भोजपुर में बदमाशों ने की फायरिग, एक घायल

भोजपुर जिले के इमादपुर थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में सोमवार की देर रात हथियार बंद बदमाशों ने हत्या करने की नीयत से चाचा-भतीजे के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 11:36 PM (IST)
भोजपुर में बदमाशों ने की फायरिग, एक घायल
भोजपुर में बदमाशों ने की फायरिग, एक घायल

आरा। भोजपुर जिले के इमादपुर थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में सोमवार की देर रात हथियार बंद बदमाशों ने हत्या करने की नीयत से चाचा-भतीजे के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस दौरान भगदड़ में एक युवक सिर फटने से घायल हो गया। बाद में घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल,आरा लाया गया। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर आराम से फरार हो गए। इसे लेकर चार के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस घटना को पूर्व की रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है। इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने काफी देर हो-हंगामा भी मचाया। जाम हटाने गई पुलिस पर भी पथराव किया गया। पथराव में पुलिस की सूमो गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। दारोगा व चार जवान घायल हो गए। बाद में पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद एवं एसडीओ अमरेन्द्र कुमार ने किसी तरह समझा-बुझाकर आक्रोश को शांत कराया। घायल 22 वर्षीय बुधु पासवान राजपुर गांव निवासी गांधी पासवान का पुत्र है। पेशे से चालक है। धारदार हथियार से हमले का निशान सिर पर पाया गया है। प्राथमिक उपचार करने के बाद चिताजनक हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया है। घटना रात करीब साढ़े नौ बजे की है। घटना के मूल में बालू घाट के रास्ते को लेकर ढाई साल पूर्व से चला आ रहा विवाद बताया जाता है। पुलिस पर पथराव को लेकर अलग से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

----

भतीजा के साथ सड़क किनारे खड़ा था तभी हुआ हमला

बताया जाता है कि सोमवार की रात बुधु पासवान अपने भतीजा वीरेन्द्र पासवान के साथ रोड पर खड़ा था,तभी स्कार्पियो पर सवार तीन-चार हथियार बंद वहां आ धमके और फायरिग शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों तेजी से भागने लगे। इस दौरान सिर फटने से बुधु पासवान घायल हो गया। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। इसके बाद रात 11 बजे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष अवधेश कुमार वहां पहुंच गए। दूसरी ओर जख्मी भतीजे वीरेंद्र पासवान के अनुसार गोली लगने के कारण उसके चाचा घायल हुए है।हालांकि पुलिस द्वारा गोली लगने की पुष्टि नहीं की जा रही है। ड्यूटी पर कार्यरत चिकित्सक डॉ.विवेकानंद ने बताया कि एक युवक को बुलेट लगने की बात कही जा रही है।लेकिन जख्म देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि चोट लगने के कारण सिर फटा है।गोली लगने की संभावना कम लग रही है।

----

हमले के बाद सड़क पर उतरे गए लोग, पुलिस पर कर दिया पथराव

इधर, हमले के बाद एक समाज विशेष के लोग सड़क पर उतर गए। सड़क जाम कर आवागमन को अवरुद्ध कर दिया। बाद में सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष अवधेश कुमार भी वहां पहुंच गए। जिसके बाद भीड़ उग्र हो गई। पुलिस बल पर पथराव किया गया। जिसमें थाने की सूमो गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। इसके अलावा दारोगा बैजनाथ सिंह एवं चार जवान घायल हो गए। बाद में सूचना मिलने पर पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद एवं एसडीओ अमरेन्द्र कुमार समेत आसपास के थानों की पुलिस वहां पहुंच गई। रात 12 बजे के बाद स्थिति पर काबू पाया गया।

----

पुलिस पर पथराव व हमले को ले 15 के विरूद्ध प्राथमिकी

इधर इमादपुर के राजपुर गांव में फायरिग के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव किए जाने के मामले में 15 के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस ने हत्या के प्रयास व सराकारी कार्य में बाधा डाले जाने को लेकर एफआईआर दर्ज कराया है। पुलिस गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है।

-----------

सुमो गाड़ी से वायरलेस सेट, कैमरा व जीपीएस भी निकालकर तोड़ डाले

इमादपुर के राजपुर गांव में गोलीबारी के बाद उपद्रव का आलम यह रहा कि गुस्साई भीड़ ने सुमो गाड़ी के शीशे को क्षतिग्रस्त करने के बाद उसके अंदर लगे कैमरा, जीपीएस व वायरलेस सेट को भी तोड डाला। सूत्रों के अनुसार आक्रोशित लोग पूर्व के कांड में फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने से काफी नाराज थे। इस दौरान मौके पर पहुंचे दारोगा बैजनाथ सिंह से उलझ गए।

------------

ग्रामीणों ने हमलवारों को पकड़ने का किया प्रयास, रुकी फायरिग

राजपुर गांव में हमले की घटना के बाद जब ग्रामीणें ने हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया, तो करीब 10 राउंड फायरिग की गई। इसके बाद हमलावर फायरिग करते हुए भाग निकले। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ।

पूर्व में भी हो चुकी है हत्या

इधर, पुलिस के अनुसार घटना को लेकर दर्ज कराई गई प्राथमिकी में राजपुर निवासी माखन यादव, वीरेन्द्र यादव, टिकू समेत चार पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एक साल पूर्व टिकू के पिता राम देव यादव उर्फ राम प्रवेश यादव की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद से दो गुटों के बीच तनाव कायम हो गया है।

chat bot
आपका साथी