भोजपुर में कुर्सी पर बैठने के विवाद को लेकर झड़प, छह की पिटाई, हंगामा

भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दुल्हिनगंज गांव के अनुसूचित जाति टोला में रविवार की रात कुर्सी पर बैठने के विवाद को लेकर दो गुटों के बीच झड़प हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 11:21 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 11:21 PM (IST)
भोजपुर में कुर्सी पर बैठने के विवाद को लेकर झड़प, छह की पिटाई, हंगामा
भोजपुर में कुर्सी पर बैठने के विवाद को लेकर झड़प, छह की पिटाई, हंगामा

आरा। भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दुल्हिनगंज गांव के अनुसूचित जाति टोला में रविवार की रात कुर्सी पर बैठने के विवाद को लेकर दो गुटों के बीच झड़प हो गई। जिसमें दलित टोले के दो महिला समेत आधा से अधिक लोगों की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी गई। जिससे सभी जख्मी हो गए। बाद में सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल, आरा लाया गया। घटना रात नौ बजे के आसपास की है। इस दौरान पथराव कर कार को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। फायरिग करने का भी आरोप है। इसे लेकर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। मुखिया पक्ष की ओर से दीपू कुमार सिंह द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में 16 लोगों को आरोपी बनाया गया है। जबकि, घायल राजकुमारी देवी के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में मुखिया नीरज सिंह व दीपू सिंह समेत सात को आरोपी बनाया गया है। पिटाई से अनुसूचित जाति टोला के कमलेश नट, उसकी पत्नी राज कुमारी देवी, बेटी प्रिया कुमारी, पुत्र धनोज कुमार एवं सरोज कुमार राम की पत्नी बेबी देवी, छोटन नट के पुत्र पिटू को चोटें आई हैं। दूसरी ओर मुखिया ने राजनीतिक रूप से मामले को तूल देकर फंसाए जाने का आरोप लगाया है।

----

कुर्सी से हटाने के लिए कार चढ़ाने का आरोप

इधर जख्मी राज कुमारी देवी ने बताया कि रविवार की देर शाम जब उनके घर के बच्चे गांव में ही एक दरवाजे पर कुर्सी लगाकर बैठे थे। तभी उस रास्ते से गांव जनप्रतिनिधि अपने चार पहिया वाहन से आ रहे थे।जब उन्होंने दलित टोला के घर के बच्चों को कुर्सियों पर बैठा देखा तो जातिसूचक शब्द बोलकर उन्हें कुर्सी से उठने के लिए दबाव बनाया। फिर कार से कुर्सी में धक्का मार दिया गया। जिसको लेकर उनके बीच हल्की नोंकझोंक हुई। आरोप है कि उक्त जनप्रतिनिधि ने अपना वाहन लगाकर एक बार फिर घर पर जाकर गाली-गलौज करने लगे। जब दलित टोले के लोगों ने इसका विरोध किया तो उक्त जनप्रतिनिधि ने अपने साथियों के साथ मिलकर दो महिला समेत आधा लोगों की जमकर पिटाई कर दी

------

एक पक्ष ने लोहे के राड व लाठी-डंडा से हमला करने और फिर छेड़खानी का लगाया आरोप

इधर, दुल्हिनगंज निवासी कमलेश नट की पत्नी राज कुमारी देवी ने पुलिस के समक्ष दिए गए बयान में नीरज सिंह, सुदेश्वर सिंह, दीपू सिंह, पप्पू सिंह, रविन्द्र सिंह, प्रदीप कुशवाहा एवं राकेश कुशवाहा को नामजद आरोपी बनाया गया है। लोहे के राड व लाठी-डंडा से हमला करने का आरोप है। जमीन पर घसीटते हुए महिलाओं के साथ छेड़खानी करने का भी आरोप है।

--

दूसरे पक्ष ने फायरिग करने एवं धारदार हथियार से हमला करने का लगाया आरोप

दूसरी ओर दीपू सिंह के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में कमलेश नट, अमन नट, मनोज नट, उपेन्द्र नट, मुन्न नट, राकेश नट, पिटू नट, देवेन्द्र नट, अखिलेश नट, हर्षित नट, सन्नी नट, मीनता देवी, बेवी देवी, सुमित नट, राज कुमारी देवी व धनोज नट आदि आरोपियों पर देसी हथियार से फायरिग एवं धारदार हथियार से हमला किए जाने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा कार को क्षतिग्रस्त कर एक लाख 30 हजार रुपये छीने जाने का आरोप लगाया गया है।

---------------

महादलित परिवार पर हमले को लेकर जगह-जगह हंगामा और प्रदर्शन

आरा/जगदीशपुर: जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दुल्हिनगंज अुनूसूचित जाति टोला मोहल्ले में घटित हमले में घायल परिवार से मिलने अगिआंव विधायक विधायक मनोज मंजिल और आरा लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी राजू यादव उनके घर पहुंचे। माले नेताओं ने आरोप लगाया कि वहां पहुंचते ही एक पूर्व मंत्री के इशारे पर उनके परिवार के लोगों ने दु‌र्व्यवहार करते हुए गार्ड के साथ भी धक्का मुक्की की। हरिगांव बाजार पर पुतला फूंका गया। अगिआंव विधायक मनोज मंजिल ने कहा कि रात द्वारा महादलित टोले में कमलेश नट के घर में बर्बर तरीके से हमला किया गया। महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की गई। धनोज कुमार पर मार डालने की नीयत से उसके ऊपर अपनी गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की गई। इधर, इसे लेकर आरा में भी विरोध मार्च निकाल प्रदर्शन किया गया। गिरफ्तारी की मांग की गई। विरोध मार्च में राज्य कमेटी सदस्य क्यामुद्दीन अंसारी,नगर सचिव दिलराज प्रीतम,आइसा राज्य सचिव शब्बीर कुमार,इंनौस जिला संयोजक शिवप्रकाश रंजन,गोपाल प्रसाद,राजेंद्र यादव, आशुतोष कुमार पाण्डेय, सुनील कृष्णरंजन गुप्ता,सुनील संतविलास राम, हरिनारायण गुप्ता, रणधीर कुमार, राणा, बब्लू गुप्ता, छोटे लाल सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी