भोजपुर में फायरिग के आरोप में निवर्तमान मुखिया समेत छह गिरफ्तार

भोजपुर जिले के सहार थाना पुलिस ने ननौर पंचायत के निवर्तमान मुखिया उनके बाडीगार्ड एवं बाउंसर सहित छह को आचार संहिता उल्लंघन एवं फायरिग करने के मामले में हथियार के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:26 PM (IST)
भोजपुर में फायरिग के आरोप में निवर्तमान मुखिया समेत छह गिरफ्तार
भोजपुर में फायरिग के आरोप में निवर्तमान मुखिया समेत छह गिरफ्तार

आरा। भोजपुर जिले के सहार थाना पुलिस ने ननौर पंचायत के निवर्तमान मुखिया, उनके बाडीगार्ड एवं बाउंसर सहित छह को आचार संहिता उल्लंघन एवं फायरिग करने के मामले में हथियार के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। सहार पुलिस ने निवर्तमान मुखिया बम भोला प्रसाद, अवधेश सिंह, सचिन कुमार, राजेश कुमार, अभिषेक कुमार, रोशन सिंह को गिरफ्तार किया है। जिसमें अवधेश सिंह के पास से पिस्टल एवं छह गोली, सचिन कुमार के पास से रिवाल्वर एवं 13 कारतूस, राजेश कुमार के पास से एक पिस्टल एवं 16 कारतूस बरामद किया गया है। गिरफ्तार पांचों अंगरक्षक पटना टीन रायल कंपनी के कर्मी के बताए जाते हैं। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है। पीरो डीएसपी राहुल कुमार ने भी पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की।

---

एक रोज पूर्व हुई थी गोलीबारी

शुक्रवार को 10 बजे चुनाव संबंधी प्रचार के दौरान ननौर पंचायत के मुखिया बम भोला प्रसाद तीन हथियारबंद अंगरक्षक एवं दो बाउंसर के साथ नाढी गांव के सुरेंद्र राय के घर के समीप प्रचार करने के लिए गए थे । मुखिया के कार्य से नाखुश ग्रामीणों द्वारा प्रचार करने से मना किया गया था। दोनों तरफ से तनातनी का माहौल काम हो गया था। जिसमें दोनों पक्ष से पांच- राउंड फायरिग की गई थी। हालांकि, फायरिग के दौरान कोई भी जख्मी नहीं हुआ था। सूचना मिलने के बाद सहार थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन की थी। जिसमें पुलिस को दो मिस गोली घटनास्थल से मिली थी। स्थानीय प्रशासन द्वारा आचार संहिता उल्लंघन करके निजी बार्डीगार्ड रखने एवं दहशत फैलाकर चुनाव जीतने के प्रयास करने के मामले में मुखिया सहित पांच को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से दो पिस्टल, एक रिवाल्वर तथा 35 कारतूस बरामद किया गया है।

--

दोनों पक्षों के नौ लोगों के खिलाफ केस इस मामले में सहार थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार के बयान पर स्थानीय थाना में दोनों पक्ष के नौ लोगों को आरोपी बनाया गया है। एक पक्ष से दर्ज प्राथमिकी में ननौर पंचायत के निवर्तमान मुखिया नाढ़ी गांव निवासी बम भोला प्रसाद, अंगरक्षक मध्य प्रदेश के मुरैना जिला के मुरैना निवासी अवधेश सिंह, उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिला के नगला भदौरिया गांव निवासी सचिन कुमार, आगरा जिला के रामपुर चंद्र सैनी निवासी राजेश कुमार, पटना जिला के खवाईच निवासी अभिषेक कुमार, भोजपुर जिला के सरना गांव निवासी रौशन सिंह को आरोपी बनाया गया है। दूसरे पक्ष से दर्ज केस में नाढ़ी निवासी बम बम राय, रविद्र राय एवं एक अन्य को आरोपी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी