अब युवाओं का भी आन द स्पाट टीकाकरण का होगा रजिस्ट्रेशन

आरा। कोविड-19 के टीका के लिए बुधवार को जिले भर में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इसकी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ये बातें जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने मंगलवार को समीक्षा बैठक में कही। इस दौरान उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अंचलाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश एवं सुझाव दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:10 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:10 AM (IST)
अब युवाओं का भी आन द स्पाट टीकाकरण का होगा रजिस्ट्रेशन
अब युवाओं का भी आन द स्पाट टीकाकरण का होगा रजिस्ट्रेशन

आरा। कोविड-19 के टीका के लिए बुधवार को जिले भर में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इसकी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ये बातें जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने मंगलवार को समीक्षा बैठक में कही। इस दौरान उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश एवं सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत 18 से 44 वर्ष एवं 45 वर्ष से ऊपर के नागरिकों को कोविड-19 का टीका आन स्पाट देने का लक्ष्य रखा गया है। सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी को विशेष टीकाकरण अभियान के लिए कार्य योजना तैयार कर सभी प्रकार की तैयारी ससमय पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया। सभी अनुमंडल पदाधिकारी को संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी से मानीटरिग कर विशेष टीकाकरण अभियान की सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण कराने का निर्देश दिया। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि पर्याप्त संख्या में कार्य बल और आवश्यक संसाधन लगाकर विशेष टीकाकरण अभियान को सफल बनाएंगे। वहीं दूसरी ओर आरा शहरी क्षेत्र अंतर्गत नगर निगम क्षेत्र के 45 वार्डों में कोविड-19 टीकाकरण का कार्य पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न पांच बजे तक किया जाएगा।

-----

डीएम ने की अनिवार्य रूप से टीका लेने की अपील : जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने जिलेवासियों से अपील की है कि 18 वर्ष से 45 वर्ष और 45 वर्ष से ऊपर के लोग अनिवार्य रूप से विशेष अभियान के दौरान बुधवार को टीका लें। कोविड-19 से बचाव का एकमात्र उपाय टीका लेना ही है। ऐसे में किसी भी तरह की अफवाहों से बचें और टीका को जरूर लें। उन्होंने कहा कि जिले में अब तक कुल दो लाख 85 हजार 262 लोगों ने टीका लिया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि अपने नजदीक के टीकाकरण केन्द्र पर पहुंचकर टीका लगवाएं एवं अपने परिवार एवं आसपास के लोगों को भी जागरूक कर टीकाकरण करवाएं। जितनी जल्दी टीकाकरण करवा लेंगे, उतनी ही जल्दी जिला के लोग कोरोना महामारी के संक्रमण से बच सकेंगे।

chat bot
आपका साथी