भोजपुर में करंट से किसान की मौत

भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के नसरतपुर गांव में मंगलवार की दोपहर विद्युत प्रवाहित तार के स्पर्श में आने से खेत पटाने गए एक किसान की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 11:21 PM (IST)
भोजपुर में करंट से किसान की मौत
भोजपुर में करंट से किसान की मौत

आरा। भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के नसरतपुर गांव में मंगलवार की दोपहर विद्युत प्रवाहित तार के स्पर्श में आने से खेत पटाने गए एक किसान की मौत हो गई। हादसे को लेकर लोगों के बीच काफी देर तक अफरातफरी मची रही। मृतक 56 वर्षीय नंद कुमार राम नसरतपुर गांव निवासी स्व.शरीफा राम के पुत्र थे। वह पेशे से किसान थे। साथ में चापाकल मिस्त्री का भी काम करते थे। शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया। हादसा अपराह्न करीब दो बजे हुआ।

---

घर से खेत पटवन करने गया थे तभी हुआ हादसा

बताया जाता है कि नंद कुमार राम खेत पटाने बधार में गए थे। जब वे खेत पटा रहे थे, तभी अचानक बिजली का तार टूट कर उनके शरीर पर गिर पड़ा। जिससे घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जिसके बाद वहां मौजूद ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्वजनों को दी। सूचना मिलते ही मृतक के स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे और अस्पताल ले गए। लेकिन, डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी गई।

----

नदी में डूबने से युवक की मौत

जागरण संवाददाता,आरा: इमादपुर थाना क्षेत्र के बिहटा के चारूग्राम में तेहलर नदी में मंगलवार की शाम डूबने से एक युवक की मौत हो गई। बाद में शव बरामद किया गया। इस दौरान मुआवजा की मांग को लेकर ग्रामीणों ने काफी देर शव रोके रखा। जबिक, प्रशासन का कहना था कि पोस्टमार्टम व प्राथमिकी की प्रक्रिया के बाद मुआवजा दिया जाएगा। मृतक 26 वर्षीय दिलीप चौधरी चारूग्राम निवासी संतोष चौधरी का पुत्र था। हादसे को लेकर काफी देर भीड़ लगी रही। बताया जाता है कि चारूग्राम निवासी दिलीप चौधरी तोलहर नदी में भैंस धोने गया हुआ था। मवेशी धोने के क्रम डूबने से मौत हो गई । बाद में हो-हल्ला किए जाने पर लोग जुटे। जिससे चारूग्राम में कोहराम सा मचा। दिलीप की मौत के बाद मां चंपा देवी व पत्नी सोना देवी का रो-रो कर बुरा हाल था। मौत के बाद दो बच्ची कबिता, कृति एवं एक बेटा कामेश्वर के सिर से पिता का साया उठ गया है। दिलीप चार भाइयों में सबसे बड़ा था। मंझले भाई की पूर्व में ही रोग से मृत्यु हो गई थी।

chat bot
आपका साथी