भोजपुर में दो हजार करोड़ के लक्ष्य के विरुद्ध 75 प्रतिशत लाभुकों को दिया गया ऋण

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के चेयरमैन डॉ. एस.ए.जावेद ने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में दो हजार करोड़ रुपए लक्ष्य के विरुद्ध अब तक 75 प्रतिशत लाभुकों का ऋण वितरित किया जा चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:48 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:48 PM (IST)
भोजपुर में दो हजार करोड़ के लक्ष्य के विरुद्ध 75 
प्रतिशत लाभुकों को दिया गया ऋण
भोजपुर में दो हजार करोड़ के लक्ष्य के विरुद्ध 75 प्रतिशत लाभुकों को दिया गया ऋण

आरा। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के चेयरमैन डॉ. एस.ए.जावेद ने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में दो हजार करोड़ रुपए लक्ष्य के विरुद्ध अब तक 75 प्रतिशत लाभुकों का ऋण वितरित किया जा चुका है। वे स्थानीय एक होटल के सभागार में बैंक के कुछ चुनिदे प्रबंधकों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक उपरांत एक वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना समेत अन्य योजनाओं के लक्ष्य को वित्तीय वर्ष के समापन तक कवर कर लिया जाएगा। बैंक के सामने एनपीए से उबरने की बड़ी चुनौती थी। जिसके लिए बैंक के शाखा प्रबंधक बधाई के पात्र हैं कि एनपीए की 80 प्रतिशत रिकवरी पूरी कर ली गई है। बैंक की सेवा विस्तार, सुधार, सुरक्षा और बेहतर सेवा के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे बैंक की सभी शाखाएं सीबीएस सिस्टम से चलाई जा रही हैं। जर्जर भवनों के बदलाव, बैंकों को समुचित सुझाव और ग्राहकों के बीच जागरुकता कार्यक्रम को मुस्तैदी से चलाया जा रहा है। बैंक की सुरक्षा सरकार और पुलिस के सहयोग से चल रही है तथा शाखाओं को सीसीटीवी कैमरे से लैस कर दिया गया है। ग्राहक सेवा में सुधार के लिए चेक क्लेयरिग का कार्य अब स्कैनर के माध्यम करने का काम शुरु कर दिया गया है, जिससे ग्राहकों को कम समय में उनकी राशि प्राप्त हो रही है।

-----

67 ऋणियों को 6.29 करोड़ का ऋण वितरण:

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की समीक्षा बैठक में पीएमईजीपी और स्टैंडअप समेत अन्य योजना अंर्तगत विभिन्न शाखाओं द्वारा 67 ऋणियों को 6.29 करोड़ का ऋण वितरित किया गया। कुछ ऋणियों को तत्काल पासबुक एवं स्वीकृति पत्र भी सौंपा गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए बैंक के चेयरमैन द्वारा विभिन्न योजनाओं, विभिन्न उत्पादों एवं ग्राहक को देय सुविधाओं से अवगत कराया। बैठक में मार्च 2021 के लक्ष्य को प्राप्त करने पर विशेष बल दिया गया। धन्यवाद ज्ञापन बैंक के क्षेत्रीय अधिकारी डॉ. अरविन्द अमर ने किया। अन्य शामिल प्रमुख अधिकारियों में वरिष्ठ प्रबंधक हरेन्द्र पाण्डेय, ऋण प्रबंधक रविन्द्र कुमार राम, विपणन अधिकारी ब्रह्मेश्वर कुमार, वित्तीय समावेशन प्रबंधक प्रशांत कुमार समेत अन्य ढाई दर्जन से अधिक शाखा प्रबंधक थे।

chat bot
आपका साथी