फिर मिले 78 नए कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत

भोजपुर जिले में मंगलवार को 78 कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने की जानकारी बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 11:02 PM (IST)
फिर मिले 78 नए कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत
फिर मिले 78 नए कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत

आरा। भोजपुर जिले में मंगलवार को 78 कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने की जानकारी बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली है। साथ ही शाम 04 बजे जारी किए कोरोना अपडेट में एक संक्रमित के मौत की भी जानकारी दी गई है। इस बाबत भोजपुर सिविल सर्जन कई बार फोन पर सम्पर्क करने की कोशिश की गई। पर, उनसे संपर्क नहीं हो सका। इधर मंगलवार को जिले के विभिन्न सैंपल संग्रह केंद्रों पर भी रैपिड एंटीजन किट से युद्ध स्तर पर जांच जारी थी, जिसकी रिपोर्ट देर रात तक मिलने की संभावना है। इससे पहले सोमवार को जिले में 83, रविवार को 109, शनिवार को 199, शुक्रवार को 97 तथा गुरूवार को 101 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। आपको बताते चलें कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2464 हो गई है, जिसमें 1639 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, 22 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं 808 एक्टिव संक्रमितों में से 78 नए संक्रमितों को छोड़कर शेष सभी संक्रमितों में से अधिकांश होम आइसोलेशन में है। वहीं कइयों का इलाज पटना एवं भोजपुर के विभिन्न आइसोलशन कम ट्रीटमेंट सेंटरों में चल रहा है। मंगलवार को बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव पाए गए नए 78 संक्रमितों के अलावा विभिन्न सैंपल संग्रह केंद्रों पर पाए गए पॉजिटिव मरीजों में गंभीर नए कोरोना संक्रमितों को आइसोलेशन में भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जबकि ए सिम्टमेटिक लक्षण वाले मरीजों को होम आाइसोलेशन में भेजा जा रहा है।

---------------

पीरो में मिला एक कोरोना पॉजिटिव मरीज संवाद सहयोगी, पीरो: पीरो प्रखंड के सामुदयिक स्वास्थ्य केंद्र सहित अन्य स्थानों पर कैंप आयोजित कर मंगलवार को कुल 92 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें केवल एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। सीएचसी परिसर में 04 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। प्रखंड के देवचंदा गांव में आयोजित जांच शिविर में 55 व तिलाठ कैंप में 33 लोगों ने जांच करवाई। रैपिड एंटीजेन किट द्वारा किये गए जांच में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। सीएचसी पीरो के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजीव कुमार ने बताया कि मंगलवार को कुल 92 व्यक्तियों का रैपिड एंटीजेन किट से कोरोना जांच किया गया। देवचंदा गांव में आयोजित शिविर में जांच के दौरान एक को छोड़ बाकी लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आई है। पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति को आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया गया है । बता दें कि पीरो में अब तक हुई जांच में पीरो में प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी और डीएसपी के गार्ड, एक एएसआई समेत दर्जनों लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके है।

--------

तरारी में आठ लोग पॉजिटिव पाए गए तरारी: पीरो अनुमंडल के तरारी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तरारी व जेठवार,व विपनडीह में 164 लोगों का कोरोना जांच किया गया। चिकित्सा पदाधिकारी अभय कांत चौधरी ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट द्वारा की गई जांच में 156 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गई है। जबकि, आठ लोग पॉजिटिव पाए गए है। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अभय कान्त चौधरी के अनुसार पांच लोगों को होम आइसोलेशन एवं तीन लोगों को सहेजनी क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। चिकित्सा पदाधिकारी अनुसार जांच में डॉक्टर रविन्द्र कुमार, एनएम निर्मला देवी सहित दर्जनों स्वास्थ्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

-------

कोईलवर में दो और संक्रमित मिले

कोईलवर (भोजपर) पीएचसी कोईलवर में मंगलवार को 101 लोगों की जांच की गई । बताया गया कि इसमें 99 की जांच निगेटिव आई है। केवल दो लोग पॉजिटिव पाए गए है। इसमें एक कुल्हड़िया ग्रामवासी और एक कोईलवर में सोन नदी के निर्माणाधीन पुल में कार्यरत कंपनी का मजदूर शामिल है ।

-----

बिहिया में दो पॉजिटिव मरीज पाए गए

बिहिया : बिहिया में एंटीजन किट से कोरोना जांच में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 147 लोगों की जांच की गई। जिसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली।जबकि, कौड़िया आयोजित शिविर में 115 लोगों की जांच की गई।यहां भी एक व्यक्ति का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया।इसके अलावा स्वास्थ्य केन्द्र में 20 लोगों का स्वाब सैंपल भी लिया गया। जिसे जांच के लिए पटना भेजा गया है।

-----

बड़हरा में में नौ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले

संवाद सूत्र सरैया: बड़हरा प्रखंड में मंगलवार को कुल 205 लोगों की कोरोना जांच की गई। इस दौरान नौ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। बताया जाता है कि हाई स्कूल खवासपुर में 144 लोगों का कोरोना संक्रमण जांच की गई। इस दौरान एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनीछपरा में 61 लोगों की जांच की गई। इस दौरान आठ लोग पॉजिटिव पाए गए। सभी पॉजिटिव मामले चातर, बभनगावां व खवासपुर के बताए जाते हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अरविद कुमार ने बताया कि पीएचसी बड़हरा में आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं हाई स्कूल खवायपुर में जांच के दौरान एक व्यक्ति का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। बुधवार को हाई स्कूल बबुरा में कोरोना संक्रमण की जांच की जाएगी।

---

जगदीशपुर में एएसआई समेत चार लोग कोरोना संक्रमित मिले

संवाद सहयोगी जगदीशपुर (भोजपुर) : एंटीजन रैपिड टेस्ट के दौरान आयर थाना के दारोगा सहित चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए । मंगलवार को को जगदीशपुर रेफरल अस्पताल और अनुमंडलीय अस्पताल मे एटीजन रैपिड टेस्ट के माध्यम से कुल 244 लोगों की जांच की गई। जिसमें चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अनुमंडलीय अस्पताल में 19 लोगों का जांच किया गया। जिसमें अनुमंडल के आयर थाना के एक एएसआई कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बताया जाता है उक्त एएसआई अनुमंडलीय अस्पताल में एक मारपीट के केस मे जख्मी का जख्म रिपोर्ट लेने पहुंचे थे। अस्पताल में एएसआई ने कभी-कभी बुखार होने की शिकायत की। जिसके बाद एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वही जगदीशपुर रेफरल अस्पताल मे 225 लोगों की जांच की गई। जिसमें तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

-------

कोरोना मीटर : - ताजा मामले (मंगलवार)- 78 - एक दिन के पहले के नए मामले- 83 - वर्तमान में संक्रमित- 808 - बचाए गए संक्रमित- 1639 - कुल संक्रमित - 2464 - मृत संक्रमित- 22

chat bot
आपका साथी