भोजपुर में बालू खनन को लेकर फायरिग, बच्ची घायल

भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के महादेवचक-कमालुचक दियरा इलाके में रविवार की दोपहर अवैध बालू खनन के विवाद को लेकर दो गुटों के बीच भिड़ंत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 10:58 PM (IST)
भोजपुर में बालू खनन को लेकर फायरिग, बच्ची घायल
भोजपुर में बालू खनन को लेकर फायरिग, बच्ची घायल

आरा। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के महादेवचक-कमालुचक दियरा इलाके में रविवार की दोपहर अवैध बालू खनन के विवाद को लेकर दो गुटों के बीच भिड़ंत हो गई। इस दौरान दोनों गुटों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। जिसमें गोली का छर्रा लगने से एक बच्ची जख्मी हो गई। छर्रा लगने से घायल घायल 10 वर्षीय बबली कुमारी कोईलवर के महादेवचक-सेमरिया गांव निवासी नन्हक प्रसाद की पुत्री बताई जाती है। इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घायल बच्ची के ललाट के भाग में छर्रा का निशान पाया गया है। गोलीबारी के बाद पुलिस ने भी गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी कर रही है। हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इसे लेकर दो गुटों के बीच तनाव गहरा गया है। करीब दो दर्जन राउंड फायरिग की बात सामने आ रही है। घटना दोपहर 12 बजे दोपहर की है।

--

खेत से मिर्च तोड़ने गई थी बच्ची पर हो गई गोली का शिकार

इधर, जख्मी बच्ची की मां सुनीता देवी ने बताया कि बबली कुमारी रविवार की दोपहर अपने दादी के साथ खेत में मिर्च तोड़ने गई हुई थी। जहां, अवैध बालू खनन को लेकर दो पक्षों के बीच अचानक फायरिग शुरू हो गई। इस बीच बच्ची पानी पीने के लिए चली गई। जब वह पानी पीकर वापस खेत में लौट रही थी, तभी चल रही फायरिग के दौरान छर्रा लगने से वह जख्मी हो गई। इसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। इधर घटना की सूचना मिलते ही कोईलवर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई। हालांकि, मौके से कोई पकड़ा नहीं जा सका। पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन में जुट गई है।

------

गिरफ्तारी के लिए फूंहा व पचरूखिया में छापेमारी

इधर, गोलीबारी के बाद गिरफ्तारी के लिए सदर एसडीपीओ पंकज रावत के नेतृत्व में बड़हरा के फूहां व कोईलवर के पचरूखियां में सघन छापेमारी की गई। साथ में इंस्पेक्टर कमलेश्वर कुमार व दारोगा विजय कुमार समेत अन्य अफसर थे। मालूम हो कि महादेवाचक-कमालुचक घाट के दियरा इलाके में अवैध बालू खनन को लेकर दो गुटों के बीच लंबे समय से वाद-विवाद चला आ रहा है। पहले भी दो गुटों सत्येन्द्र पांडेय व बली सिंह गुट के बीच गोलीबारी हो चुकी है। हालांकि, वर्तमान में सत्येन्द्र पांडेय अवैध बालू खनन के मामले में जेल में है।

chat bot
आपका साथी