जदयू नेता व प्रॉपर्टी डीलर पर हमले के पीछे कुख्यात गैंग का हाथ

नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत जगदेवनगर दुर्गा मंदिर के समीप सरेराह युवा जदयू नेता प्रिस सिंह बजरंगी तथा प्रॉपर्टी डीलर मिथुन सिंह पर गोलियों से हमले किए जाने के पीछे भोजपुर जिले के ही एक कुख्यात गैंग के हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:14 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:14 PM (IST)
जदयू नेता व प्रॉपर्टी डीलर पर 
हमले के पीछे कुख्यात गैंग का हाथ
जदयू नेता व प्रॉपर्टी डीलर पर हमले के पीछे कुख्यात गैंग का हाथ

आरा। नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत जगदेवनगर दुर्गा मंदिर के समीप सरेराह युवा जदयू नेता प्रिस सिंह बजरंगी तथा प्रॉपर्टी डीलर मिथुन सिंह पर गोलियों से हमले किए जाने के पीछे भोजपुर जिले के ही एक कुख्यात गैंग के हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। अपराधियों के कद-काठी से पुलिस को भी इस आशंका को बल मिला है। इसके पीछे प्रॉपर्टी डीलर से पूर्व से चली आ रही अदावत को मुख्य कारण माना जा रहा है। हालांकि, हमले के शिकार जदयू नेता प्रिस सिंह बजरंगी ने अपने ऊपर हमले की पहले से ही संभावना जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी। हमले में घायल विष्णुनगर, सिंह कॉलोनी निवासी जदयू नेता प्रिस सिंह बजरंगी का इलाज पटना के एक निजी बड़े अस्पताल में चल रहा है। जदयू नेता को पीठ एवं कमर के ऊपर दो जगहों पर गोली लगी है। हमले में मारे गए प्रॉपर्टी डीलर मिथुन सिंह के शरीर में चार गोलियों का निशान पाया गया है। रात में ही सदर अस्पताल,आरा में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। बताया जा रहा कि जिन दो-तीन कुख्यात अपराधियों द्वारा हमला करने की संभावना जताई जा रही हैं उसमें एक का नाम Xह्नह्वश्रह्ल;एस'और दूसरे का नाम Xह्नह्वश्रह्ल;डी'और तीसरे का नाम Xह्नह्वश्रह्ल;के'अक्षर से शुरू हो रहा है। इनमें दो पहले से ही हत्या व गोलीबारी जैसी घटनाओं में फरार चले आ रहे है। जेल से भी कनेक्शन जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है।

-----------------------------

चेहरे पर नकाब लगाए थे हमलावार

नवादा थाना सिंह कॉलोनी, विष्णु नगर निवासी युवा जदयू के प्रदेश सचिव प्रिस सिंह बजरंगी रविवार की शाम अपने साथी प्रॉपर्टी डीलर मिथुन सिंह के साथ जगदेवनगर मुहल्ले की ओर बाइक से गए थे। बताया जा रहा कि जदयू नेता प्रिस बाइक चला रहे थे और मिथुन पीछे बैठा था। इसी दौरान घात लगाए हथियार बंद अपराधियों ने अचानक अंधाधुंध फायरिग कर हमला कर दिया। जिसमें मिथुन की जान चली गई। चारों हमलावर चेहरे पर नकाब जैसा कपड़ा बांधे थे जिससे की पहचान नहीं हो सके।

----

सीसीटीवी कैमरे में पिस्टल लिए पैदल भागते नजर आ रहे हमलावार

हमले की घटना के बाद पुलिस ने जगदवेनगर दुर्गा मंदिर रोड इलाके का सीसीटीवी कैमरा भी खंगाला शुरू कर दिया है। सीसीटीवी कैमरे के फूटेज में अपराधी पैदल पिस्टल लेकर भागते नजर आ रहे हैं। इनमें से एक अपराधी गुलाबी रंग के शर्ट में नजर आ रहा है। पुलिस फूटेज के जरिए अपराधियों को चिह्नित करने में जुट गई है। कुछ लोगों ने भागते हुए मोबाइल में भी तस्वीरें दूर से खिची है।

---------------

गोली लगने के बाद छटपटाते रहे जदयू नेता, साथियों ने पहुंचाया हॉस्पिटल

बाजार समिति सिंह कॉलोनी, विष्णुनगर मुहल्ला में अपराधियों की गोली से घायल जदयू नेता प्रिस सिंह बजरंगी काफी देर छटपटाते रहे। बाद में फोन से सूचना मिलने पर उनके करीबी साथी जगदेवनगर पहुंचे। जदयू नेता प्रॉपर्टी डीलर दोनों को उठाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल,आरा लाया गया। जहां, डॉक्टर ने देखने के बाद मिथुन को मृत घोषित कर दिया। जदयू नेता को पीठ एवं कमर के ऊपर दो गोली लगी है।

--------------

पहले से ही जतायी जा रही थी हमले की संभावना

युवा जदयू के प्रदेश सचिव प्रिस सिंह बजरंगी पर दो महीना पहले से ही हमले की संभावना जतायी जा रही थी। इसे लेकर जदयू नेता ने पुलिस अफसरों से सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी। जदयू नेता को कहीं से भनक मिली थी कि जेल में बंद कुछ अपराधी उनके ऊपर हमला करवाने का षड्यंत्र रच रहे है। पिछले महीने भी इस तरह के संकेत मिले थे। यहीं वजह था कि जदयू नेता आज कल अपने को काफी असहज महसूस कर रहे थे। इस बीच अचानक हमला होने से खलबली मच गई। वैसे जानकार सूत्र बताते हैं कि प्रिस सिंह बजरंगी के दोस्त मिथुन सिंह से भी एक अपराधिक गिरोह का विवाद चला आ रहा था। मिथुन जमीन के धंधे से जुड़ा था।

----

बॉक्स

----

गोलीबारी में दो और लोगों के भी घायल होने की चर्चा

जगदेवनगर मुहल्ला में रविवार की शाम जिस तरह से सरेराह अंधाधुंध गोलियां चली उससे पुरा इलाका थर्रा गया। गोलीबारी में जदयू नेता व प्रॉपर्टी डीलर के अलावा दो और संदिग्धों के भी घायल होने की चर्चा है। हालांकि, पुलिस को इसके ठोस साक्ष्य अभी नहीं मिले है। जिस प्रकार से मौके से दस खोखा मिला हैं उससे यह उम्मीद जतायी जा रही कि अपराधी पूरी तरह अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। जिनका मुख्य उद्देश्य केवल हत्या करने का था।

-----

बॉक्स

----

चार भाइयों में छोटा था मिथुन, नहीं हुई थी शादी

शहर के विष्णुनगर ,नाला रोड निवासी रिटायर्ड दारोगा सीताराम सिंह को कुल चार पुत्र थे। जिसमें मिथुन सिंह सबसे छोटा था। पेशे से प्रॉपर्टी डीलर का काम करता था। हालांकि, अभी शादी नहीं हुई थी। पिता सीताराम सिंह, चाचा के अलावा दो भाइयों जितेन्द्र सिंह एवं धर्मेन्द्र सिंह का रो-रोकर बुरा हाल था। रात साढ़े आठ बजे के बाद शव का पोस्टमार्टम हो सका। इस दौरान भीड़ लगी रही।

chat bot
आपका साथी