शहरवासियों को घर-घर मिलेगा शुद्ध पेयजल

आरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बरौनी से आरा शहर के लोगों को घर-घर शुद्ध पेयजल आपूर्ति लिए 12791.38 लाख की लागत से अमृत योजना का रिमोट से शिलान्यास किया। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट तालाब के समीप शिलान्यास समारोह का आयोजन बुडको द्वारा किया गया था। प्रधानमंत्री ने बरौनी से जैसे ही रिमोट से योजनाओं का शिलान्यास किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 07:35 PM (IST)
शहरवासियों को घर-घर मिलेगा शुद्ध पेयजल
शहरवासियों को घर-घर मिलेगा शुद्ध पेयजल

आरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बरौनी से आरा शहर के लोगों को घर-घर शुद्ध पेयजल आपूर्ति लिए 12791.38 लाख की लागत से अमृत योजना का रिमोट से शिलान्यास किया। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट तालाब के समीप शिलान्यास समारोह का आयोजन बुडको द्वारा किया गया था। प्रधानमंत्री ने बरौनी से जैसे ही रिमोट से योजनाओं का शिलान्यास किया। वैसे ही यहां पर आरा नगर निगम के महापौर प्रियम एवं नगर आयुक्त प्रमोद कुमार ने शीलापट्ट का पर्दा हटाया। बता दें कि आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार एवं नगर विकास एवं आवास विभाग बिहार सरकार के संयुक्त तत्वावधान में अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन अमृत योजना के तहत आरा शहर के लोगों को घर-घर शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए इसका शिलान्यास किया गया। योजना के लिए प्रथम पेज एवं द्वितीय फेज के लिए अलग-अलग शीलापट्ट लगाए गए। इस अवसर पर कार्यपालक अभियंता देवेंद्र प्रसाद चौरसिया, कनीय अभियंता प्रतिक रविधार, रौशन कुमार, मोनू कुमार ¨सह, गौरव कुमार, समेत काफी संख्या में वार्ड सदस्यों के अलावा गणमान्य लोग मौजूद थे।

---

शहर के तीन लाख की आबादी को मिलेगा हर घर नल का जल: इस योजना के तहत आरा शहर के लगभग तीन लाख आबादी को हर-घर नल का जल मिलेगा। योजना की जिम्मेवारी बुडको निर्माण एजेंसी को सौंपी गई है।

---

नगर निगम के 45 वार्डों में होगा योजना का काम: आरा नगर निगम क्षेत्र के 45 वार्डों में इस योजना के तहत काम किया जाएगा पाइप जलापूर्ति योजना से हर-घर को शुद्ध पेयजल मुहैया कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी