भोजपुर में पुलिस फाइलों में अपहृत शिक्षक बरामद

नवादा थाना पुलिस की फाइलों में कथित रूप से 12 दिनों से अगवा एक प्राइवेट शिक्षक को अंतत सकुशल बरामद कर लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:47 PM (IST)
भोजपुर में पुलिस फाइलों में अपहृत शिक्षक  बरामद
भोजपुर में पुलिस फाइलों में अपहृत शिक्षक बरामद

आरा: नवादा थाना पुलिस की फाइलों में कथित रूप से 12 दिनों से अगवा एक प्राइवेट शिक्षक को अंतत: सकुशल बरामद कर लिया गया। शिक्षक की बरामदगी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के कोतवाली थाना के जियानपुर बाइपास इलाके से हो सकी। कथित रूप से अगवा शिक्षक के दोनों हाथ रस्सी से बंधे थे। जिसके बाद यूपी पुलिस की सूचना पर भोजपुर पुलिस टीचर को आरा लाई है। नवादा पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है। घटना के पीछे संपत्ति व घरेलू विवाद है। सोमवार को प्राइवेट शिक्षक को कोर्ट में प्रस्तुत कर बयान दर्ज कराया जाएगा। बरामद प्राइवेट शिक्षक चंदन मिश्रा न्यू करमन टोला निवासी रिटायर्ड शिक्षक जगरनाथ मिश्रा का पुत्र है। --------

पत्नी ने दर्ज कराई थी प्राथमिकी बताया जा रहा कि नवादा थाना के न्यू करमन टोला निवासी चंदन मिश्रा छह सितंबर से ही गायब चला आ रहा था। जिसके बाद पत्नी पुजा मिश्रा ने संबंधित थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुजा ने सबसे पहले थाने में आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई थी कि सुबह आठ बजे उसके पति माध्यमा का फार्म भरने के लिए कहकर एक व्यक्ति के साथ निकले थे। इसके बाद घर नहीं लौटे। काफी खोजबीन की। लेकिन, कोई सुराग नहीं मिला। बाद में कथित रूप से अपहृत शिक्षक की पत्नी द्वारा दूसरा आवेदन नौ सितंबर को एसपी समेत थाने में दिया गया था। जिसमें अपने ननदोई नीरज कुमार दुबे, सास व ससुर व ननद द्वारा अगवा किए जाने की संभावना जतायी गई थी। जिसके आधार पर पुलिस पूछताछ के लिए दो-तीन लोगों को थाने भी लाया गया था।

----

बेहोशी की हालत में मिला चंदन

इस बीच आजमगढ़ के जियानपुर बाइपास के किनारे से अपहृत शिक्षक को बेहोशी की हालत में बरामद किया गया। दोनों हाथ रस्सी से बंधे थे। चंदन के अनुसार बस स्टैंड के पास अगवा कर लिया गया था। इधर, महाराजा हाता निवासी बहनोई नीरज कुमार दुबे ने बताया कि खुद गायब होकर फंसाने के लिए अपहरण कर झूठा षड्यंत्र रचा गया है। प्रताड़ना से तंग आकर उनके सास व ससुर अप्रैल से ही उनके घर पर रहते हैं।

---- यूपी पुलिस की सूचना पर आजमगढ़ गई पुलिस

इधर, नवादा थाना इंस्पेक्टर अविनाश कुमार ने बताया कि यूपी पुलिस की सूचना पर दारोगा रामकुमार सिंह को आजमगढ़ भेजा गया था। जहां के कोतवाली थाना से युवक को बरामद कर यहां लाया गया है। जांच चल रही है। मामला शुरुआती जांच में संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। सोमवार को कोर्ट में बयान दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी