कोचिग सेंटरों को सील करने पर छात्रों का हंगामा

भोजपुर जिले के आरा शहर में कोविड-19 को लेकर जारी गाइड लाइन के नियमों का हवाला देकर दो कोचिग सेंटरों को सील किए जाने से शनिवार की सुबह आक्रोश भड़क उठा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 10:36 PM (IST)
कोचिग सेंटरों को सील करने पर छात्रों का हंगामा
कोचिग सेंटरों को सील करने पर छात्रों का हंगामा

आरा। भोजपुर जिले के आरा शहर में कोविड-19 को लेकर जारी गाइड लाइन के नियमों का हवाला देकर दो कोचिग सेंटरों को सील किए जाने से शनिवार की सुबह आक्रोश भड़क उठा। आक्रोशित छात्रों ने केजी रोड, नवादा में सड़क पर उतरकर हंगामा किया। आवागमन को अवरुद्ध कर रोषपूर्ण नारेबाजी की। बाद में पुलिस प्रशासन की मदद से स्थिति पर काबू पाया जा सका। इसे लेकर करीब एक घंटे तक विधि-व्यवस्था की समस्या बनी रही। गौरतलब हो कि कोचिग सेंटरो के विरुद्ध दो दिनों से अभियान चलाया जा रहा है।

-----

कोचिग सेंटरों पर कार्रवाई को लेकर भड़का गुस्सा

बताया जा रहा है कि शहर में कोविड-19 को लेकर जारी सरकार के गाइड लाइन के नियमों की अनदेखी कर कोचिग सेंटर चलाए जाने की शिकायत जिला प्रशासन को मिली है। जिसके बाद बीडीओ, सीओ और थाना स्तर पर टीम बनाकर कोचिग सेंटरों पर कार्रवाई को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। सील करने की भी कार्रवाई की जा रही है। शनिवार को भी शिकायत के आधार पर बीडीओ, सीओ प्रवीण पांडेय व इंस्पेक्टर संजीव कुमार समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी कोचिग सेंटरो पर कार्रवाई को लेकर केजी रोड, नवादा रोड इलाके में गए थे। इस दौरान दो कोचिग सेंटरों को बंद कर सील किए जाने से छात्रों का आक्रोश भड़क उठा। आक्रोशित छात्र सड़क पर उतर गए और हंगामा करने लगे।

-----

मार्च से ही बंद चल रहे शैक्षणिक संस्थान

कोरोना महामारी रोकने को लेकर मार्च महीने से ही शैक्षणिक संस्थान बंद चले आ रहे हैं। बच्चों की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन व्यवस्था लागू की गई है। जिले के सरकारी व गैर सरकारी स्कूल और कोचिग संस्थान केंद्र सरकारी निर्देश पर ही बंद हैं। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने एवं बच्चों की सुरक्षा को लेकर लागू आनलॉक में शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है। सीओ प्रवीण पांडेय के अनुसार 21 सितंबर के बाद जो नया आदेश आएगा, उसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी