भोजपुर में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के हीरा टोला गांव में विवाहिता की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:32 PM (IST)
भोजपुर में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या
भोजपुर में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

आरा। भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के हीरा टोला गांव में विवाहिता की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मृतका 19 वर्षीय पार्वती देवी पीरो थाना क्षेत्र के हीरा टोला गांव निवासी गुड्डू चौधरी की पत्नी थी। रविवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया। गर्दन पर गहरे जख्म का निशान पाया गया है। स्वजन हत्या का आरोप लगा रहे है। इसे लेकर पीरो थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है। मृतका के चाचा गुलाबचंद का आरोप है कि दहेज में बाइक की मांग को लेकर ससुराल वालों ने रस्सी से गला दबाकर हत्या की है। थानाध्यक्ष के अनुसार आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

चार माह पूर्व हुई थी शादी :

उदवंतनगर थाना क्षेत्र के कसाप गांव निवासी मुन्ना चौधरी ने अपनी पुत्री पार्वती देवी की शादी 26 जून को पीरो थाना क्षेत्र के हीरा टोला गांव निवासी नेपाली चौधरी उर्फ रविन्द्र चौधरी के पुत्र गुड्डू चौधरी के साथ की थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही उसके पति और ससुराल वालों द्वारा बाइक की मांग की जा रही थी। जिसको लेकर उसे बराबर प्रताड़ित किया जा रहा था। इस बीच लड़की की ननंद द्वारा फोन से सूचना दी गई कि पार्वती देवी की मृत्यु हो गई है। सूचना पाकर मृतका के स्वजन करीब शाम पांच बजे उसके ससुराल हीरा टोला गांव पहुंचे। देखा कि मृतका की सास को छोड़कर परिवार के बाकी सभी लोग घर से फरार थे। जिसके पश्चात उन्होंने इसकी सूचना पीरो थाना को दी। मृतका के चाचा गुलाब चंद का आरोप है कि दहेज में बाइक नहीं देने को लेकर उसके पति गुड्डू चौधरी, सास, ससुर एवं ननद पर रस्सी से गला दबाकर हत्या की गई है। पीरो थाना इंचार्ज ने बताया कि अभी मृतका के स्वनों द्वारा आवेदन दिया गया है। जांचोपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

--

चार बहनों में सबसे छोटी थी पार्वती

पार्वती देवी अपने चार बहनों में सबसे छोटी थी। मृतका के परिवार में मां रंजू देवी, तीन बहन सरिता, शीतल, सबिता व तीन भाई सोनू, सचिन एवं सन्नी है। मृतका के मां-बाप अपने पूरे परिवार के साथ केरल में रहकर मजदूरी करते हैं। घटना के बाद मृतका के घर में कोहराम मच गया। इस घटना के बाद मृतका की मां रंजू देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

chat bot
आपका साथी