सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत के बाद स्टेट हाइवे जाम

जगदीशपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत बिहिया-पीरो पथ पर रामदास टोला पेट्रोल पंप के समीप अनियंत्रित ट्रक से कुचलकर दो युवकों की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीण शनिवार की सुबह सड़क पर उतर गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 11:14 PM (IST)
सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत के बाद स्टेट हाइवे जाम
सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत के बाद स्टेट हाइवे जाम

आरा। जगदीशपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत बिहिया-पीरो पथ पर रामदास टोला पेट्रोल पंप के समीप अनियंत्रित ट्रक से कुचलकर दो युवकों की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीण शनिवार की सुबह सड़क पर उतर गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने रामदास टोला पुल के समीप बिहिया-पीरो पथ को जाम कर दिया और जमकर हो-हंगामा मचाया। नाराज ग्रामीण रेफरल अस्पताल प्रभारी को शीघ्र निलंबित करने एवं मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजे देने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ जयराम प्रसाद को आक्रोशित ग्रामीणों का गुस्सा झेलना पड़ा। सड़क जाम व हंगामे के चलते पांच घंटे तक परिचालन अवरुद्ध रहा। वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। बाद में जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन के आश्वासन पर जाम हट सका। मृतकों में जगदीशपुर के रामदास टोला निवासी रामायण सिंह का 18 वर्षीय पुत्र संजीत कुमार तथा मदन सिंह का 25 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार शामिल है। दोनों छात्र थे।

----

जाम स्थल पर महिलाएं भी पहुंची, बैठ गई धरने पर

सुबह दस बजे से ही आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए थे। दोनों मृत युवकों के शव को बीच सड़क पर चौकी एवं वाहनों को टेढ़ा-मेढ़ा खड़ा कर सड़क को जाम कर दिया ।दोपहिया वाहन तक को नहीं पार करने दिया जा रहा था। जाम स्थल पर बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुची थी, जो मुआवजा की मांग कर रही थी। मालूम हो कि शुक्रवार की रात्रि सरस्वती पूजा विसर्जन करने जा रहे तीन युवकों को ट्रक ने रौंद दिया था। जिसमें एक युवक संजीत कुमार की मौत रेफरल अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई थी। जबकि, दूसरे युवक मनीष कुमार की मौत इलाज के लिए पटना जाने के क्रम में रास्ते में हो गई थी। दोनेां शवों का पोस्टमार्टम दूसरे दिन सदर अस्पताल,आरा में कराया गया।

--

दोनों शवों के गांव पहुंचते ही भड़क उठा गुस्सा

शनिवार की सुबह दोनों दोस्तों का शव जब रामदास टोला गांव पहुंचा तो ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। जाम स्थल पर ग्रामीण मृतकों के स्वजनो को मुख्यमंत्री आपदा कोष से चार लाख राशि देने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी जयराम प्रसाद को आक्रोशित ग्रामीणों का गुस्सा झेलना पड़ा। शीघ्र मुआवजे की मांग पर अंचलाधिकारी द्वारा कागजी प्रक्रिया के बाद राशि दिए जाने की बात पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। जगदीशपुर प्रशासन मुर्दाबाद, अंचलाधिकारी वापस जाओ के नारे लगाते हुए सीओ का विरोध किया । जाम के दो घंटों के बाद ग्रामीणों को समझाने पहुंचे बीडीओ कृष्ण मुरारी को भी आक्रोश झेलना पड़ा। ग्रामीण मौके पर वरीय अधिकारियों को बुलाने, आपदा की राशि का चेक समेत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के निलंबन की मांग पर अड़े हुए थे।तब तक सड़क जाम को पां घंटे हो चुके थे। बाद में एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन घटनास्थल पर पहुंचे और उनके आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ।

---

भाइयों में छोटे थे दोनों दोस्त

बताया जाता है कि मृतक मनीष कुमार अपने दो भाइयों में छोटा था। मृतक के परिवार में मां गिरिजा देवी, एक भाई मुकेश कुमार एवं एक बहन मनीषा कुमारी है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करते थे। पिता किराना दुकान चलाते है। दूसरा मृतक संजीत़ कुमार भी अपने दो भाइयों में छोटा था।उसके परिवार में मां सीतासुंदर देवी, पांच बहन रेणु, मीरा ,शिखा, रेनती व प्रियंका एवं एक भाई नवनीत कुमार है। मृतक संजीत कुमार के पिता गुजरात के सूरत में प्राइवेट जॉब करते हैं। इस घटना को लेकर पूरे गांव में मातम पसरा हुआ था। मौत के के बाद मृतकों के घर में हाहाकार मच गया। इस हादसे के बाद मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

chat bot
आपका साथी