बालू लदे ट्रैक्टर ले जाने को लेकर झड़प व फायरिग, आधा दर्जन घायल

बालू लदे ट्रैक्टर ले जाने को लेकर झड़प व फायरिग, आधा दर्जन घायल

4 ट्रैक्टर चालकों का रास्ता रोके जाने को लेकर हुआ विवाद बताया जाता है कि विगत दो से तीन दिनों से बालू धंधेबाज किसानों के रैयती जमीन में जबरदस्ती अवैध बालू लदी ट्रैक्टरों को लेकर आ जा रहे थे। कोईलवर थाना के महुई व कमालुचक समेत बड़हरा के फुंहा व सेमरा घाटों से बालू का खनन कर धंधेबाज उनके खेतों के रास्ते बालू लदे सैकड़ों ट्रैक्टर का परिचालन कर रहे थे। गुरुवार को विशनुपर के

JagranThu, 06 May 2021 11:10 PM (IST)

भोजपुर। बड़हरा थाना क्षेत्र के विशुनपर बांध से सटे निजी खेत से अवैध बालू लदा ट्रैक्टर ले जाने के सवाल को लेकर गुरुवार की सुबह दो गुटों के बीच भिड़ंत हो गई। इस दौरान दो गांवो के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। लाठी-डंडा व ईट-पत्थर से लेकर घातक हथियार तक चले। दर्जनों राउंड फायरिग भी की गई। हालांकि, फायरिग के दौरान किसी भी व्यक्ति को गोली लगने की सूचना नहीं है। झड़प में आधा दर्जन लोगों को चोटें आई है। बड़हरा थाना में घायल सेमरा निवासी नंदजी राय द्वारा आठ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जबकि, बिशुनपुर गांव के किसानों ने चार नामजद लोगों के विरुद्ध बड़हरा थाना में लिखित आवेदन दिया है

-----

ट्रैक्टर चालकों का रास्ता रोके जाने को लेकर हुआ विवाद

बताया जाता है कि विगत दो से तीन दिनों से बालू धंधेबाज किसानों के रैयती जमीन में जबरदस्ती अवैध बालू लदी ट्रैक्टरों को लेकर आ जा रहे थे। कोईलवर थाना के महुई व कमालुचक समेत बड़हरा के फुंहा व सेमरा घाटों से बालू का खनन कर धंधेबाज उनके खेतों के रास्ते बालू लदे सैकड़ों ट्रैक्टर का परिचालन कर रहे थे। गुरुवार को विशुनपर के किसानों ने ट्रैक्टर चालकों का रास्ता रोक दिया। इसके बाद बिशुनपुर के किसान और सेमरा गांव के लोग आमने-सामने आ गए। इस दौरान लाठी डंडा के साथ जमकर मारपीट हुई। एक पक्ष के विशुनपुर निवासी बिटेश्वर सिंह,रामेश्वर सिंह,जय प्रकाश ओझा तो दूसरे पक्ष के सेमरा निवासी नंदजी यादव,रंजन राय, कृष्णा राय जख्मी हो गए।मामले की सूचना बड़हरा थाने को दी गई तो थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे व दोनों पक्षों की शिकायतें सुनीं। किसानों ने बताया कि बंधुछपरा बांध के समीप 100 से 200 की संख्या में बालू धंधेबाजों ने लाठी डंडा के साथ जमकर मारपीट की। इस दौरान बिशुनपुर गांव के रामेश्वर सिंह, बटेश्वर सिंह और जय प्रकाश ओझा जख्मी हो गए। बलवन टोला से भूसा लेकर आ रही एक ट्रैक्टर को असामाजिक तत्व के लोगों ने सेमरा विददगांवा बांध के स्लूईस गेट के समीप क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इधर, जख्मी नंदी यादव ने बताया कि वह गुरूवार सुबह छपरा जिला के बिदगावां गांव बाइक से अपनी बहन को लाने उसके ससुराल जा रहा था।इसी बीच बिशुनपुर बांध के दूसरे पक्ष द्वारा बिना किसी विवाद के ही पिटाई कर दी गई।

---

मामले में पुलिस का मोबाइल पर बात करते ऑडियो वायरल

इस मामले में बड़हरा पुलिस का एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमे पुलिस सीधे तौर पर बालू के धंधेबाजों के पक्ष में दिख रही हैं।मोबाइल पर खेत का मालिकाना हक किसी रैयत का न होकर सरकार का बता रही हैं तो वहीं बालू लदे ट्रैक्टर को रोके जाने को गलत बता रही हैं।वायरल ऑडियो में पुलिस द्वारा मुखिया प्रतिनिधि विजय पांडेय को यह कहते सुना जा रहा है कि खेत किसी के बाबूजी का नहीं होता है।जब मुखिया प्रतिनिधि कहते हैं कि हजारों ट्रैक्टर लॉकडाउन में बालू लिए गुजर रही है तो पुलिस कहती हैं कि हमे मालूम है न कि लॉकडाउन लगा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.