भोजपुर में बेखौफ होते जा रहे हथियार बंद लुटेरे

भोजपुर जिले में हथियार बंद लुटेरे बेखौफ होते जा जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:58 PM (IST)
भोजपुर में बेखौफ होते जा रहे हथियार बंद लुटेरे
भोजपुर में बेखौफ होते जा रहे हथियार बंद लुटेरे

आरा। भोजपुर जिले में हथियार बंद लुटेरे बेखौफ होते जा जा रहे हैं। ताबड़तोड़ बैंक डकैती से लेकर व्यवसायियों से लूटपाट कर पुलिस प्रशासन को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं। आलम यह है कि पुलिस एक गुत्थी को सुलझा भी नहीं पा रही कि बेखौफ लुटेरे किसी दूसरी और तीसरी घटना को अंजाम देकर पुलिस महकमे को सकते में डाल दे रहे हैं। करीब 10 महीने के अंदर लूटपाट व डकैती की करीब दो दर्जन से अधिक घटनाओं को अंजाम देकर सनसनी फैला दी है। इसमें करीब आधे से अधिक घटनाए वैसी हैं, जिसमें पुलिस के हाथ अभी तक खाली है। हाल के दिनों में भी आधा दर्जन से अधिक घटनाओं को अंजाम देकर सनसनी फैला दी है। हालांकि, भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने लंबित लूट व डकैती की घटनाओं में गिरफ्तारी को लेकर लगातार अफसरों पर शिकंजा कस रहे हैं। बावजूद अपराधी एक के बाद एक कर वारदातों को अंजाम देकर दुस्साहस का परिचय दे रहे हैं।

------

केस- 01

तीन नवंबर को शाहपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-बक्सर एनएच-84 स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के ईटवा शाखा में अपराधियों ने सरेआम धावा बोलकर नौ लाख रुपये लूट लिए थे। अभी तक पुलिस के हाथ खाली है। लूट के इस मामले में बैंक के कैशियर मुकेश कुमार मीणा ने अज्ञात नकाबपोश अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। कांड में संलिप्त अपराधियों की उम्र 25 से 30 के आसपास बताई जा रही है। दो अलग-अलग बाइक पर सवार चार अपराधी अचानक आ धमके थे। इसके बाद कैशियर मुकेश को पिस्तौल भिड़ाकर काउंटर व आयरन चेस्ट से करीब नौ लाख रुपये लूटकर फरार हो गए थे। जाते समय कैशियर का मोबाइल भी छीन लिया था। साथ ही जाते-जाते सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी उखाड़ कर लेते गए थे।

---

केस-02

10 नंबर को नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत स्टेशन रोड स्थित महावीर मंदिर के समीप बाइकर्स गैंग के बदमाशों ने एक राहगीर के पास से झपट्टा मारकर करीब तीन लाख रुपये छीन लिए थे और फरार हो गए थे। बदमाश दो की संख्या में थे, जो वारदात को अंजाम देकर आराम से भाग निकले थे। गोढ़ना रोड निवासी जितेन्द्र सिंह स्टेशन रोड स्थित पीएनबी की शाखा से साढ़े तीन लाख रुपये निकाले थे।

--------------------

केस-03

11 नंबर को पीरो के हसनबाजार ओपी अन्तर्गत कातर-बैसाडीह मोड़ के समीप हथियार बंद अपराधियों ने एक बैंक कर्मी के पास से पिस्तौल के बल पर दिनदहाड़े करीब 40 हजार रुपये छीन लिया था और फरार हो गए थे। अपराधी दो बाइक पर चार की संख्या में थे। इसे लेकर संबंधित थाना में अज्ञात के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई गई थी। पीरो शाखा में कार्यरत एक कर्मी निलेश कुमार नारायणपुर गांव से समूह का पैसा कलेक्शन कर बाइक से पीरो लौट रहा था। हालांकि, पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया है।

---

केस-04

28 नंवबर को अजीमाबाद थाना के कमरियां पुल के समीप हथियार बंद अपराधियों ने एक सीमेंट व्यवसायी के स्टाफ से करीब डेढ़ लाख रुपये लूट लिए थे। यह घटना उस समय घटी जब व्यवसायी का स्टाफ तगादा कर लौट रहा था। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी हथियार लहराते भाग निकले थे। लुटेरों की संख्या तीन-चार थी। इनमें दो मुंह बांधे थे। लूट की घटना आरा के प्रसिद्ध व्यवसायी व भाजपा नेता प्रेम पंकज उर्फ ललन के स्टाफ के संजय सिंह साथ घटी थी। बताया जाता है कि धरहरा निवासी संजय कुमार सिंह तगादा करने अजीमाबाद इलाके में गया हुआ था। शाम को वह बाइक से आरा लौट रहा था, तभी घटना घटित हुई थी।

---

केस-05

तीन दिसंबर को शाहपुर थाना के महरजा गांव निवासी अनुरंजन कुमार वर्मा प्रत्येक दिन की तरह संध्या समय शाहपुर से अपनी सोने- चांदी की दुकान को बंद कर अपने घर जा रहा था। इसी बीच भरौली-महरजा के समीप बाइक सवार अपराधियों ने व्यवसायी के पास से बैग सहित करीब 10 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात व 25 हजार रुपये नकद लूट लिया था और विरोध करने पर गोली मार दी थी।

--

केस-06

16 अक्टूबर को आरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत बारा-बसंतपुर गांव के समीप हथियार बंद बदमाशों ने एक बैंक कर्मचारी को घायल करीब एक लाख छह हजार रुपये छीन लिए थे। अपराधी दो की संख्या में थे जो दिनदहाड़े वारदात को अंजाम देकर भाग निकले थे। पिटाई से घायल बैंक कर्मी 22 वर्षीय जावेद आलम बक्सर जिले के नवानगर थाना क्षेत्र के नवानगर गांव निवासी तैयब अली का पुत्र हैं। वह घटना के समय कलेक्शन कर लौट रहा था।

---

केस-07

31 अगस्त को तरारी थाना क्षेत्र अन्तर्गत सरफोरा गांव के समीप हथियार बंद अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर एक सीएसपी संचालक सुनील के पास से 50 हजार रुपये छीन लिए थे। बाइक सवार अपराधी की तीन संख्या में थे जो वारदात को अंजाम देकर भाग निकले थे। इसे लेकर संबंधित थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इस घटना के ठीक एक महीना पहले तरारी थाना क्षेत्र के सरफोरा फॉल के समीप हथियारबंद लुटेरों ने सीएसपी संचालक से एक लाख 70 हजार रुपया लूट लिया था। धमना गांव निवासी स्टेट बैंक के सीएसपी का संचालक प्रयाग कुमार घटना के दिन हसन बाजार स्टेट बैंक से पैसा लेकर अपने गांव बाइक से जा रहे थे।

chat bot
आपका साथी