भोजपुर के तरारी में पहले दिन 548 से अधिक अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

भोजपुर जिले के तरारी प्रखंड में चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए अलग- अलग पदों के लिए कुल 548 अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन का पर्चा दाखिल किया गया।

JagranSat, 25 Sep 2021 11:32 PM (IST)
भोजपुर के तरारी में पहले दिन 548 से अधिक अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

आरा। भोजपुर जिले के तरारी प्रखंड में चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए अलग- अलग पदों के लिए कुल 548 अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन का पर्चा दाखिल किया गया। पहले दिन मुखिया पद के लिए करीब 35 मुखिया अभ्यर्थी द्वारा नामांकन दाखिल किया गया। वहीं अलग-अलग ग्राम कचहरी के सरपंच पद के लिए 29 पंचायत समिति के अलग-अलग पदों के लिए 39 महिला व पुरूष अभयर्थियों समेत 360 वार्ड सदस्य, अलग-अलग पंचायतों में वार्ड सदस्य पद के लिए नामांकन दाखिल किया। वही सरपंच पद के लिए 29, पंच पद के 85 महिला-पुरुष अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन का पर्चा दाखिल किया गया। पहले दिन यहां नामांकन को लेकर काफी गहमा गहमी देखी गई। कई अभ्यर्थी पूरे दलबल व गाजे-बाजे के साथ नामांकन के लिए यहां पहुंचे थे। अभ्यर्थियों के समर्थकों की भीड़ के कारण यहां मेला सा ²श्य देखा गया।

------------

नामांकन स्थल पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध

तरारी में पंचायत चुनाव के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में नामांकन की व्यवस्था की गई है, जहां कड़े सुरक्षा प्रबंध किए किये गए हैं। प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार पर व परिसर में दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है। नामांकन अवधि में अनाधिकृत लोगों का प्रवेश पूरी तरह निषेध किया गया है।

---------------

नाजिर रसीद के लिए दूसरे दिन भी काउंटर पर दिखी भीड़

पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों के लिए नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने हेतु आवश्यक नाजिर रसीद कटाने को दूसरे दिन भी यहां काउंटरों पर लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं।

---------

तरारी प्रखंड में जानें पूरी चुनाव प्रक्रिया - नामांकन दाखिल की अंतिम तिथि- 1 अक्टूबर 2021

-संवीक्षा की अंतिम तिथि- 4 अक्टूबर 2021

- अभ्यर्थियों की नाम वापसी- 6 अक्टूबर 2021

-चुनाव चिह्नित आवंटन की तिथि- 6 अक्टूबर 2021

-मतदान की तिथि- 20 अक्टूबर 2021

-मतगणना की तिथि- 22 से 23 अक्टूबर 2021

------

जगदीशपुर में तीन पंच सदस्य पद का नामांकन रद संस, जगदीशपुर : जगदीशपुर प्रखंड में तीसरे चरण के दौरान होने वाले पंचायत चुनाव के लिए दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की संवीक्षा के अंतिम दिन शनिवार को पंच पद की संवीक्षा की गई। संवीक्षा 20 पंचायतों की हुई। जिसमें तीन पंच सदस्य पद का नामांकन रद हो गया। प्रखंड के अलग-अलग पंचायतों में पंच पद के तीन नामांकन त्रुटि के कारण रद किया गया। निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि प्रखंड के 20 पंचायतों में पंच के लिए 295 पद के लिए 494 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन दाखिल किया गया था। तीन दिनों तक चलनेवाली संवीक्षा मे अंतिम दिन पंच पद के अभ्यर्थियों द्वारा दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की संवीक्षा की गई। 27 सितंबर को अभ्यर्थी चाहे तो अपना नाम वापस ले सकते हैं। 27 सितंबर को ही अभ्यर्थियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिये जाएंगे। शनिवार को संवीक्षा के दौरान बड़ी संख्या में पंच पद के अभ्यर्थी संवीक्षा स्थल किसान भवन में मौजूद थे। अभ्यर्थियों के उमड़े हुजुम से प्रखंड परिसर में मेला जैसा नजारा दिख रहा था। मालूम हो कि पहले दिन अनुमंडल कार्यालय में जिला परिषद सदस्य पद व प्रखंड कार्यालय में मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व सरपंच पद का संवीक्षा की गई थी।जिसमें सभी नामांकन सही पाया गया था। दूसरे दिन वार्ड सदस्य पद की संवीक्षा की गई थी। जिसमें तीन नामांकन त्रुटि के कारण रद कर दिया गया था।

------

इनका हुआ नामांकन रद

जगदीशपुर: जगदीशपुर में संवीक्षा के अंतिम दिन 20 पंचायतों में पंच पद के लिए नामांकन की संवीक्षा की गई। जिसमें परसिया पंचायत के वार्ड संख्या 07 की फुलकुमारी देवी, बरनाव पंचायत के वार्ड संख्या 03 की सरिता देवी, बिचला जंगल महाल पंचायत के वार्ड संख्या 12 के संदीप पांडेय का नामांकन त्रुटि रहने के कारण रद कर दिया गया।

-----

अलग-अलग पदों के नामांकन के लिये तीसरे दिन तक 273 लोगों ने कटाई नाजिर रसीद संसू, चरपोखरी: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पांचवे चरण के लिए चरपोखरी में नाजिर रसीद कटनी गुरुवार से ही शुरू हो गई है। क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी भी तेज हो गई है। चुनाव के इस संग्राम में हिस्सा लेने वाले प्रत्याशियों की नाजिर रसीद ( नामांकन शुल्क ) कटाने के लिए शनिवार तीसरे दिन प्रखंड परिसर में अभ्यर्थियों की भीड़ जुटी हुई थी। जहां अलग-अलग पदों के लिए अबतक कुल 273 लोगों ने नाजिर रसीद कटवाई। जिसमें मुखिया पद के लिए 15, पंचायत समिति सदस्य के लिए 12, सरपंच पद के लिए 10, वार्ड सदस्य पद के लिए 172 और कचहरी के लिए 64 अभ्यर्थियों ने नामांकन रसीद कटवाई। उम्मीदवारों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए एनआर के लिए पदवार काउंटर बनाए गए हैं। ज्ञात हो कि प्रखंड में 30 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। 09 अक्टूबर को संवीक्षा, 11 अक्टूबर को नाम वापसी तथा चुनाव चिन्ह वितरण किया जाएगा। 24 अक्टूबर को मतदान एवं 26-27 अक्टूबर के बीच मतगणना की जाएगी।

-------------

पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने की बैठक चरपोखरी: प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी विभेष आनद द्वारा सभी सेक्टर पदाधिकारी कलेस्टर प्रभारी विद्युत विभाग, पीएचडी विभाग के अभियंताओं के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारी संबंधी दिशा निर्देश दिया गया। आयोजित बैठक में मतदान केंद्रों पर न्यूनतम बुनियादी सुविधा शौचालय, पानी पीने की व्यवस्था, विकलांगों को मतदान कराने के लिए व्यवस्था, इवीएम मशीन का रखरखाव करने सहित कई बिदुओं पर कर्मियों को दिशा निर्देश दिया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी चरपोखरी ने चुनाव की तैयारी को लेकर कर्मियों को कई सुझाव भी दिये।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.