भोजपुर में मतदान के दौरान तिलाठ व अमई में झड़प, फायरिग

भोजपुर जिले के पीरो प्रखंड के के 22 पंचायतों में मतदान के दौरान बुधवार को तिलाठ व अमई गांव में झड़प हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 11:45 PM (IST)
भोजपुर में मतदान के दौरान तिलाठ व अमई में झड़प, फायरिग
भोजपुर में मतदान के दौरान तिलाठ व अमई में झड़प, फायरिग

आरा। भोजपुर जिले के पीरो प्रखंड के के 22 पंचायतों में मतदान के दौरान बुधवार को तिलाठ व अमई गांव में झड़प हो गई। दो लोग घायल हो गए। राजकीय मध्य विद्यालय, तिलाठ बूथ पर बुधवार की शाम मतदान के दौरान दो मुखिया उम्मीदवार के समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई। इस दौरान दोनों उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच पहले नोंकझोंक और फिर मारपीट हुई। जिसमें एक मुखिया प्रत्याशी ललन राय के पुत्र जितेन्द्र राय घायल हो गए। यह सब पुलिस की मौजूदगी में हुआ। इस दौरान गांव में एक राउंड फायरिग भी की गई। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ। बाद में पुलिसकर्मियों ने किसी तरह बीचबचाव कर मामले को शांत किया। इसे लेकर काफी देर अफरातफरी मची रही। घटना शाम चार बजे की है। पुलिस के अनुसार बूथ पर फायरिग नहीं हुई है। इससे पूर्व जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं एसपी विनय तिवारी ने भी बूथ का जायजा लिया और ड्यूटी पर तैनात अफसरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। तनाव के मद्देनजर जगदीशपुर सर्किल इंस्पेक्टर विध्याचल प्रसाद को मतदान की समाप्ति तक कैंप करने का आदेश दिया गया।

----

सुबह सात बजे से ही चला आ रहा था विवाद

बताया जाता है कि राजकीय मध्य विद्यालय, तिलाठ बूथ संख्या 112,114 पर निर्धारित समय सुबह सात बजे से पंचायत चुनाव को लेकर मतदान प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी चल रही थी। पुरूष व महिला मतदाताओं की अलग-अलग कतार लगीं थी। इस दौरान एक महिला मतदाता के वोट देने के लिए कतार में खड़े होने व उसकी पहचान को लेकर विवाद हो गया। वोगस वोट का आरोप लगाए जाने को लेकर दो मुखिया उम्मीदवार समर्थक आपस में उलझ गए। दो मुखिया प्रत्याशी सहित समर्थकों के आपस में भिड़ने से अफरातफरी मच गई। मतदान शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। इस दौरान पहले नोंकझोंक हुई और फिर हाथापाई। हंगामे की वजह से मतदान कराने में विलंब हो गया। पुलिस के सामने जमकर हंगामा होने से मतदान कराने गए कर्मी भी सकते में पड़े रहे। यहां से विकास राय उर्फ लुलन राय, गुप्तेश्वर राय व ललन राय जैसे उम्मीदवारों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी रही।

------------

ईंट-पत्थर से मारकर सिर फोड़ने का आरोप

इधर, घायल जितेन्द्र राय ने बताया कि उसके पिता ललन राय मुखिया पद से चुनाव लड़ रहे है। वोट देने गए थे। इस दौरान विपक्षी उम्मीदवार के समर्थकों से विवाद हो गया। कतार में वोटरों को खड़ा करने को लेकर उपजे विवाद में मुखिया प्रत्याशी के बेटे जितेन्द्र राय को ईंट-पत्थर से मारकर घायल कर दिया गया। जिससे अफरातफरी मच गई। बूथ का झगड़ा गांव के अंदर तक पहुंच गया। घायल ने विपक्षी उम्मीदवार के समर्थक पर गोली चलाने का आरोप लगाया है। जबकि, दूसरा पक्ष घायल के ही भाई द्वारा फायरिग किए जाने का आरोप लगाया जा रहा था। घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल पीरो एसडीओ अमरेंद्र कुमार और एसडीपीओ राहुल सिंह मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। ---

फोटो फाइल

29 आरा 32

-----

एजेंट से दु‌र्व्यवहार का विरोध करने पर मुखिया प्रत्याशी के पति की पिटाई

पीरो: अमई पंचायत के बसमनपुर गांव स्थित बूथ संख्या 105 पर शाम को दो पक्ष आपस में भिड़ गए। मारपीट के दौरान यहां भी कुछ देर तक गहमा गहमी की स्थिति बनी रही। यहां मारपीट में मुखिया प्रत्याशी चांदनी देवी के पति रविन्द्र उर्फ बबलू सिंह जख्मी हुए हैं। इसे लेकर थाने में 10-12 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मारपीट करने का आरोप विपक्षी उम्मीदवार पर लगाया गया है। घायल के अनुसार विपक्षी उम्मीदवार के गांव में बूथ है। गांव में 205 व 209 बूथ है। उनके एजेंट से दु‌र्व्यवहार किया गया। बाद में शिकायत मिलने पर गए तो हमला कर घायल कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी