भोजपुर में शारीरिक दूरी के साथ आज शान से लहराएगा तिरंगा झंडा

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर वीर कुंवर सिंह मैदान सजधज कर तैयार हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:41 PM (IST)
भोजपुर में शारीरिक दूरी के साथ आज शान से लहराएगा तिरंगा झंडा
भोजपुर में शारीरिक दूरी के साथ आज शान से लहराएगा तिरंगा झंडा

आरा। गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर वीर कुंवर सिंह मैदान सजधज कर तैयार हो गया है। मैदान के अंत: परिसर के बैरिकेडिग का कार्य सोमवार को पूर्ण कर लिया गया है। इस अवसर पर विधि व्यवस्था की संपूर्ण जिम्मेवारी सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय को सौंपी गई है। इसके लिए दंडाधिकारी के नेतृत्व में सशस्त्र बलों की भी तैनाती की गई है। जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा मुख्य समारोह स्थल वीर कुंवर सिंह मैदान में मंगलवार को पूर्वाह्न नौ बजे झंडोत्तोलन करेंगे। इसके बाद सभी विभागों के कार्यालयों में पूर्वाह्न 10:15 बजे झंडोत्तोलन का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। सदर अनुमंडल पदाधिकारी के आवास पर सुबह 7:15 बजे झंडोत्तोलन अनुमंडल पदाधिकारी वैभव श्रीवास्तव करेंगे। वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर गृह विभाग ने अपने पूर्व के आदेश को निरस्त करते हुए झंडोत्तोलन के लिए नया गाइडलाइन जारी किया है। नई गाइडलाइन के अनुसार स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर होने वाले झंडोत्तोलन कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिग में सादे समारोह के बीच मनाया जाएगा। पूर्व में विभिन्न विभागों की निकलने वाली झांकियों का कार्यक्रम अब रद कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष स्कूली बच्चों की प्रभातफेरी का कार्यक्रम भी नहीं होगा। यहां तक की आम लोगों के मनोरंजन के लिए अश्वों की प्रतिभा को दिखाने के लिए आयोजित होने वाला हॉर्स शो का कार्यक्रम भी रद कर दिया गया है। इस अवसर पर आने वाले शहर समेत अन्य जगहों के बाहरी लोगों पर रोक लगा दिया गया है। कार्यक्रम स्थल पर आने वाले सभी लोगों का थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था से लेकर मास्क, सैनिटाइजर का प्रबंध किया गया है। इसके लिए अलग से मेडिकल टीम को भी तैनात किया गया है। जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा इस अवसर पर परेड का निरीक्षण कर सलामी लेंगे।

----

स्वतंत्रता सेनानियों, खिलाड़ियों समेत कई लोगों के सम्मानित करने का कार्यक्रम हुआ रद:

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर इस वर्ष भी स्वतंत्रता सेनानियों, खिलाड़ियों समेत कई ऐसे लोगों को सम्मानित करने की योजना तैयार की गई थी, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में विभिन्न विधाओं में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। गृह विभाग के निर्देश के बाद सभी कार्यक्रमों को रद कर दिया गया है।

----

फैंसी मैच का कार्यक्रम भी रद

जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा के आदेश पर गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित होने वाले फैंसी मैच एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी रद कर दिया गया है। इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस समारोह पूरी तरह से सादगी के बीच मनाने का निर्णय जिला प्रशासन ने लिया है।

chat bot
आपका साथी