बिहार के नौ लोगों की प्रतापगढ़ सड़क हादसे में मौत, बेटी की सगाई के लिए लौट रहे थे घर

उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में आज सुबह भीषण सड़क हादसे में बिहार के भोजपुर जिले के नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में पति-पत्नी अपनी बेटी की सगाई के लिए आरा आ रहे थे।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 10:05 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 01:25 PM (IST)
बिहार के नौ लोगों की प्रतापगढ़ सड़क हादसे में मौत, बेटी की सगाई के लिए लौट रहे थे घर
बिहार के नौ लोगों की प्रतापगढ़ सड़क हादसे में मौत, बेटी की सगाई के लिए लौट रहे थे घर

भोजपुर, जेएनएन। उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में शुक्रवार की सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में हरियाणा से बिहार के भोजपुर लौट रहे नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे की है जब नवाबगंज थाना क्षेत्र के वाजिदपुर में ट्रक और स्कॉर्पियो की सीधी भिड़ंत में स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई।

पांच पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चे की मौत

सड़क हादसे में शामिल पांच पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चे की मौत हो गई तो वहीं स्कॉर्पियो चालक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। स्कॉर्पियो को गैस कटर से काटकर गाड़ी में फंसे मृतकों के शवों को बाहर निकाला गया है। जानकारी के मुताबिक ये सभी स्कॉर्पियो से हरियाणा से बिहार जा रहे थे। 

हरियाणा से भोजपुर लौट रहे थे सभी

स्कॉर्पियो से बिहार के आरा जिले लौट रहे लोग लालमोहर पासवान के घर के लोग हैं जो हरियाणा के आसपास के शहरों के कारखानों में काम करते थे। लॉक डाउन खुलने के बाद शाहपुर थाना क्षेत्र के गोसाईपुर गांव के दो लोग और उनके संबंधी स्कॉर्पियो से गांव आ रहे थे कि रास्ते में ये सड़क हादसा हो गया।

जानकारी के मुताबिक ये सभी स्कॉर्पियो से हरियाणा के भिवाड़ी शहर से बिहार के भोजपुर जिला जा रहे थे। मृतकों में अभी तक दो शवों की पहचान हो पाई है। इसमें बिहार के भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के गोसाईगंज के रहने वाले नंदलाल (45) व उनकी पत्नी मीना देवी (38) थे। यह दोनों अपनी बेटी की सगाई के लिए गांव जा रहे थे।

ट्रक और स्कॉर्पियो की जबर्दस्त टक्कर से हुआ हादसा

कहा जा रहा है कि प्रतापगढ़ के नबाबगंज के वाजिदपुर गांव के पास हाईवे पर बारिश के चलते कंटेनर ट्रक और स्कार्पियो कार में आमने-सामने टक्कर हो गई, जिससे ये हादसा हुआ है। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि स्‍कार्पियो पूरी तरह से ट्रक के अंदर घुसी और जाकर उसमें फंस गई और उसमें सवार नौ लोगों की स्कॉर्पियो में ही मौत हो गई। 

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से किसी प्रकार गैस कटर आदि से स्‍कार्पियो की बॉडी को काटकर शवों को बाहर निकाला है। 

chat bot
आपका साथी