आरा में धान नहीं लेने के खिलाफ कृषि मंत्री का पुतला फूंका

सरकार द्वारा धान नहीं लिए जाने के विरोध में तरारी प्रखंड कार्यालय परिसर में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह का पुतला फूंका गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 10:50 PM (IST)
आरा में धान नहीं लेने के खिलाफ 
कृषि मंत्री का पुतला फूंका
आरा में धान नहीं लेने के खिलाफ कृषि मंत्री का पुतला फूंका

आरा। सरकार द्वारा धान नहीं लिए जाने के विरोध में तरारी प्रखंड कार्यालय परिसर में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह का पुतला फूंका गया। पुतला दहन से पूर्व एक नुक्कड़ सभा की गई, जिसकी अध्यक्षता जन अधिकार पार्टी के छात्र जिला अध्यक्ष रितेश कुमार तथा संचालन दीपक चौबे ने किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में रितेश कुमार ने कहा की सरकार द्वारा धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1880 रुपए प्रति क्विटल तय किया गया है, लेकिन आज किसानों को धान बिचौलियों द्वारा 1000,1100 और 1200 रुपए प्रति क्विटल बेचने के लिए सरकार द्वारा मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार और केंद्र सरकार किसान विरोधी है। अन्नदाता बिचौलियों को औने-पौने दाम मे धान बेचकर अपने आप को कुंठित और आर्थिक शोषित महसूस कर रहे हैं। इसके बाद भी सरकार किसानों के प्रति चितित नहीं दिखाई दे रही है। जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने आह्वान किया है कि अगर 15 दिसंबर से पहले धान की खरीदारी सरकार द्वारा तेजी से नहीं होती है तो पार्टी के द्वारा हर जिला मुख्यालय और प्रखंड कार्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा। युवा नेता मिथिलेश यादव ने कहा कि सरकार नहीं चाहती है कि किसान खुशहाल रहें। धान उपज के समय न तो कोई अनुदान मिला न हीं कोई ऐसी सिचाई की व्यवस्था। उसके बावजूद भी किसान धान की फसल उगा कर बहादुरी का परिचय दिए। लेकिन अभी भी धान खरीदने पर सरकार द्वारा कोताही बरती जा रही है, जिसको जन अधिकार पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। जब तक किसानों का धान सरकार ले नहीं लेती है, तब तक आंदोलन अनवरत चलता रहेगा।

पुतला दहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से पार्टी के छात्र प्रखंड अध्यक्ष मिथिलेश यादव, गोविद शर्मा, दीपक चौबे, सुजीत यादव, आशीष रंजन, विकास यादव, मो. अली, राकेश कुमार, सनी कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी