भोजपुर में ट्रक से कुचलकर बाइक सवार की मौत, हाईवे जाम

भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के नासरीगंज-सकड्डी हाईवे पर संदेश चौक के समीप रविवार की सुबह अनियंत्रित ट्रक से कुचलकर एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:41 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:41 PM (IST)
भोजपुर में ट्रक से कुचलकर बाइक सवार की मौत, हाईवे जाम
भोजपुर में ट्रक से कुचलकर बाइक सवार की मौत, हाईवे जाम

आरा। भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के नासरीगंज-सकड्डी हाईवे पर संदेश चौक के समीप रविवार की सुबह अनियंत्रित ट्रक से कुचलकर एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि ट्रक भी सड़क किनारे पलट गया। इस दौरान दुर्घटना में मौत से आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए। संदेश चौक के समीप ही नासरीगंज-सकड्डी हाईवे को जाम कर दिया। सड़क पर उतरे ग्रामीण मुआवजा, नौकरी, ब्रेकर व अनियंत्रित वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने की मांग को लेकर जमकर विरोध-प्रदर्शन किये। सड़क जाम व हंगामे से करीब छह घंटे तक परिचालन अवरुद्ध रहा। बाद में मौके पर पहुंचे अधिकारियों के प्रयास से शाम पांच बजे के बाद सड़क जाम हट सका। मृतक 22 वर्षीय सहेंद्र चौधरी संदेश के काजीचक गांव निवासी गोधन चौधरी का पुत्र था। हादसा सुबह साढ़े ग्यारह बजे के आसपास हुआ।

--

ससुराल से घर लौटने के दौरान हुआ हादसा

बताया जाता है कि संदेश थाना के काजीचक गांव निवासी सहेंद्र चौधरी शनिवार की शाम अपने गांव से अपने ससुराल संदेश आया हुआ था। ससुराल में जमीन विवाद को लेकर पंचायती कराने आया था। इसके बाद संदेश से बाइक पर सवार होकर अपने गांव पिता को लाने जा रहा था। इस बीच नासरीगंज-सकड्डी हाईवे पर संदेश चौक के समीप बेकाबू ट्रक ने रौंद दिया। जिसमें बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसके बाद तत्काल इलाज के लिए संदेश पीएचसी लाया गया। जहां, से डॉक्टर ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन, रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। सदर अस्पताल लाए जाने के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इस दौरान दुर्घटना में मौत से आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए और हाईवे को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया।

----

हादसे के बाद भागने के दौरान पलट गया बालू लदा ट्रक

इधर, बताया जाता है कि ट्रक सहार से बालू लोड कर छपरा जा रहा था। इस दौरान बाइक सवार युवक को रौंद कर चालक भाग रहा था कि संतुलन बिगड़ गया। इसके बाद ट्रक सड़क किनारे ही पलट गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से चालक को धर दबोचा गया। बाद में सूचना मिलने पर भीड़ जमा हो गई। गिरफ्तार चालक चालक संजीत कुमार मुजफ्फरपुर जिले का निवासी है।

--------

दो साल पहले हुई थी शादी, चार माह के अबोध के सिर से उठा पिता का साया

संदेश के काजीचक निवासी सहेंद्र चौधरी दो भाइयों में छोटा था। पटना में प्राइवेट में जॉब करता था। दो साल पूर्व उसकी शादी संदेश गांव निवासी शत्रुध्न चौधरी की पुत्री मंजूषा से हुई थी। चार माह का एक पुत्र है, जिसके सिर से पिता का साया उठ गया है। पति के वियोग में पत्नी मंजूषा देवी व मां मुन्नी देवी का रो-रोकर बुरा हाल था।

----

दो संगठनों के लोग सड़क पर उतरे, ब्रेकर व मुआवजा के लिए शाम तक करते रहे प्रदर्शन

इधर, दुर्घटना में मौत के बाद भाकपा-माले व भारतीय क्रांतिवीर पार्टी के नेतागण सड़क पर उतर गए। काजीचक, संदेश, सरैया, फुलाड़ी, भीमपुरा, तिर्थकौल, नसरतपुर, नारायणपुर, अखगांव, सभी गांवों के पास तत्काल ब्रेकर बनवाने, पीड़ित को तत्काल पांच लाख मुआवजा, नौकरी देने, संदेश चौक पर 24 घंटा ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था करने, प्रखंड क्षेत्र में अवैध बालू निकासी एवं बेलगाम ट्रकों के परिचालन पर रोक लगाने, मृतक के परिवार को पेंशन एवं राशन कार्ड आदि देने की मांग कर रहे थे। संदेश सीओ उमेश चौधरी, थानाध्यक्ष पंकज कुमार, पवना थानाध्यक्ष रितेश कुमार दुबे, अजीमाबाद थाना के सअनि जयप्रकाश पासवान चांदी थाना से पदाधिकारी समझाने में लगे हुए थे। बातचीत के दौरान सीओ ने मृतक की पत्नी को पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार नकद एवं सरकारी नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का आश्वासन देकर साढ़े पांच बजे जाम हटवाया ।

chat bot
आपका साथी