आरा के फतेहपुर में कोरोना वैक्सीन को लेकर सड़क जाम, हंगामा

आरा। जिले के सिकरहटा थाना के फतेहपुर बाजार में किसी व्यक्ति विशेष के घर में टीका लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:37 PM (IST)
आरा के फतेहपुर में कोरोना वैक्सीन को लेकर सड़क जाम, हंगामा
आरा के फतेहपुर में कोरोना वैक्सीन को लेकर सड़क जाम, हंगामा

आरा। जिले के सिकरहटा थाना के फतेहपुर बाजार में किसी व्यक्ति विशेष के घर में टीका देने की बात को लेकर विवाद हो गया। आक्रोशित लोगों ने फतेहपुर बाजार में सड़क जाम कर पीरो-बिहटा पथ पर परिचालन ठप कर दिया गया। दोपहर एक बजे सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि चिकित्सा पदाधिकारी की मिलीभगत से चकिया पंचायत के फतेहपुर बाजार में कृषि कार्यालय के नाम पर प्रभाव वाले व्यक्ति के घर में विशेष लोगों को ही टीका दिया जा रहा है। विधायक सुदामा प्रसाद, बीडीओ अशोक कुमार जिज्ञासु, सीओ निभा कुमारी व थानाध्यक्ष अविनाश कुमार की पहल पर चिकित्सा पदाधिकारी डा. अभयकांत चौधरी द्वारा गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर में वैक्सीनेशन के आश्वासन पर सड़क जाम हटाया गया। शाम में दूसरे पक्ष के लोग भी सड़क पर उतर करने लगे हंगामा :

इसके बाद प्रतिरोध में पुन: लगभग पांच बजे दूसरे गुट के लोगों द्वारा सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया गया। केवल चकिया पंचायत में ही वैक्सीनेशन करने एवं बसौरी पंचायत में तीन महीने से बार-बार आश्वासन के बाद भी टीका के लिए टीम नहीं भेजने का आरोप लगा रहे थे। दूसरे टीकाकरण केंद्रों पर बसौरी पंचायत के लोगों को बेइज्जती का सामना करना पड़ रहा है। मौके पर पहुंचे पीरो इंस्पेक्टर नंदकिशोर सिंह, सिकरहटा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार, जेएसआइ जितेंद्र कुमार सिंह के पहुंचते ही उग्र लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए जाने लगे। बातचीत के क्रम में बसौरी पंचायत के लोगों द्वारा कहा गया कि फतेहपुर बाजार में टीकाकरण के दौरान कुछ पंचायत के प्रत्याशियों द्वारा जानबूझकर टीकाकरण बाधित किया गया। लोगों का कहना था कि जब तक गुरुवार को बसौरी पंचायत के तीन जगहों पर टीका देने का आश्वासन नहीं मिलता है, तब तक सड़क जाम रहेगा। बाद में स्थानीय लोगों की पहल पर अगली तिथी पर टीकाकरण का अश्वासन दिए जाने पर सड़क जाम हटाया गया। सड़क जाम में भूपेश पांडेय, मनोज पांडेय ,गणेश महतो, दीपक सिंह, अमरेंद्र पांडेय, अजीत सिंह, काशीनाथ, दिनेश वर्मा , प्रदीप चौरसिया, राहुल कुमार, उधारी पांडेय, ललन पाण्डेय, भिखारी पांडेय समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

कोरोना टीका कम पड़ने पर ग्रामीणों का हंगामा

सहार। प्रखंड क्षेत्र के सहार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अमरूहां अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र, एकवारी एवं कोरन डिहरी में कोविड-19 के टीकाकरण के लिए शिविर के आयोजन किया गया। एकवारी में वैक्सीन कम उपलब्ध होने के कारण ग्रामीणों ने हो -हल्ला करना शुरू कर दिया। जिसके कारण टीकाकरण के कार्य स्वास्थ्यकर्मियों को रोकना पड़ा। पुलिस के सहयोग के बाद स्वास्थ्य कर्मी को एकवारी गांव से बाहर निकाला गया। जानकारी के अनुसार सहार स्वास्थ्य केंद्र में जिला से एक सौ वायल वैक्सीन उपलब्ध कराया गया था। जिसमें 30 वायल वैक्सीन एकवारी में दिया गया था। लेकिन ग्रामीण कम से कम 1000 लोगों के टीकाकरण करने की बात को लेकर हो हंगामा करना शुरू कर दिए। जिसके कारण महज 50 लोगों को ही टीका दिया गया। उसके बाद पुलिस प्रशासन के सहयोग से स्वास्थ्य कर्मी को वापस स्वास्थ्य केंद्र बुलाया गया। सहार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी कम टीका उपलब्ध होने से नाराज ग्रामीणों द्वारा भी हो हल्ला किया गया। डा. मिलन प्रसाद के पहल के बाद ग्रामीण शांत हुए। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी हरिश्चंद्र चौधरी ने बताया कि जिस अनुपात में जिला से वैक्सीन के आवंटन मिल रह है उसी अनुपात से पंचायतों में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी