तालाब में नहाने गई तीन बच्चियों की डूबकर मौत

भोजपुर। जिले के पीरो थाना क्षेत्र के तिलाठ गांव में गुरुवार की दोपहर गांव के दक्षिणी छोर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 08:20 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 08:20 PM (IST)
तालाब में नहाने गई तीन बच्चियों की डूबकर मौत
तालाब में नहाने गई तीन बच्चियों की डूबकर मौत

भोजपुर। जिले के पीरो थाना क्षेत्र के तिलाठ गांव में गुरुवार की दोपहर गांव के दक्षिणी छोर पर अवस्थित तालाब में नहाने के क्रम में डूब कर तीन बच्चियों की मौत हो गई। जबकि दो को बचा लिया गया। मृतकों में तिलाठ गांव निवासी वीरेन्द्र साह की पुत्री छोटी कुमारी(11 वर्ष), योगेन्द्र प्रसाद की पुत्री अंकिता कुमारी(11वर्ष) और आयर थाना क्षेत्र के बलिगाव निवासी संतोष ¨सह की पुत्री रिया कुमारी(10 वर्ष) शामिल हैं। तालाब में डूब रही पूजा कुमारी और ज्योति कुमारी नामक दो अन्य बच्चियों को राजमिस्त्री का काम कर रहे भरीमन बैठा द्वारा बचा लिया गया। लेकिन, अन्य तीनों बच्चियों की डूबने के कारण मौत हो गई। छोटी कुमारी और अंकिता कुमारी तिलाठ स्थित मध्य विद्यालय में वर्ग छह की छात्रा थी। जबकि, संतोष ¨सह की पुत्री रिया कुमारी कुछ दिन पूर्व ही अपनी मां के साथ अपने मामा विनोद राय के घर आई थी। घटना के बाद पूरे गांव में गम और मातम का माहौल बना हुआ है। घटना करीब दो बजे की है।

-----

घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी और नहाने के लिए जा पहुंची तालाब:

मिली जानकारी के अनुसार तिलाठ निवासी वीरेन्द्र साह की पुत्री छोटी कुमारी, योगेन्द्र प्रसाद की पुत्री अंकिता कुमारी, उमेश राय की पुत्री पूजा कुमारी और महेंद्र साह की पुत्री ज्योति कुमारी मध्य विद्यालय तिलाठ विद्यालय में पढ़ती हैं। गुरुवार को चारों छात्राएं स्कूल के लिए घर से निकली थी। अपने ननिहाल आई संतोष ¨सह की पुत्री रिया भी उनके साथ स्कूल चली गई। स्थानीय लोगों के अनुसार पांचों बच्चियां स्कूल में मिड डे मिल खाने के बाद खेल खेल में नहाने के लिए तालाब में चली गई। सभी बच्चियां किनारे पर नहा रही थी। इसी दौरान एक बच्ची फिसलकर गहरे पानी में चली गई। फिर देखते देखते पांचों बच्चियां एक एककर गहरे पानी में डूबने लगी। इस दौरान तालाब के समीप ही मंशा बाबा के मंदिर में राजमिस्त्री का काम कर रहा हरपुर निवासी भरीमन बैठा तालाब में बच्चियों को डूबता देखा तो वह तत्काल शोर मचाते हुए उन्हें बचाने के लिए तालाब में कूद गया। शोर सुन आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे और पूजा तथा ज्योति को बाहर निकाल लिया गया। लेकिन, तब तक अन्य तीनों बच्चियों की गहरे पानी में डूबने के कारण मौत हो चुकी थी।

------

करमा-धरमा पूजा को लेकर चल रही थी तैयारी मच गया कोहराम:

तिलाठ गाव के लोगों के लिए गुरुवार का दिन काला साबित हुआ । करमा-धरमा पूजा के दिन ही हंसती खेलती तीन बेटियां काल की गाल में समा गई । ग्रामीणों के अनुसार पिछले दिनों तालाब में जेसीबी से मिटटी की कटाई किये जाने के कारण तालाब लगभग दस फीट गहरा हो गया है । घटना की जानकारी मिलने के बाद तत्काल पीरो बीडीओ सुशील कुमार, अंचलाधिकारी रंजीत कुमार और पीरो थाना की पुलिस तिलाठ गाव पहुंची और तीनो मृत बच्चियों के परिजनों को हर संभव सरकारी सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया। हालांकि मृत बच्चियों के परिजनों ने बच्चियों के शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। बच्चियों के शव का पोस्टमार्टम करने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गांव के कुछ गणमान्य लोग मृतकों के परिजनों को समझाने के बाद शव उठ सका।

--------------

ननिहाल आई बच्ची भी काल के गाल में समा गई:

तिलाठ गांव निवासी मजदूर वीरेन्द्र साह को तीन बेटों कुमेश्वर, छोटू एवं संजीत के अलावा तीन बेटियां थी। सबसे बड़ी बेटी प्रीति की शादी हो गई है। बहनों में छोटी कुमारी माझिल थी जिसकी डूबने से मौत हो गई। बेटों के अलावा एक छोटी बेटी चांदनी केवल घर पर बच गई है। बेटी के वियोग में ममता देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। तिलाठ निवासी योगेन्द्र प्रसाद को एक बेटा अभय के अलावा कुल दो बेटियां ही थी। जिसमें अंकिता माझिल थी। उसकी मौत के बाद बेटा अभय व छोटी बेटी तनू ही जीने का सहारा बच गई है। बेटी के वियोग में मां आशा देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना के समय पिता दिल्ली में ही थी। जहां पर इस मनहूस घटना की जानकारी मिली। इसी तरह आयर थाना के बलिगांव गांव निवासी संतोष ¨सह की पुत्री रीया अपने मामा विनोद राय के घर आई थी। लेकिन, होनी को कुछ और मंजूर था। संतोष ¨सह कुल दो बेटियां ही थी। बड़ी बेटी की मौत के बाद छोटी बेटी प्रिया ही जीवन का सहारा बच गई है। बेटी के वियोग में मां अनीता देवी के आंखों से आंसू नहीं थम पा रहा था।

chat bot
आपका साथी