैठक की। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश एवं सुझाव दिया।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जिला परिवहन पदाधिकारी चितरंजन प्रसाद को निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा माह के क्रम में जिला स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों एवं गतिविधियों में जिला प्रशासन, पुलिस, परिवहन, स्वास्थ्य, शिक्षा, पथ निर्माण से जुड़े सभी कार्यालयों, त्रिस्तरीय पंचायती राज निकायों एवं अन्य संस्थाओं की सहभागिता को सुनिश्चित कराएंगे। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बैठक में बताया कि 19 जनवरी को सड़क सुरक्षा मार्च का आयोजन किया जाएगा। इस मार्च में एनसीसी व कॉलेजों के छात्र-छात्राओं की सहभागिता की जाएगी। 21 जनवरी को सिविल सर्जन की मदद से जिले में स्थल चिन्हित कर ऑटो, बस, ट्रक के चालकों का स्वास्थ्य जांच एवं नेत्र जांच हेतु शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्रों को ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित करेंगे। साथ ही नियमों के विरुद्ध ड्राइविग करने वालों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया। सड़क सुरक्षा विषय पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को आठ फरवरी से 13 फरवरी तक सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। वहीं दूसरी ओर ट्रक एसोसिएशन के सदस्यों से अपील किया गया कि वे अपने हड़ताल के क्रम में यातायात को बाधित नहीं करेंगे। इस क्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि सहायक निदेशक खनन और सदर अनुमंडल पदाधिकारी संयुक्त रूप से बालू के अवैध स्टॉक करने वालों के विरुद्ध लगातार छापेमारी अभियान चलाएंगे। इसके अलावा बालू लदे वाहनों में ओवरलोडिग की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करेंगे। सहायक निदेशक खनन को निर्देश दिया गया कि अवैध बालू खनन को रोकने के लिए लगातार छापेमारी करना सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि ट्रैक्टरों से जो बालू की ढुलाई की जा रही है, उन ट्रैक्टरों का भी चालान जांच करना सुनिश्चित करेंगे, ताकि अवैध बालू खनन एवं ढुलाई पर रोक लगाई जा सके।

chat bot
आपका साथी