हत्या कर शव को सोन नदी में फेंका

भोजपुर जिले में एक विवाहिता की हत्या कर शव को सोन नदी में फेंके जाने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:19 PM (IST)
हत्या कर शव को सोन नदी में फेंका
हत्या कर शव को सोन नदी में फेंका

आरा। भोजपुर जिले में एक विवाहिता की हत्या कर शव को सोन नदी में फेंके जाने का मामला सामने आया है। घटना चौरी थाना क्षेत्र की हैं। गुरुवार को बड़की खड़ाव गांव के शिव मंदिर के समीप स्थित सोन नदी से विवाहिता का शव बरामद किया गया। बाद में कपड़े से उसकी पहचान हो सकी। वह चार दिनों से लापता चली आ रही थी। शव अधिक क्षत-विक्षत होने के कारण डॉक्टर ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ,आरा से पटना रेफर कर दिया गया हैं। मृतका 26 वर्षीय धर्मशीला देवी चौरी थाना क्षेत्र के बहुआरा छपरा गांव निवासी दीपक कुमार की पत्नी थी। मृतका के पिता ने पति समेत ससुराल पक्ष पर हत्या कर शव को सोन नदी में फेंके जाने का आरोप लगाया है । पुलिस इस मामले में मृतका के ससुर प्रमोद सिंह व भैंसुर रवि को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं।

------------------

एक साल पहले पति ने की थी दूसरी शादी

चौरी थाना के जनकपुरिया निवासी अवध बिहारी सिंह की पुत्री धर्मशीला देवी की शादी साल 2015 के मई महीने में चौरी थाना क्षेत्र के बहुआरा छपरा गांव निवासी प्रमोद सिंह के पुत्र दीपक कुमार से हिदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। शादी के दो वर्ष बाद उसे एक संतान भी हुआ था जो तत्काल मर गया था। इधर, चाचा सिकदर सिंह व पिता अवध बिहारी सिंह का आरोप है कि विवाहिता का पति उसके साथ लगातार प्रताड़ित व मारापीट करता था। इधर, पति ने वर्ष 2019 में नारायणपुर थाना क्षेत्र के बनटोला गांव की एक लड़की से दूसरी शादी रचा ली थी।जिसके कारण वह पहली पत्नी को नहीं रखता था। लगातार मारपीट करता था। जिससे तंग आकर विवाहिता अपने मायके जनकपुरिया गांव में आकर रहती थी।जिसको लेकर मृतका परिजनों द्वारा आरा महिला थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी। --

मायके से बाजार के लिए निकली थी फिर हो गई थी लापता बताया जाता हैं कि 26 अक्टूबर को विवाहिता धर्मशाली देवी जनकपुरिया गांव स्थित अपने मायके से बाजार करने के लिए सिकरहटा थाना क्षेत्र के मोपती बाजार गई थी। लेकिन, वह वापस नहीं लौट पाई थी। बाजार से ही वह रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। इस दौरान परिजनों ने काफी खोजबीन की थी। लेकिन , कुछ भी पता नहीं चल पाया था। गुरुवार की सुबह सहार के बड़की खाड़व गांव के लोगों से सूचना मिली थी कि महिला का शव सोन नदी में पड़ा है। घटना की सूचना मिलते ही मायके से स्वजन वहां पहुंच गए। शव क्षत-विक्षत हालत में पड़ा था। मायके वालों ने कपड़ा व चुड़ी से शव की शिनाख्त की। परिजनों ने इसकी सूचना चौरी थाना पुलिस को दी। इधर, मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या कर शव को सोन नदी में फेंके जाने का आरोप लगाया है। हालांकि, पुलिस इस मामले की अपने स्तर से छानबीन कर रही है।मृतका अपने मां-बाप की इकलौती संतान थी। शव मिलने के बाद घर में कोहराम मच गया । मृतका की मां परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। आसपास के लोग ढांढस बंधाने में लगे थे।

chat bot
आपका साथी