भोजपुर में पेशेवर अपराधियों ने की ठीकेदार राजू की हत्या

टाउन थाना क्षेत्र के शिवगंज-सपना सिनेमा रोड में मोती टोला मोड़ के समीप रविवार की सुबह घटित ठीकेदार राजू यादव की हत्या में पुलिस पुख्ता जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 11:15 PM (IST)
भोजपुर में पेशेवर अपराधियों ने की ठीकेदार राजू की हत्या
भोजपुर में पेशेवर अपराधियों ने की ठीकेदार राजू की हत्या

आरा। टाउन थाना क्षेत्र के शिवगंज-सपना सिनेमा रोड में मोती टोला मोड़ के समीप रविवार की सुबह घटित ठीकेदार राजू यादव की हत्या में पुलिस पुख्ता जानकारी जुटाने में लगी हुई है। इसके लिए गुप्तचरों के साथ-साथ वैज्ञानिक अनुसंधान की मदद ली जा रही है। सीसीटीवी कैमरा को भी खंगाला जा रहा है। जिस तरीके से सरेआम हत्याकांड को अंजाम दिया गया है, उससे पेशेवर अपराधियों के हाथ होने की बात सामने आ रही है। शुरुआती जांच में पुलिस की शक की सूई शहर के कुख्यात व सक्रिय ?सी' कंपनी के मुख्य गैंगस्टर व उसके गुर्गों की ओर घूम रही है। हत्या की इस घटना को जमीन के साथ-साथ मछली पालन के लिए बाइपास सूर्य मंदिर के समीप स्थित पोखरा पर दखल-कब्जा को लेकर चले आ रहे विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस के अनुसार जमीन व पोखरा समेत तीन बिदुओं पर जांच चल रही है।

----- दुकान पर चाय पीकर घर की ओर जा रहे थे तभी रास्ते में बरसा दी गोली बताया जाता है कि अहिरपुरवा निवासी राजू यादव सुबह पहर बाइक से ही रमना मैदान निकले थे। लौटने के दौरान सपना सिनेमा रोड स्थित एक चाय दुकान पर चाय पीने के बाद घर की ओर जा रहे थे। ठीक मोती टोला मोड़ के समीप स्थित आटो एजेंसी के पास पल्सर सवार अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया। मृतक अपने चार भाई व एक बहन में सबसे छोटे थे। शादी हो चुकी थी। परिवार में मां देवांती देवी, पत्नी लालमुनी देवी व दो पुत्र आदर्श एवं आर्यन हैं। वारदात के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया। इस घटना के बाद मृतक की मां देवांती देवी, पत्नी लालमुनी देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

---

7.65 और नाइन एमएम के पिस्टल से मारी गई गोली

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पल्सर बाइक सवार पेशेवर अपराधी तीन की संख्या में थे। जिसमें दो अपराधियों के पास पिस्टल था। दोनों गोली चला रहे थे। इधर, आन ड्यूटी चिकित्सक डा.प्रमोद कुमार ने बताया कि गन शाट इंज्यूरी का एक डेड बाडी आया था। जिसका पोस्टमार्टम किया गया। उन्होंने बताया कि मृतक को सिर में लगभग सात-आठ गोली, एक गोली दायें साइड कनपट्टी में, एक गोली सीने के नीचे व नाभी के ऊपर बीचो-बीच पेट में एवं दो गोली बायें हाथ में लगी है। पोस्टमार्टम के दौरान सिर्फ तीन बुलेट (गोली का अग्र भाग) बरामद किया गया है। जबकि, नौ-दस अन्य गोली आर-पार हो गई थी। सूत्रों के अनुसार शरीर से मिले बुलेट व खोखा से प्रतीत हो रहा कि 7.65 एवं नाइन एमएम के पिस्टल से घटना को अंजाम दिया गया है।

----

बाक्स

--

जमीन को लेकर झगड़े में तीन महीना पहले भाई समेत जेल गया था राजू टाउन थाना क्षेत्र के अहिरपुरवा निवासी राजू यादव अभी तीन महीना पहले जमीन को लेकर झगड़े में भाई समेत जेल गया था। पुलिस ने ही गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बताया जा रहा है कि फरवरी 2021 में जमीन व घरेलू झगड़े को लेकर एक ही परिवार के दो गुटों के बीच झड़प हुई थी। जिसमें दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद मार्च महीने में पुलिस ने राजू को भाई समेत गिरफ्तार कर जेल भेजा।

------

पोखरा में मछली पालन को लेकर 15 दिनों से चला आ रहा था विवाद

आरा: ठीकेदार की हत्या के पीछे आरा व जगदीशपुर के एक जमीन के अलावे पोखरा संबंधी विवाद की बात चर्चा में है। टाउन थाना क्षेत्र के सपना सिनेमा, आनंद नगर सूर्य मंदिर के समीप एक पोखरा है। सूत्रों की मानें तो पहले सी कंपनी के एक गैंगस्टर का कब्जा था। जिसमें वह मछली पालन करता था। बाद में एक घटना के बाद वह फरार हो गया था। इधर, पोखरा में दूसरे लोग दखल-कब्जा कर मछली पालन करने लगे थे। इसे लेकर करीब 15 दिनों से विवाद चला आ रहा था। इसे लेकर एक-दो रोज पहले ठीकेदार को धमकी भी दी गई थी। धरहरा इलाके में समझौता करने का भी प्रयास किया गया था। इस बीच रविवार की सुबह ठीकेदार की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। इसके अलावा जमीन को लेकर भी झगड़े की बात सामने आ रही है।

--

हत्या कर सूर्यपुरी कालोनी के रास्ते बाइपास की ओर भागे अपराधी

मोती टोला मोड़ पर हत्या करने के बाद पल्सर बाइक सवार अपराधी सूर्यपुरी कालोनी के रास्ते फायरिग करते हुए बाइपास की ओर भाग गए। पुलिस घटनास्थल से लेकर जिस रास्ते से अपराधी भागे थे उस रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगालने में लगी हुई है। कुछ क्लू भी मिला है।

----

दो ने निभाई थी लाइनर की भूमिका

सूत्रों की मानें तो शुरुआती जांच में कुल पांच लोगों की संलिप्तता की बात सामने आ रही है। दो अपराधियों ने लाइनर की भूमिका निभाई है। जबकि, तीन अपराधी शूटर की भूमिका में थे। काले रंग का शर्ट पहना शख्स पहले से वांटेड बताया जा रहा है। पुलिस को उसकी पहले से तलाश है। समय की नजर में घटनाक्रम

- 05: 35 बजे सुबह-मोती टोला आटो एजेंसी के समीप ठीकेदार को मारी गई गोली

- 06:00 बजे सुबह में इलाज के लिए बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल में ले गए, डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया

- 06: 30 बजे के बाद मौका-ए-वारदात पर पहुंची पुलिस

- 07:00 बजे सुबह में सदर अस्पताल लाया गया

- 07:50 बजे सुबह में डीएसपी ने सदर अस्पताल में पहुंचकर की पूछताछ

chat bot
आपका साथी