नगर निगम गेट पर तालाबंदी कर किया प्रदर्शन

लंबित भुगतान और वेतन की मांग को लेकर संवेदकों और सेविका समेत जीविका दीदी कार्यकर्ताओं का आक्रोश शनिवार को फूट पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 11:17 PM (IST)
नगर निगम गेट पर तालाबंदी कर किया प्रदर्शन
नगर निगम गेट पर तालाबंदी कर किया प्रदर्शन

आरा। लंबित भुगतान और वेतन की मांग को लेकर संवेदकों और सेविका समेत जीविका दीदी कार्यकर्ताओं का आक्रोश शनिवार को फूट पड़ा। आक्रोशित संवेदकों और जिवीका सेविका दीदी महिला कार्यकर्ताओं ने नगर निगम गेट पर तालाबंदी कर करीब तीन घंटे तक विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान पुतला भी फूंका गया। बाद में दोपहर करीब एक बजे टाउन थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर अविनाश कुमार के समझाने-बुझाने के बाद आक्रोश शांत हो सका। इस दौरान जिलाधिकारी को भेजने के लिए एक ज्ञापन भी सौंपा गया। विरोध-प्रदर्शन व हंगामे के कारण करीब तीन घंटे तक कामकाज प्रभावित रहा। आक्रोशित संवेदक और जीविका दीदी कार्यकर्ता कमीशनखोरी का भी आरोप लगा रहे थी।

--

अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी आक्रोशित संवेदक सुबह ग्यारह बजे से ही नगर निगम गेट पर तालाबंदी कर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर चुके थे। संवेदक प्रशांत कुमार सिंह, रविन्द्र सिंह, मुन्नु सिंह, सुमन, विकास कुमार, राम बाबू, बीर बहादुर सिंह, मुकेश सिंह, सूरज कुमार तथा मुन्ना कुमार पांडेय ने बताया कि दो महीने से संवेदकों का वेतन भुगतान रोक दिया गया है। लंबित भुगतान के लिए 25 प्रतिशत कमिशन मांगे जाने का आरोप लगा रहे थे। नगर आयुक्त पर मनमानी का आरोप लगा रहे संवेदकों का कहना था कि अगर जल्द से जल्द निर्णय नहीं लिया गया तो वे 22 फरवरी से अनिश्चितकालीन धरना और हड़ताल पर चले जायेंगे। बाद में हंगामे की सूचना पर इंस्पेक्टर अविनाश कुमार भी पहुंच गए। नाराज संवेदकों को समझाने के बाद गेट खुल सका।

--

ग्यारह महीने के लंबित वेतन की मांग को ले हंगामा

इधर, ग्यारह महीने के लंबित वेतन की मांग को लेकर जिविका दीदीयों ने भी नगर निगम गेट पर हंगामा कर विरोध-प्रदर्शन किया। पिकी पांडेय, गुड्डी कुमारी ,बबली सिंह व पिकी देवी ने बताया कि करीब ग्यारह महीने से वे वेतन के लिए विभाग का चक्कर लगा रही हैं। फिर भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। कमीशनखोरी का भी आरोप लगा रही थी। टाउन इंस्पेक्टर के आश्वासन के बाद प्रदर्शन समाप्त हो सका। गेट पर प्रदर्शन के दौरान निगम की गाड़ियों को भी प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी