एक साल से पुलिस के लिए सिर दर्द था हीरो

भोजपुर जिले के पीरो थाना अन्तर्गत चतुर्भुजी बरांव गांव के पास मंगलवार की रात पुलिस मुठभेड़ में मारा गया हीरो उर्फ मनीष ¨सह करीब एक साल से भोजपुर पुलिस के लिए सिरर्दद बना हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 11:27 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 11:27 PM (IST)
एक साल से पुलिस के लिए सिर दर्द था हीरो
एक साल से पुलिस के लिए सिर दर्द था हीरो

आरा। भोजपुर जिले के पीरो थाना अन्तर्गत चतुर्भुजी बरांव गांव के पास मंगलवार की रात पुलिस मुठभेड़ में मारा गया हीरो उर्फ मनीष ¨सह करीब एक साल से भोजपुर पुलिस के लिए सिरर्दद बना हुआ था। इस दौरान करीब ग्यारह महीना पहले छह साथियों के साथ पकड़ा भी गया था। लेकिन, करीब ढाई महीना पहले आरा सिविल कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस कस्टडी से भागने के बाद पहले से और भी अधिक कुख्यात हो गया था। जिसकी तलाश भोजपुर पुलिस के अलावा पटना एसटीएफ ने भी शुरू कर दी थी। इस दौरान पीरो के जितौरा के पास पुलिस द्वारा बिछाए गए जाल में वह अतंत फंस गया। जिसके बाद चतुर्भुजी बरांव गांव के पास एनकाउंटर में मारा गया। मारे गए कुख्यात हीरो पर करीब सात-आठ गंभीर मामले दर्ज है। जिसमें सर्वाधिक मामला हत्या, रंगदारी एवं फाय¨रग से जुड़ा है। मारा गया हीरो उर्फ मनीष मूल रूप से बड़हरा थाना के ¨बदगांवा गांव अनिल ¨सह का पुत्र था। करीब आठ घंटे के ऑपरेशन के बाद पटना एसटीएफ व जिला पुलिस को यह कामयाबी हाथ लगी। टीम में डीआईयू प्रभारी राजीव रंजन, दारोगा सुदेह कुमार, पीरो थानेदार जन्मेजय राय, एसटीएफ के पदाधिकारी शामिल थे। मुठभेड़े में एमपी-5 हथियार से कुख्यात हीरो को पांच गोली लगी थी। जिसमें वह ढेर हो गया। ------

पुलिस से बचने के लिए जलकुंभी में छिप गया था वांटेड:

पीरो के जितौरा से भागने के बाद मोस्टवांडेट हीरो उर्फ मनीष बरांव गांव के पास जलकुंभी में छिप गया था। इस दौरान सटीक सूचना मिलने पर पुलिस तीन किलोमीटर सर्च ऑपरेशन चलाकर वहां पहुंच गई थी। भोजपुर एसपी आदित्य कुमार ने बताया कि मोस्ट वांटेड हीरो उर्फ मनीष अपने पांच साथियों के साथ पीरो के जितौरा बाजार में अपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में आया था। जिसके बाद जिला में कैंप कर रही एसटीएफ की टीम के साथ डीआईयू की टीम ने वहां छापेमारी की थी। जिसके बाद अपराधी फाय¨रग करते हुए भागने लगे। पुलिस ने भी पीछा करते हुए जवाबी फाय¨रग की। जिसके बाद पुलिस ने पचास हजार रुपये के इनामी अपराधी कुंदन कुमार एवं अभिषेक पांडेय को लोडेड पिस्तौल के साथ धर दबोचा गया। जबकि, कुख्यात हीरो समेत उसके तीन साथी वहां से भाग निकले। इस दौरान एक बोलेरो गाड़ी भी जब्त की गई। इस दौरान एसटीएफ के सहयोग से बरांव इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद बरांव के पास जलकुंभी में छीपे हीरो ने पुलिस पर फाय¨रग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस की ओर से भी आत्मरक्षार्थ फाय¨रग की गई। जिसमें वांटेड हीरो मौके पर ही मारा गया। इसके बाद टीम ने मुठभेड़ के दौरान भागे मोनू ¨सह उर्फ मन्नू ¨सह भी खवासपुर इलाके से पिस्तौल समेत धर दबोचा। मारे गए हीरो के पास से पुलिस को दो पिस्तौल, चार गोली एवं पांच खोखा मिला है। एसपी के अनुसार गिरफ्तार इनामी कुंदन कुमार भोजपुर जिले के नारायणपुर थाना के नारायणपुर निवासी अनिल ¨सह का पुत्र है। इसी तरह पकड़ा गया अभिषेक पांडेय उर्फ बिट्टू बक्सर जिले के राजापुर थाना अन्तर्गत पलियां गांव निवासी तारकेश्वर पांडेय तथा मोनू ¨सह आरा के टाउन थाना के शीतल टोला निवासी सुखदेव ¨सह का पुत्र बताया जाता है। मोनू पर भी आरा व बक्सर में छह केस दर्ज है।

chat bot
आपका साथी