बैंकों में सुरक्षा को लगाएं बेहतर क्वालिटी का सीसीटीवी कैमरा: एसपी

आरा। भोजपुर एसपी राकेश कुमार दूबे ने आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त किए जाने पर जोर दिया है। गुरुवार को एसपी ने पुलिस कार्यालय में सभी बैंकों के प्रबंधकों के साथ बैठक की तथा सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर कई बेहतर टिप्स दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 11:57 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 11:57 PM (IST)
बैंकों में सुरक्षा को लगाएं बेहतर क्वालिटी का सीसीटीवी कैमरा: एसपी
बैंकों में सुरक्षा को लगाएं बेहतर क्वालिटी का सीसीटीवी कैमरा: एसपी

आरा। भोजपुर एसपी राकेश कुमार दूबे ने आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त किए जाने पर जोर दिया है। गुरुवार को एसपी ने पुलिस कार्यालय में सभी बैंकों के प्रबंधकों के साथ बैठक की तथा सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर कई बेहतर टिप्स दिए। उन्होंने बैंकों में अच्छी क्वालिटी का सीसीटीवी कैमरा लगाने पर जोर दिया। अंदर के अलावा बाहरी हिस्से में भी कैमरा लगाए जाने की बात कही। जिससे की अच्छे तरीके से निगरानी हो सके। सीसीटीवी कैमरा का नियंत्रण कक्ष जहां पर है, वहां पर ड्यूटी आवर में एक कर्मी की तैनात किए जाने की भी बात कही, जिससे आने-जाने वाले संदिग्धों पर निगरानी रखी जा सके। कैश वैन से लेकर प्राइवेट गार्ड का सत्यापन कराए जाने को लेकर निर्देश दिए। यह भी कहा कि बैंकों से कैश मूवमेंट की जानकारी संबंधित थानों को जरूर दें। बैठक में पीएनबी, ग्रामीण व स्टेट बैंक आदि बैंकों के पदाधिकारी मौजूद थे।

---

गिरफ्तारी व केस निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश

इससे पूर्व एसपी ने थानेदारों एवं डीएसपी के साथ मासिक क्राइम मीटिग की। बैठक में जून माह में प्रतिवेदित कांडों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान करीब 600 से अधिक प्रतिवेदित केस पाए गए। उससे अधिक निष्पादन पाया गया। जगदीशपुर सीआई का बेहतर प्रदर्शन पाया गया। समीक्षा के दौरान अलग-अलग कांडों में करीब 900 गिरफ्तारी होने की भी बात सामने आई। एसपी लंबित, कुर्की व वारंटों में तेजी लाने का निर्देश दिया। वांटेड अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर अभियान चलाने का निर्देश दिए। वाहन जांच और रात्रि गश्ती के भी निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी