भोजपुर में रिटायर्ड बीएमपी दारोगा की स्कार्पियो ने दो को रौंदा, एक की मौत

जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बिहिया-जगदीशपुर स्टेट हाइवे -102 पर मुंशी टोला पेट्रोल पंप के समीप बुधवार को एक रिटायर्ड बीएमपी सब इंस्पेक्टर की स्कार्पियो ने दो बाइक सवार युवकों को रौंद दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:31 PM (IST)
भोजपुर में रिटायर्ड बीएमपी दारोगा की स्कार्पियो ने दो को रौंदा, एक की मौत
भोजपुर में रिटायर्ड बीएमपी दारोगा की स्कार्पियो ने दो को रौंदा, एक की मौत

आरा। जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बिहिया-जगदीशपुर स्टेट हाइवे -102 पर मुंशी टोला पेट्रोल पंप के समीप बुधवार को एक रिटायर्ड बीएमपी सब इंस्पेक्टर की स्कार्पियो ने दो बाइक सवार युवकों को रौंद दिया। हादसे में एक युवक की मौत हो गई। जबकि, दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। हादसे से आक्रोशित लोगों ने बिहिया नगर के पेट्रोल पंप के समीप मृतक के शव के साथ बिहिया-जगदीशपुर स्टेट सड़क को जाम कर दिया। आक्रोशित लोग मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। बाद में मौके पर पहुंचे बिहिया थानाध्यक्ष शशिभूषण प्रसाद तथा सीओ सुशील कुमार उपाध्याय ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। मृतक 22 वर्षीय संजीत यादव जगदीशपुर थाना क्षेत्र के लाला टोला गांव निवासी राम चरित्र यादव का पुत्र था। जबकि, हादसे में जख्मी सरोज शर्मा लाला टोला गांव निवासी बिक्रमा शर्मा का पुत्र है। जख्मी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिहिया में उपचार के बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया है। हादसा अपराह्न तीन बजे के आसपास हुआ। सड़क जाम के कारण करीब तीन घंटे तक वाहनों का परिचालन अवरुद्ध रहा।

---

पेट्रोल पंप पर तेल भराने गए थे तभी हुआ हादसा

जगदीशपुर थाना क्षेत्र के लाला टोला के रहने वाले दो युवक स्टेट हाइवे पर स्थित मुंशी टोला पेट्रोल पंप पर बाइक में पेट्रोल भराने गए थे कि इसी दौरान जगदीशपुर की ओर से तेज गति से आ रही बीएमपी से रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर की स्कार्पियो ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोग दोनों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिहिया पहुंचे। जहां चिकित्सक ने संजीत यादव को मृत घोषित कर दिया। जबकि, सरोज शर्मा को उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल आरा भेज दिया गया।

----

स्कार्पियो के अगले हिस्से में फंस गई थी बाइक, छोड़कर भागे लोग इधर, हादसे के बाद बाइक स्कार्पियो के अगले हिस्से में फंस गई। इसके बावजूद चालक स्कार्पियो लेकर मौके से भाग निकला। लेकिन, बिहिया नगर स्थित पेट्रोल पंप तक आते-आते जब स्कार्पियो का आगे बढ़ना मुश्किल होता देख चालक और उसमें सवार लोग स्कार्पियो छोड़ फरार हो गए। इधर, सड़क जाम कर रहे मृतक के स्वजनों का कहना था कि जब तक मुआवजा नहीं मिलेगा तथा दोषी पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक जाम नही हटाएंगे। जबकि, पदाधिकारियों का कहना था कि पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद मुआवजा का प्राविधान है।

---

तीन महीना पहले हुई थी संजीत की शादी

जगदीशपुर थाना के लाला टोला गांव निवासी रामचरित्र यादव का पुत्र मृतक मृतक संजीत यादव तीन भाइयों में सबसे छोटा था।अभी गत जून माह में ही उसकी शादी हुई थी। पति की मौत की खबर सुनकर उसकी पत्नी राखी देवी और परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल था

---

स्कार्पियो के बोर्ड पर लिखा है भूतपूर्व सब इंस्पेक्टर

जिस सफेद रंग की स्कार्पियो से टक्कर हुई है, उसके आगे बोर्ड पा भूतपूर्व सब इंस्पेक्टर आ‌र्म्स (एसआईए) श्रीभगवान सिंह लिखा हुआ है। जिसे पुलिस ने जब्त करते हुए उसके मालिक और चालक के बारे में छानबीन शुरू कर दी है। स्कार्पियो में कितने लोग सवार थे इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

chat bot
आपका साथी