भोजपुर में माले नेता के बेटे की हत्या में गिरफ्तार दीपू के पास से पिस्टल व गोली बरामद

टाउन थाना क्षेत्र अन्तर्गत सदर अस्पताल गेट के समीप घटित भाकपा-माले नेता गोपाल प्रसाद के बेटे विजय कुमार की हत्या किए जाने के मामले में पकड़े गए आरोपित दीपू कुमार उर्फ अविनाश रौशन के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल मैगजीन व तीन गोली बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:34 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:34 PM (IST)
भोजपुर में माले नेता के बेटे की हत्या में गिरफ्तार दीपू के पास से पिस्टल व गोली बरामद
भोजपुर में माले नेता के बेटे की हत्या में गिरफ्तार दीपू के पास से पिस्टल व गोली बरामद

आरा: टाउन थाना क्षेत्र अन्तर्गत सदर अस्पताल गेट के समीप घटित भाकपा-माले नेता गोपाल प्रसाद के बेटे विजय कुमार की हत्या किए जाने के मामले में पकड़े गए आरोपित दीपू कुमार उर्फ अविनाश रौशन के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल , मैगजीन व तीन गोली बरामद किया है। इसे लेकर पुलिस ने अलग से आ‌र्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इस दौरान पुलिस ने हत्याकांड में गिरफ्तार पटना जिले के मनेर थाना के हुलास टोला निवासी दीपू कुमार उर्फ अविनाश रौशन व आरा मुफस्सिल थाना के पिपरहिया निवासी कुणाल कुमार यादव को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया । बरामद पिस्टल पर मेड इन यूएसए लिखा पाया गया है। हालांकि, उपरोक्त पिस्टल कंट्रीमेड है। पुलिस के अनुसार दीपु को आ‌र्म्स एक्ट व कुणाल को मर्डर केस में जेल भेजा गया है। दीपु को बाद में मर्डर केस में रिमांड किया जाएगा। कांड में संलिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। आरोपित की गिरफ्तारी धरहरा के समीप से हो सकी। मालूम हो कि मालूम हो कि बुधवार को सरेआम अपराधियों ने शीतल टोला निवासी माले नेता गोपाल प्रसाद का बेटा विजय कुमार सदर अस्पताल गेट स्थित चाय दुकान पर बैठा हुआ था कि अपाची बाइक सवार अपराधियों ने उसे गोलियों से भून दिया था। वह पेशे से एम्बुलेंस चालक सह आनर था। करीब सात गोली मारी गई थी। इसे लेकर मृतक के पुत्र आयुष ने 13 के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। मुख्य रूप से गोली मारने का आरोप डोमन, डबला यादव व चेतन पर है। पुलिस शूटरों को रडार पर लेने के प्रयास में लगी है।

-------------

बाक्स

--

चार साल पहले भी हुई थी एम्बुलेंस मालिक की हत्या आरा सदर अस्पताल के पास एम्बुलेंस चालक की हत्या कोई नई बात नहीं है। ठीक चार साल पहले सदर अस्पताल कैंपस में एक एम्बुलेंस मालिक सह चालक की राड व धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई थी। उसका शव सोमवार की सुबह सदर अस्पताल के ओपीडी में सीढ़ी के नीचे से बरामद किया गया था। उसके ललाट पर दो व कान के पीछे एक गहरे जख्म के निशान मिले थे। मृत 26 वर्षीय दीपक कुमार साह एम्बुलेंस मालिक आरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जमीरा गांव का निवासी था। यह घटना 19 नंवबर 2017 की रात घटी थी। उसकी एम्बुलेंस अस्पताल के बाहर बरामद की गई थी। हालांकि, उसके दोनों मोबाइल गायब थे। अस्पताल के ओपीडी में हत्या कर फेंका गया शव मिलने से पूरे शहर में सनसनी मच गई थी। जमीरा गांव निवासी एम्बुलेंस मालिक रामेश्वर साह का पुत्र दीपक साह अपने परिवार के साथ आरा नवादा थाना क्षेत्र के अनाईठ मोहल्ले में किराए के मकान में रहता था। मारा गया विजय भी था एम्बुलेंस मालिक, आनरों से भी जुड़ रहा कनेक्शन मृतक के बेटे ने जो प्राथमिकी दर्ज कराई है उसमें आरोप लगाया है कि एम्बुलेंस चलाए जाने के वर्चस्व में घटना को अंजाम दिया गया है। उसके पिता भी एम्बुलेंस चलाते थे और आनर थे। गणेश यादव का भी एम्बुलेंस चलता है। इसी वर्चस्व को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। कांड के षड्यंत्र में आरोपी बनाया गया धर्मेन्द्र यादव भी एम्बुलेंस मालिक है।

chat bot
आपका साथी