शराब तस्करों के हमले में थाने के ड्राइवर की मौत

आरा। एक बार फिर शराब तस्करों का बड़ा दुस्साहस सामने आया है। शराब तस्करों ने पुलिस वाहन के एक निजी चालक की जान ले ली। मामला बक्सर जिले के नैनीजोर थाना के जवही दियर बांध इलाके से जुड़ा है। शराब तस्करों के हमले में घायल थाने की गाड़ी के निजी चालक की रविवार की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। घायल चालक का इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। मृतक 42 वर्षीय चालक श्रीनिवास यादव भोजपुर जिले के शाहपुर थाना के प्रसौंडा गांव निवासी श्याम सुंदर यादव का पुत्र था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 11:26 PM (IST)
शराब तस्करों के हमले में थाने के ड्राइवर की मौत
शराब तस्करों के हमले में थाने के ड्राइवर की मौत

आरा। एक बार फिर शराब तस्करों का बड़ा दुस्साहस सामने आया है। शराब तस्करों ने पुलिस वाहन के एक निजी चालक की जान ले ली। मामला बक्सर जिले के नैनीजोर थाना के जवही दियर बांध इलाके से जुड़ा है। शराब तस्करों के हमले में घायल थाने की गाड़ी के निजी चालक की रविवार की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। घायल चालक का इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। मृतक 42 वर्षीय चालक श्रीनिवास यादव भोजपुर जिले के शाहपुर थाना के प्रसौंडा गांव निवासी श्याम सुंदर यादव का पुत्र था। सिर में गंभीर चोटें आई थीं। वह करीब तीन साल से थाने का गाड़ी चलाया करता था। सोमवार की सुबह सदर अस्पताल, आरा में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। गौरतलब हो कि पुलिस दल पर हमले में कुल दो पुलिसकर्मियों को गंभीर रूप से चोटें आई थी। अब तक पांच धंधेबाजों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी हैं। शेष अन्य धंधेबाजों की तलाश जारी हैं। इधर, मृतक के छोटे भाई श्रीभगवान यादव ने आरा में पुलिस के समक्ष दिए गए बयान में अज्ञात शराब तस्करों को आरोपी बनाया है। लाठी-डंडा व लोहे के रॉड से हमला कर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।

---------

शराब आने की सूचना पर छापेमारी करने गई थी पुलिस

दरअसल, शनिवार को दीपावली के दिन नैनीजोर थानाध्यक्ष अनिल कुमार सीमावर्ती इलाके में गश्त पर निकले थे। इसी दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली थी तस्कर यूपी से शराब लेकर आ रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने जवही दियर के बांध के पास तस्करों की घेराबंदी की थी। पुलिस को देखते ही तस्कर शराब की कार्टन को फेंक कर भाग निकले थे। थानाध्यक्ष भाग रहे तस्करों का पीछा करने लगे थे। जबकि, थाना के सिपाही शंभू यादव तथा गाड़ी का निजी ड्राइवर श्रीनिवास यादव शराब की निगरानी करने लगे थे। इसी बीच पीछे से आ रहे शराब तस्करों के एक गुट ने खेत के बांस-बल्ले को उखाड़ कर पुलिस कर्मियों की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी थी। शराब तस्करों के इस हमले में दोनों लहूलुहान हो गए थे। दोनों घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए पहले बह्मपुर ,बक्सर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।जहां ,से गंभीर रूप से घायल निजी चालक श्रीनिवास यादव को पटना रेफर कर दिया था। इधर, पटना स्थित निजी अस्पताल में भर्ती प्राइवेट चालक की अंतत: मौत हो गई। जिसके बाद शव को कानूनी प्रक्रिया के लिए सोमवार की सुबह सदर अस्पताल, आरा लाया गया। आरा टाउन थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया।

chat bot
आपका साथी