प्रतिशोध में अगवा कर हत्या की कोशिश, भीड़ ने एक को पकड़कर पीटा

आरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत चितकुंडी गांव के समीप गुरुवार की रात एक छात्र को अगवा कर उसकी हत्या करने का प्रयास किया गया। बाद में ग्रामीणों ने अपहरणकर्ताओं में से एक को धर दबोचा तथा उसकी जमकर धुनाई कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:00 PM (IST)
प्रतिशोध में अगवा कर हत्या की कोशिश, भीड़ ने एक को पकड़कर पीटा
प्रतिशोध में अगवा कर हत्या की कोशिश, भीड़ ने एक को पकड़कर पीटा

आरा: मुफस्सिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत चितकुंडी गांव के समीप गुरुवार की रात एक छात्र को अगवा कर उसकी हत्या करने का प्रयास किया गया। बाद में ग्रामीणों ने अपहरणकर्ताओं में से एक को धर दबोचा तथा उसकी जमकर धुनाई कर दी। बाद में सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पकड़े गए एक अपहरणकर्ता को भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया। पकड़ा गया संजीव प्रसाद आरा टाउन थाना के मझौंवा गांव का निवासी है। इसे लेकर पुलिस ने दो अलग-अलग केस दर्ज किया है। जिसमें चार नामजद समेत दो अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने एक पिस्तौल व दो गोली बरामद किया है। तीन बाइक भी जब्त की गई है। आरोपी को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।

-----

बहन का बर्थडे का केक लेकर जाते समय किया था अगवा

बताया जा रहा कि मुफस्सिल थाना के सारंगपुर निवासी देवदीप दुबे का पुत्र रोहित कुमार दुबे गुरुवार की शाम अपनी बहन के बर्थडे का केक लेने आरा आया हुआ था। देर शाम वह अपने घर जा रहा था कि सनदिया-सारंगपुर स्थित पुराने लकड़िया पुल के समीप से तीन अलग-अलग बाइक से सवार आरोपियों ने रोहित को अगवा कर लिया था तथा उसे लेकर चितकुंडी गांव के पास लेकर चले गए थे। इस दौरान उसके साथ मारपीट कर हत्या का षड्यंत्र रच रहे थे, तभी ग्रामीणों ने आरोपित अपहरणकर्ताओं में से एक संजीव प्रसाद को धर दबोचा था। जबकि, उसके पांच साथी फरार हो गए थे। इस दौरान पकड़े गए आरोपित की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी थी। बाद में सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने वहां पहुंच भीड़ के चंगुल से पकड़े गए आरोपित को छुड़ाया था। इसके बाद अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त घायल छात्र व आरोपी का इलाज सदर अस्पताल में कराया था। एक पिस्तौल व दो गोली भी बरामद किया गया था। इस संबंध में पुलिस ने पीड़ित छात्र के बयान पर अपहरण व हत्या के प्रयास एवं पुलिस के बयान पर अलग से आ‌र्म्स एक्ट का केस दर्ज किया गया है। एफआइआर में पकड़े गए आरोपित के अलावा गंगहर निवासी सोहन, विक्की, सोनू को नामजद व दो अज्ञात को आरोपी बनाया गया है।

----

छोटे भाई की हत्या को लेकर प्रतिशोध में रचा था षड्यंत्र

पुलिस के अनुसार पकड़े गए संजीव प्रसाद के छोटे भाई आकाश की पूर्व में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सात जून को टाउन थाना क्षेत्र के पुरानी पुलिस लाइन स्थित पेट्रोल पंप के समीप हथियारबंद बदमाशों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक 18 वर्षीय आकाश कुमार टाउन थाना के मझौंवा निवासी कैलाश प्रसाद का पुत्र था। मृतक इंटर का छात्र था। स्वजनों ने नामजद प्रथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें नैतिक नामक आरोपित पकड़ा गया था। हालांकि, रोहित दूबे का नाम नहीं था। बावजूद बदले की कार्रवाई के तहत वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया गया।

chat bot
आपका साथी