छठ घाटों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

पीरो। कोरोना के प्रकोप के बीच सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए पर्व छठ को सम्पन्न कराने को ले स्थानीय प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी के तहत सोमवार को पीरो नगर पंचायत के उपाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने ओझवलिया नहर स्थित छह घाट का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 11:32 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 11:32 PM (IST)
छठ घाटों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण
छठ घाटों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

पीरो। कोरोना के प्रकोप के बीच सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए पर्व छठ को सम्पन्न कराने को ले स्थानीय प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी के तहत सोमवार को पीरो नगर पंचायत के उपाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने ओझवलिया नहर स्थित छह घाट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में छठ घाट पर छठ व्रतियों के बैठने की व्यवस्था, महिला छठ व्रतियों के कपड़े बदलने की व्यवस्था, छठ घाट की साफ सफाई, लाइट आदि की व्यवस्था किये जाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। निरीक्षण के दौरान छठ पूजा आयोजन समिति के रवि केशरी समेत कई अन्य लोग मौजूद थे। बता दें कि इस बार छठ पूजा के दौरान कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए सरकार के गृह विभाग की ओर से प्रशासनिक पदाधिकारियों और पंचायत व नगर निकायों को दिशा निर्देश जारी किया गया है।

संदेश से संवाद सूत्र के अनुसार, छठ व्रत को ले तैयारी जोरों पर है। कोरोना को ले सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन कराने को प्रशासन सक्रिय है। छठ व्रतियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसे ध्यान में रखते हुए तैयारी की जा रही है।

---------------

घर में ही छठ पूजा करने की अपील

पीरो: पीरो नगर पंचायत प्रबंधन की ओर से नगर क्षेत्र में प्रचार के माध्यम से आम लोगों को अधिक से अधिक आने अपने घरों में ही छठ पूजा करने की अपील की गई। इसको ले सोमवार को पीरो नगर क्षेत्र में लाउड स्पीकर से प्रचार करा लोगों से अपील की गई।

chat bot
आपका साथी