भोजपुर में अंतिम दिन के परेड रिहर्सल का डीएम-एसपी ने किया निरीक्षण

भोजपुर में अंतिम दिन के परेड रिहर्सल का डीएम-एसपी ने किया निरीक्षण

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी अंतिम चरण में है।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 10:34 PM (IST) Author: Jagran

आरा । गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी अंतिम चरण में है। समारोह कोरोना गाइड लाइन में मनेगा। मुख्य समारोह वीर कुंवर सिंह मैदान में आयोजित होगा। रविवार को अंतिम दिन के रिहर्सल का जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा व एसपी हर किशोर राय ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। इस बार विभिन्न विभागों की झांकियों की संख्या भी कम हो जाएगी। साथ ही आगंतुकों की संख्या को भी घटाने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने कोविड-19 को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिग को बरकरार रखने के साथ ही आगंतुकों की संख्या को कम करने का आदेश दिया है। इस अवसर पर केवल अति विशिष्ट महानुभाव एवं वरीयतम पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। अति विशिष्ट गणमान्य अतिथियों को ई-कार्ड, इंटरनेट एवं मोबाईल के माध्यम से आमंत्रण भेजने की जिम्मेवारी अनुमंडल पदाधिकारी सदर आरा को दी गई है। मुख्य समारोह स्थल वीर कुंवर सिंह मैदान में एमएमपी, जिला सशस्त्र बल, गृह रक्षा वाहिनी एवं एनसीसी कैडेटों को परेड में सम्मिलित करने का निर्देश दिया गया है। कोरोना काल को देखते हुए इस बार प्रभातफेरी का आयोजन नहीं होगा। राष्ट्रीय ध्वज वीर कुंवर सिंह मैदान में पूर्वाह्न नौ बजे फहराया जाएगा। झंडोत्तोलन के समय मुख्य कार्यक्रम स्थल वीर कुंवर सिंह मैदान में ध्वनि विस्तारक यंत्र की व्यवस्था की जिम्मेदारी नजारत उप समाहर्ता को सौंपी गई। वीर कुंवर सिंह मैदान में अंतिम दिन के पूर्वाभ्यास में सैप, बीएमपी, एमएमपी, जिला बल के पुरूष, महिला व गृहरक्षक बल व एनसीसी की टुकड़ियां लगी हुई थी। सार्जेंट मेजर राम बिलास चौधरी के निर्देशन में पूर्वाभ्यास दो चरणों में जारी था।

--

कार्यक्रम का होगा लाइव वेबकास्टिग

जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने गणतंत्र दिवस समारोह के संपूर्ण कार्यक्रम का लाइव वेबकास्टिग विभिन्न माध्यमों से करने का निर्देश दिया है। इसके लिए जिला सूचना एवं जन संपर्क पदाधिकारी और डीआईओ एनआईसी को निर्देश दिया गया है। गणतंत्र दिवस समारोह का लाईव प्रदर्शन, सोशल मीडिया, फेसबुक, बेवकास्ट आदि के माध्यम से कराने का निर्देश दिया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.