भोजपुर में बदमाशों ने रिटायर्ड एएसआइ के पास से 5 लाख रुपये उड़ाए

नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत पश्चिमी ओवरब्रिज पुल पर सोमवार को बदमाशों ने पहले साइकिल सवार एक रिटायर्ड एएसआई को बाइक से धक्का मारकर नीचे गिरा दिया और इसके बाद पीठू बैग से करीब पांच लाख रुपये उड़ा लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 11:14 PM (IST)
भोजपुर में बदमाशों ने रिटायर्ड एएसआइ 
के पास से 5 लाख रुपये उड़ाए
भोजपुर में बदमाशों ने रिटायर्ड एएसआइ के पास से 5 लाख रुपये उड़ाए

आरा: नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत पश्चिमी ओवरब्रिज पुल पर सोमवार को बदमाशों ने पहले साइकिल सवार एक रिटायर्ड एएसआई को बाइक से धक्का मारकर नीचे गिरा दिया और इसके बाद पीठू बैग से करीब पांच लाख रुपये उड़ा लिए। फिर आराम से निकल भागे। पूरी घटना को इतने शातिर अंदाज में अंजाम दिया कि रिटायर्ड एएसआई को भी पैसा उड़ाए जाने की तत्काल भनक नहीं लगी। घटना अपराह्न करीब दो बजे के आसपास की है। इसे लेकर रिटायर्ड एएसआई ने संबंधित थाना में चार-पांच अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हालांकि, अभी तक बदमाशों का सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस बैंक से लेकर घटनास्थल के रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगालने में लगी हुई है। संभावना जतायी जा रही कि बदमाश बैंक से ही पीछे लगे थे।

----------

बैंक से पैसा निकालकर आवास जाते समय वारदात

बताया जाता है कि चौरी थाना क्षेत्र के कोसियर गांव निवासी रिटायर्ड एएसआई रामजी सिंह शहर के जीरो माइल के पास स्थित एक कॉम्पलेक्स में किराए पर रहते हैं। सोमवार को शहर के कतीरा स्थित एसबीआई ब्रांच से करीब पांच लाख रुपये निकाले थे। बैंक से निकाले गए रुपये को साथ में लाए पीठू बैग में रखे हुए थे। एक बंडल बीस रुपये का था तथा अन्य नोटों का बंडल पांच-पांच सौ रुपये का था। बैंक से रुपये निकालने के बाद वे साइकिल से अपने जीरो माइल आवास पर जा रहे थे। इस बीच ओवरब्रिज के पास चार-पांच की संख्या में रहे बदमाशों ने बाइक से धक्का मारकर साइकिल सवार रिटायर्ड एएसआई को गिरा दिया। साइकिल उनके शरीर के ऊपर आ गई। इस दौरान बदमाशों ने बड़ी चालाकी से बैग में रखे करीब पांच लाख रुपये चुरा लिए और आराम से चंपत हो गए। बाद में रिटायर्ड एएसआई को इसकी जानकारी हुई। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

----------

बेटे व पत्नी के इलाज के लिए निकाले थे रुपये

इधर, रिटायर्ड एएसआई रामजी सिंह ने बताया कि बेटे व पत्नी के इलाज के लिए पैसे निकाले थे। जब वे बैंक से पैसा निकालने के बाद बैग में रख रहे थे तो एक कर्मी ने उनसे यह पूछा था कि आप अकेले हैं या और कोई साथ में है ? सीधापन में उन्होंने बता दिया कि वे अकेले आए हैं। उन्हें आशंका हैं कि बैंक से ही अपराधी पीछे लगे थे। पुल पर जाकर वारदात को अंजाम दिए।

chat bot
आपका साथी