भोजपुर में फरवरी में बनकर तैयार हो जाएगा माप-तौल कार्यालय

बाजार समिति के भवन में चल रहे जिले के माप-तौल विभाग के कार्यालय का अपना भवन फरवरी में नसीब हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 10:01 PM (IST)
भोजपुर में फरवरी में बनकर तैयार  हो जाएगा माप-तौल कार्यालय
भोजपुर में फरवरी में बनकर तैयार हो जाएगा माप-तौल कार्यालय

आरा। बाजार समिति के भवन में चल रहे जिले के माप-तौल विभाग के कार्यालय का अपना भवन फरवरी में नसीब हो जाएगा। निर्माण कार्य में तेजी आ गई है। निर्माण एजेंसी ने संवेदक मनोज कुमार यादव को फरवरी में हर हाल में कार्य पूर्ण करने का आदेश दिया है। उसके बाद से तेजी से काम चल रहा है। माप तौल विभाग का कार्यालय कृषि भवन परिसर में बनाया जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना और विधानसभा चुनाव के कारण बाधित निर्माण कार्य के चलते विभाग ने संवेदक को अवधि विस्तार किया है। बता दें कि माप एवं तौल संभाग, बिहार सरकार के अधीन इस भवन का निर्माण कार्य हो रहा है। निर्माण कार्य का शिलान्यास बिहार सरकार के तत्कालीन कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने सात अगस्त 2020 को किए थे। इस अवसर पर जिले के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री राज कुमार सिंह समेत कई लोग मौजूद थे। 79 लाख 28 हजार की लागत से माप-तौल कार्यालय के भवन का निर्माण कार्य हो रहा है। इसका निर्माण एजेंसी बिहार कृषि विश्वविद्यालय अभियंत्रण को बनाया गया है। बता दें कि निर्माण कार्य पूरा करने की अवधि विभाग ने छह माह निर्धारित की थी। परंतु इस अवधि में निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका। कार्य अवधि समाप्त होने के उपरांत विभाग ने संवेदक को अवधि विस्तार किया है। निर्माण अवधि का विस्तार मिलने के उपरांत फरवरी माह में निर्माण कार्य पूरा कराने की बात कही जा रही है।

----

बॉक्स

---

निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। जनवरी माह में छत ढ़लाई का कार्य पूर्ण हो जाएगा और फरवरी माह में फिनिशिग समेत अन्य कार्य पूर्ण कर लिए जाएंगे। मार्च में विभाग को हैंड ओवर कर दिया जाएगा।

मनोज कुमार यादव

संवेदक

माप तौल कार्यालय, भोजपुर वैश्विक महामारी करोना एवं विधानसभा चुनाव के कारण भोजपुर में माप-तौल कार्यालय के भवन निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हो सका। पुन: निर्माण कार्य पूरा करने के लिए अवधि विस्तार किया गया है। निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद विभाग को हैंडओवर कर दिया जाएगा।

धनवान सिंह

कार्यपालक अभियंता

बिहार कृषि विश्वविद्यालय, अभियंत्रण

chat bot
आपका साथी