भोजपुर में जाम से अब मिलेगी मुक्ति

शहर के जाम के दिन अब लदने वाले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:00 PM (IST)
भोजपुर में जाम से अब मिलेगी मुक्ति
भोजपुर में जाम से अब मिलेगी मुक्ति

आरा । शहर के जाम के दिन अब लदने वाले हैं। लोगों को इससे मुक्ति मिलने में महज कुछ ही दिन शेष बचे हैं। शहर के पूर्वी गुमटी के समीप निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का एक लेन ट्रायल के तौर पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर खोल दिया जाएगा और फरवरी में इस पुल का उद्घाटन हो जाएगा। इसके मद्देनजर निर्माण एजेंसी रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य में दिन-रात लगी हुई है। मजदूरों से लेकर कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। रेलवे ओवरब्रिज के एक लेन के स्लैब की ढलाई का कार्य पूर्ण हो चुका है। दूसरे लेन के स्लैब की ढलाई का कार्य 19 जनवरी को पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद कालीकरण का कार्य शुरू हो जाएगा। सरदार पटेल बस पड़ाव के समीप पुल के लेन में समतलीकरण का कार्य तीव्र गति से जारी है। दोनों तरफ से वाहनों के आने-जाने के लिए नहर के किनारे से डायवर्सन का कार्य शनिवार को पूर्ण कर लिया गया। इसके लिए कार्यपालक अभियंता एनएच अजय प्रकाश एवं संवेदक सुनील कुमार सिंह अभियंताओं की टीम के साथ पहुंचकर हर बिदु पर निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने 26 जनवरी को हर हाल में पुल का एक लेन खोलने का आदेश जारी किया है। बता दें कि स्टील गडर चढ़ाने के बाद स्लैब की ढलाई समेत अन्य कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। निर्माण एजेंसी दयाल हाईटेक इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक सुनील कुमार ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुल का एक लेन चालू कर दिया जाएगा और दूसरा लेन फरवरी के प्रथम सप्ताह में पूर्ण हो जाएगा। इस तरह फरवरी माह में इस रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन होगा।

---

56 करोड़ की लागत से हो रहा है पुल का निर्माण:

रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण 56 करोड़ की लागत से हो रहा है। पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास स्थानीय सांसद सह मंत्री राजकुमार सिंह ने किया था। उसके बाद से निर्माण एजेंसी के द्वारा निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

----

आरा शहर समेत आरा-पटना मुख्य मार्ग पर जाम से मिलेगी निजात:

शहर स्थित पूर्वी गुमटी के समीप बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद आरा शहर समेत आरा-पटना मुख्य मार्ग पर प्रतिदिन घंटों लगने वाली जाम से लोगों को मुक्ति मिल जाएगी। फरवरी माह के तीसरे सप्ताह में रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन हो जाएगा। उद्घाटन के बाद इस पुल से होकर सरपट वाहनें दौड़ने लगेंगी।

----

पिछले दिनों डीएम ने किया था पुल का निरीक्षण

पिछले दिनों डीएम रोशन कुशवाहा ने एनएच के कार्यपालक अभियंता अजय प्रकाश, संवेदक सुनील कुमार सिंह एवं सदर अनुमंडल पदाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के साथ रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने कार्य में तेजी लाने का सख्त निर्देश जारी किया था। साथ हीं सरदार पटेल बस पड़ाव के समीप सड़क के किनारे के अतिक्रमण को अविलंब हटाने का निर्देश जारी किया था। जिसके बाद सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने अतिक्रमण को हटा कर निर्माण कार्य में तेजी लाने का मार्ग प्रशस्त कर दिया। अब दिन रात-काम चल रहा है।

chat bot
आपका साथी