भोजपुर के शाहपुर नगर पंचायत में निर्विरोध निर्वाचित हुईं मुख्य पार्षद जुगनू

शाहपुर नगर पंचायत में मुख्यपार्षद पद पर जुगनू के निर्विरोध निर्वाचित घोषित होने के बाद उनके समर्थकों ने उत्साहित होकर खूब पटाखे छोड़े।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:23 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:23 PM (IST)
भोजपुर के शाहपुर नगर पंचायत में निर्विरोध निर्वाचित हुईं मुख्य पार्षद जुगनू
भोजपुर के शाहपुर नगर पंचायत में निर्विरोध निर्वाचित हुईं मुख्य पार्षद जुगनू

आरा। शाहपुर नगर पंचायत में मुख्यपार्षद पद पर जुगनू के निर्विरोध निर्वाचित घोषित होने के बाद उनके समर्थकों ने उत्साहित होकर खूब पटाखे छोड़े। साथ ही साथ अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाई दी। समर्थक ढोल नगाड़ों के साथ शाहपुर बाजार में मुख्यपार्षद जुगनू देवी के घर के पास नाचते हुए जयकारे भी लगाते रहे। हालांकि प्रशासन की सख्ती के बाद नारे लगाने वाले समर्थक घरों में दुबक गए। बधाई देने वालो में जदयू प्रखंड उमेश चंद्र पांडेय, भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष अंकित पांडेय, भाजपा नपं अध्यक्ष चंदन पांडेय, महामंत्री प्रदीप गुप्ता, ललन पासवान सहित कई लोग शामिल थे।

-------------

नगर पंचायत का समग्र विकास होगी प्राथमिकता: जुगनू

शाहपुर: शाहपुर नगर पंचायत की नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद जुगनू देवी ने शाहपुर नगर पंचायत के समग्र विकास को अपनी प्राथमिकता बताया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सभी पार्षदों को साथ लेकर चलना तथा नगर पंचायत वासियों की आकांक्षाओं पर खरा उतरना उनकी जिम्मेवारी रहेगी। उन्होंने कहा कि समय कम है और कम समय और सीमित संसाधनों के बीच विकास के कार्यों को पूरा करना भी चुनौती होगी।

----------

संतोष यादव बने जगदीशपुर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद

फोटो फाइल

21 आरा 11

संस, जगदीशपुर: जगदीशपुर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद पद पर संतोष कुमार यादव निर्विरोध निर्वाचित हुए। निर्धारित समय से जगदीशपुर नगर पंचायत के सभागार में मुख्य पार्षद पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निर्वाची पदाधिकारी सह पीरो के भूमि सुधार उप समाहर्ता दुष्यंत कुमार और अपर समाहर्ता कुमार मंगलम की उपस्थिति में शुरू हुई। जिसमें 16 वार्ड पार्षदो ने हिस्सा लिया। वार्ड संख्या 14 की पार्षद रीता कुमारी बैठक में अनुपस्थित रहीं। वार्ड संख्या पाच के पार्षद संजय पासवान ने मुख्य पार्षद पद के लिए संतोष कुमार यादव का नाम प्रस्तावित किया। जिसका समर्थन वार्ड संख्या 10 के पार्षद रविन्द्र चौधरी ने किया। जिसके बाद उपस्थित सभी 16 वार्ड पार्षदों ने सर्वसम्मति से संतोष कुमार यादव को निर्विरोध रूप से जगदीशपुर नगर पंचायत का मुख्य पार्षद चुन लिया। निर्वाची पदाधिकारी भूमि सुधार उप समाहर्ता दुष्यंत कुमार व प्रेक्षक अपर समाहर्ता कुमार मंगलम ने नए मुख्य पार्षद संतोष यादव को निर्वाचन का प्रमाण पत्र देते हुए मुख्य पार्षद पद की शपथ दिलाई। मालूम हो कि संतोष यादव नगर पंचायत के उप मुख्य पार्षद भी हैं और पिछले 10 माह से नगर पंचायत के प्रभारी मुख्य पार्षद का भी दायित्व संभाल रहे थे। नगर विकास विभाग ने बीते सात सितंबर को तत्कालीन मुख्य पार्षद मुकेश कुमार गुड्डू को बिहार नगरपालिका अधिनियम की धारा 25( 5) के तहत मुख्य पार्षद पद से पदमुक्त कर दिया था। जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने 21 सितंबरको चुनाव कराने का निर्णय लिया था।

--------------

नगर पंचायत का विकास होगी पहली प्राथमिकता: संतोष यादव जगदीशपुर: जगदीशपुर नगर पंचायत के नव निर्वाचित मुख्य पार्षद संतोष यादव ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता नगर पंचायत का विकास है। उन्होंने कहा कि सभी वार्ड पार्षदों व नागरिकों के सहयोग से नगर की साफ-सफाई व्यवस्था को सु²ढ़ करना, प्रधानमंत्री आवास योजना को सही लाभार्थियों तक पहुंचाना, नगर की अधूरे पड़ी सड़कों व नालियों का निर्माण करना, सड़को पर व्यापक रौशनी की व्यवस्था करना तथा हर घर मे नल का जल पहुंचाना उनका लक्ष्य है। बिना भेदभाव के सभी वार्डो में विकास कार्य किया जाएगा। जो भी कार्य होगा पारदर्शिता और इमानदारी के साथ कराया जाएगा। नगर पंचायत के विकास को लेकर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

-------

यादवेन्द्र चुने गए कोईलवर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद

फोटो फाइल

21 आरा 10

संसू, कोईलवर: कोईलवर नगर पंचायत के रिक्त पड़े मुख्य पार्षद पद का चुनाव संपन्न हुआ। डीसीएलआर आरा मुकेश कुमार निर्वाची पदाधिकारी व प्रेक्षक के रूप में अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नियुक्त थे। इस चुनाव में यादवेन्द्र कुमार उर्फ वीरमन्यु को सर्वसम्मति से व निर्विरोध शेष अवधि के लिए मुख्य पार्षद चुना गया। इस में नगर के कुल 14 पार्षदों में 10 ने भाग लिया और उपस्थित सभी पार्षदों ने एकमात्र उम्मीदवार यादवेन्द्र कुमार को चुना। इसके पश्चात परिणाम की घोषणा की गई और निर्वाचित को प्रमाणपत्र सौंप शपथ ग्रहण कराया गया। मतदान व चुनाव की सारी प्रक्रिया नियमानुसार व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराई गईं। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में जवान तैनात थे। किसी अनाधिकार व बाहरी व्यक्ति को कार्यालय में प्रवेश या आसपास जमघट लगाने की अनुमति नहीं थी। बता दें कि विगत 16 जुलाई 2021 को 14 में से आठ पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन दे बैठक बुलाने की मांग की थी। इसी के आलोक में 30 जुलाई 2021 को बैठक हुई। इन्हीं आठ पार्षदों द्वारा दिये गए अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक में चर्चा व मतदान के बाद बहुमत के आधार पर तत्कालीन मुख्य पार्षद विनोद कुमार की कुर्सी छिन गयी थी।

-----------

समर्थकों ने मनाया जश्न, बाटीं गईं मिठाइयां कोईलवर: वार्ड पांच के वार्ड पार्षद यादवेन्द्र कुमार के मुख्य पार्षद चुने जाने के बाद समर्थक वार्ड पार्षदों समेत अन्य समर्थकों में जश्न का माहौल है और इस खुशी में उन्हें मालाओं से लाद दिया गया और खूब मिठाइयां बांटी गईं व समर्थकों के साथ नगर भ्रमण कर यादवेन्द्र ने बड़ों व बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। विकास के कार्य के लिए समर्थन मांगा व कहा कि अब तेजी से नगर के विकास का हर संभव प्रयास करेंगे। यादवेन्द्र के समर्थक वार्ड पार्षदों में शबनम बानो वार्ड 13 , प्रभात कुमार सिंह वार्ड 2, राज कुमार वार्ड 9, शिव कुमारी देवी वार्ड 5, शाहिदा खातून वार्ड 06, सूफिया परवीन वार्ड 7, सायरा खातून वार्ड 11, संध्या देवी वार्ड 01, सुनीता देवी वार्ड 14, शामिल थीं।

chat bot
आपका साथी