भोजपुर में छात्राओं ने सर्टिफिकेट व मार्कशीट को लेकर किया हंगामा, तोड़फोड़

शहर के बाबू बाजार स्थित डा. नेमीचंद शास्त्री कन्या प्लस टू विद्यालय में स्कूल लिविग सर्टिफिकेट व मार्कशीट को लेकर दसवीं पास छात्राओं ने सोमवार की रात आठ बजे जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 10:20 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 10:20 PM (IST)
भोजपुर में छात्राओं ने सर्टिफिकेट  व मार्कशीट को लेकर किया हंगामा, तोड़फोड़
भोजपुर में छात्राओं ने सर्टिफिकेट व मार्कशीट को लेकर किया हंगामा, तोड़फोड़

आरा: शहर के बाबू बाजार स्थित डा. नेमीचंद शास्त्री कन्या प्लस टू विद्यालय में स्कूल लिविग सर्टिफिकेट व मार्कशीट को लेकर दसवीं पास छात्राओं ने सोमवार की रात आठ बजे जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान छात्राओं ने टेबल, कुर्सी, बेंच व विद्यालय में लगे फूल के गमले को भी तोड़ दिया। घटना को लेकर पूरे विद्यालय में अफरा-तफरी मची रही। बताया जाता है कि जिले के सभी कालेजो में इंटर के एडमिशन को लेकर आनलाइन फार्म अप्लाई करने का मंगलवार को अंतिम तिथि है। जिसको लेकर छात्राओं ने चार दिनों से डा. नेमीचंद शास्त्री कन्या प्लस टू विद्यालय में अपना एडमिट कार्ड जमा किया था और उन्हें लगातार चार दिनों से विद्यालय बुलाया जा रहा था। लेकिन उन्हें स्कूल लिविग सर्टिफिकेट व मार्कशीट वितरण नहीं किया जा रहा था। जिसको लेकर सोमवार की शाम छात्राओं का आक्रोश भड़क उठा। जिसके बाद छात्राओं ने स्कूल कैंपस में जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान छात्राओं ने टेबल, कुर्सी,बेंच एवं स्कूल कैंपस में लगे फूल के गमले को भी तोड़फोड़ किया। दूसरी ओर सुबह 10 बजे से भारी संख्या में छात्राएं कतार में लगी रही और अपने स्कूल लिविग सर्टिफिकेट व मार्कशीट का मिलने का इंतजार करती रही।

---

छात्रा के बेहोश होने से भड़का गुस्सा

इस दौरान भूख प्यास व गर्मी के कारण कई छात्राएं गश्ती खाकर गिर पड़ीं। जिन्हें उनके साथ रही छात्राओं एवं परिजनों द्वारा मुंह पर पानी मारकर उन्हें होश में लाया गया। इधर घटना की सूचना मिलते ही टाउन थाना पेट्रोलिग पुलिस विद्यालय पहुंची, जिसके बाद हंगामे पर नियंत्रण किया गया। इधर बिद टोली निवासी छात्रा मौसम कुमारी ने बताया कि चार दिनों से लड़कियां यहां अपने डाक्यूमेंट को लेकर आ रही हैं। लेकिन, विद्यालय के द्वारा उन्हें डाक्यूमेंट्स नहीं दिया जा रहा है। राखी पर्व होने के बावजूद भी हम सभी लड़कियां विद्यालय आई थीं। लेकिन हमें डाक्यूमेंट नहीं मिल पाया। सोमवार 10 बजे से हमें बुलाया गया है और रात के करीब आठ बज गए हैं। इसके बाद अभी भी उन्हें डाक्यूमेंट्स नहीं दिया गया है।डाक्यूमेंट अगर नहीं मिला तो हमारा साल बर्बाद हो जाएगा। क्योंकि 24 अगस्त को आनलाइन फार्म अप्लाई करने की लास्ट तिथि है। दूसरी छात्रा अंशु कुमारी ने बताया कि दो-तीन दिन से वे लोग विद्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। तीन दिनों से हम सभी छात्राओं ने अपना एडमिट कार्ड जमा किया है। लेकिन रात के करीब आठ बज गए हैं, फिर भी हम लोगों को डाक्यूमेंट नहीं मिला।

----

नामांकन की तिथि एक ही होने के कारण परेशानी : प्रधानाध्यापिका

प्रधानाध्यापिका उमा कुमारी ने बताया कि विद्यालय में 700 लड़कियां हैं। एक दिन में मैनुवली एसएलसी देना संभव नहीं है। सभी बच्चियों का एडमिट कार्ड जमा है। अगर बच्चियां व उनके अभिभावक सहयोग करेंगे तो डाक्यूमेंट उन्हें मिल जाएगा। स्टाफ की कमी है। ऐसे में संभव नहीं है। कालेज में नामांकन की तिथि एक ही होने के कारण परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी