ट्रैक्टर से कुचलकर राहगीर की मौत

भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र अन्तर्गत ननौर पुल के समीप शनिवार की शाम अनियंत्रित बालू लदे ट्रैक्टर से कुचलकर एक राहगीर की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 11:15 PM (IST)
ट्रैक्टर से कुचलकर राहगीर की मौत
ट्रैक्टर से कुचलकर राहगीर की मौत

आरा। भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र अन्तर्गत ननौर पुल के समीप शनिवार की शाम अनियंत्रित बालू लदे ट्रैक्टर से कुचलकर एक राहगीर की मौत हो गई। जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने नासरीगंज-सकड्डी मुख्य मार्ग को करीब तीन घंटे तक जाम कर बवाल काटा। सड़क पर उतरे ग्रामीण मृतक के आश्रितों को पांच लाख रुपये मुआवजा समेत सरकारी योजनाओं का लाभ देने की मांग कर रहे थे। मृतक हृदयानंद महतो (40 वर्ष ) अजिमाबाद थाना के लटरियागंज निवासी ठाकुर प्रसाद का पुत्र था। हादसे के बाद पुलिस ने बालू लदे ट्रैक्टर चालक को जब्त कर लिया है। चालक फरार बताया जाता है। इसे लेकर ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध केस दर्ज किया है। सड़क जाम एवं हंगामे के चलते रात आठ बजे तक परिचालन बाधित रहा। सड़क जाम का नेतृत्व कर रहे भाकपा-माले नेता मनोज मंजिल ने कहा कि मृतक के परिवार को पांच लाख रुपए मुआव•ा ,आवास और बच्चों की पढ़ाई का खर्चा सरकार देगी इसके बाद ही शव उठेगा। हादसा साढ़े पांच बजे के आसपास हुआ।

अजिमाबाद थाना के कारवासीन पंचायत के लटियरगंज गांव निवासी हृदयानंद महतो शनिवार की शाम रिश्तेदार के यहां से अपने गांव जा रहे थे। इस बीच ननौर पुल के समीप अनियंत्रित बालू लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत हो गई। जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

भाकपा- माले केंद्रीय कमेटी सदस्य मनोज मं•िाल ,दसई राम ,अंजय मेहता ,नागेंद्र यादव , गोरख ¨बद,चंदन कुमार के नेतृत्त्व में आक्रोशित लोगों ने नासरीगंज-सकड्डी मार्ग को मुआवजा के लिए जाम कर दिया। बाद में सूचना मिलने पर सहार थाना की पुलिस वहां पहुंच गई। सहार बीडीओ एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार ने अपने स्तर से काफी समझाने-बुझाने का प्रयास किया। लेकिन, सड़क जाम कर रहे नेता एसडीओ को बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

अजिमाबाद थाना के लटियरगंज निवासी हृदयानंद महतो की सड़क हादसे में मौत के बाद परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पति के वियोग में रेणु देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। हादसे में मौत के बाद दो बेटों नवलेश कुमार (17 साल) ,दूसरा बेटा राहुल कुमार (13 साल) ,बेटी कोमल कुमारी (19 साल) के सिर हमेशा के लिए पिता का साया उठ गया है। माले नेता के अनुसार हृदानंद महतो एक भूमिहीन बटाईदार किसान थे। वे कमा कर अपने बच्चों और परिवार को चला रहे थे।

chat bot
आपका साथी