भोजपुर में गहराते जा रहा कोरोना का संकट

जिले में कोरोना का संकट गहराते जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:05 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:05 PM (IST)
भोजपुर में गहराते जा रहा कोरोना का संकट
भोजपुर में गहराते जा रहा कोरोना का संकट

आरा। जिले में कोरोना का संकट गहराते जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। भवन निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता एक कर्मी के पुत्र के कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना पर कार्यालय को तत्काल बंद कर दिया गया है। कोरोना के गहराते संकट के बावजूद अभी भी बड़ी आबादी में शामिल लोग मास्क के प्रति लापरवाही पर तूले हैं। जिले में हर वर्गो के लिए जिला प्रशासन ने मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। प्रशासन द्वारा पूरे क्षेत्रों में माइक द्वारा चेतावनी भी लगातार दी जा रही है। इस बीच जिले के तीनों अनुमंडल क्षेत्र में मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई भी तेज कर दी गई है। सघन जांच का अभियान आरा, जगदीशपुर और पीरो अनुमंडल क्षेत्र में चलाया जा रहा है। स्थानीय गोपाली चौक समेत अन्य प्रमुख बाजार क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा जुर्माना के साथ-साथ मास्क भी दिया गया। सघन जांच के दौरान पुलिस द्वारा कुछ मनचलों की ठुकाई कर मास्क तक पहनाया गया।

-----

गहराते जा रहा कोरोना का संकट:

भोजपुर में अब तक कोरोना पॉजिटिव 284 मिल चुका है। कोरोना पॉजिटिव में पुलिस विभाग के कुछ लोग, चिकित्सक, चिकित्साकर्मी, बीमाकर्मी, समारणालय कर्मी, जिला पार्षद, वार्ड पार्षद, सब्जी विक्रेता, सीआरपीएफ व पुलिस के जवानों के अलावा अन्य आम लोगों की फेहरिस्त लंबी होते जा रही है। अब तो डीएम, डीडीसी, अधीक्षण अभियंता और कार्यपालक अभियंता अपने निवास से ही रह कर फाइलों का निपटारा कर रहे हैं।

-----

प्रशासन की सख्ती का दिखने लगा असर:

प्रशासनिक सख्ती के बाद शहर की सड़कों पर कई ऑटो चालक अपने मुंह पर मास्क बांधने लगे है। दुकानदारों और सरकारी कार्यालयों से लेकर बैंक, बीमा और निजी कार्यालयों में भी मास्क का इस्तेमाल बढ़ा है। लक्जरी वाहनों समेत सड़कों पर भी पहले की अपेक्षा लोगों की मुंह पर गमछा अथवा मास्क चढ़ा दिखाई देने लगा है। चाय-पान और नास्ते की दुकानों पर कुछ सुधार हुआ है लेकिन अभी भी सड़कों से लेकर बैंक, बीमा, सरकारी कार्यालय, सदर अस्पताल, निजी चिकित्सालय, चाय-पान की दुकान, विविध व्यवसाय के दुकान तथा लक्जरी वाहनों तक में मास्क के प्रति लापरवाही साफ दिखाई दे रही है। लोग अपनी जान को लेकर भी कोरोना का आफत को समझ नहीं रहे।

chat bot
आपका साथी