रिमांड होम के ग्रिल का कुंडी तोड़कर चार बाल बंदी हो गए फरार

टाउन थाना क्षेत्र अन्तर्गत धनुपरा स्थित पर्यवेक्षण गृह सह रिमांड के ग्रिल की कुंडी एवं खिड़की तोड़कर चार बाल बंदी शुक्रवार की रात फरार हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:02 PM (IST)
रिमांड होम के ग्रिल का कुंडी तोड़कर चार बाल बंदी हो गए फरार
रिमांड होम के ग्रिल का कुंडी तोड़कर चार बाल बंदी हो गए फरार

आरा। टाउन थाना क्षेत्र अन्तर्गत धनुपरा स्थित पर्यवेक्षण गृह सह रिमांड के ग्रिल की कुंडी एवं खिड़की तोड़कर चार बाल बंदी शुक्रवार की रात फरार हो गए। इस दौरान सुरक्षा गार्ड से लेकर कर्मियों तक को भनक नहीं लगी। शनिवार की सुबह दूसरे दिन सुबह में घटना की जानकारी रिमांड होम प्रशासन को हो सकी। भगोड़े बाल बंदियों में दो रोहतास एवं दो बक्सर जिले के निवासी हैं। इसे लेकर पर्यवेक्षण गृह के अधीक्षक अमरेन्द्र कुमार सिंह ने टाउन थाना में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गौरतलब हो कि एक पखवारे पूर्व एक और बाल बंदी रिमांड होम का रौशनदान तोड़कर फरार हो गया था। बताया जाता है कि धनुपरा स्थित पर्यवेक्षण गृह सह रिमांड में शुक्रवार की रात करीब 80 बाल बंदी बंद थे। रोज की तरह सभी बंदी खाना खाकर सो गए थे। इस दौरान देर रात में रोहतास जिले के शिवसागर थाना के दो, बक्सर जिले के इटाढ़ी का एक और बगेनगोला थाना क्षेत्र का एक बाल बंदी पहले खिड़की तोड़कर बाहर आए। इसके बाद फिर ग्रिल का कुंडी तोड़कर फरार हो गए। इस दौरान किसी को इसका आभास नहीं हुआ। शनिवार की सुबह 5.30 बजे उपरोक्त बंदी के फरार होने की जानकारी हुई। इसके बाद जब सीसीटीवी फूटेज खंगाला गया तो पता चला कि बंदी खिड़की व ग्रिल का कुंडी तोड़ने के बाद चहारदीवार फांद कर भागे है। सूत्रों के अनुसार भगोड़ा बाल बंदी रोहतास के शिवसागर, बक्सर के इटाढ़ी एवं बगेनगोला थाना से जुड़े कांड में बंद थे। मौके से लोहे का एक साबल भी मिला है। जिसकी मदद से घटना कारित किए जाने की संभावना जताई जा रही है।

----------------

परिसर में नहीं थी कोई निगरानी, दो होमगार्ड जवान गए थे इलाज कराने

बताया जा रहा कि रिमांड होम परिसर में शुक्रवार की रात कोई निगरानी नहीं थी। पूछताछ किए जाने पर पता चला कि शुक्रवार की रात करीब ढाई बजे दो होमगार्ड जवान बीमार पड़ गए थे जो इलाज के लिए अस्पताल चले गए थे। जिसके चलते परिसर की निगरानी करने वाला कोई नहीं था।

----

पहले भी भागा था बक्सर का बाल बंदी

सनद हो कि एक अप्रैल को आरा टाउन थाना क्षेत्र अन्तर्गत धनुपरा स्थित पर्यवेक्षण गृह सह रिमांड का रौशनदान तोड़कर एक बालक बंदी रात में फरार हो गया था। इस दौरान सुरक्षा गार्ड से लेकर कर्मियों तक को भनक नहीं लगी थी।दूसरे दिन सुबह में घटना की जानकारी रिमांड होम प्रशासन को हो सकी थी। भगौड़ा बाल बंदी बक्सर जिले के नावानगर थाना के सोनवर्षा इलाके का निवासी था, जो अब भी पकड़ से बाहर है।

chat bot
आपका साथी