भोजपुर में फिर मिले 16 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

भोजपुर जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में बीते छह दिनों से लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। इसी क्रम में गुरूवार को फिर भोजपुर में 16 नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने की जानकारी बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली है। इससे पहले बुधवार को यह संख्या

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:27 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:27 PM (IST)
भोजपुर में फिर मिले 16 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज
भोजपुर में फिर मिले 16 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

भोजपुर। भोजपुर जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में बीते छह दिनों से लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को फिर भोजपुर में 16 नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने की जानकारी बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली है। इससे पहले बुधवार को यह संख्या अचानक काफी कम होकर 11 तक पहुंच गई थी। जबकि मंगलवार को 17, सोमवार को 28, रविवार को 16 तथा शनिवार को 27 नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए थे। बता दें कि बीते सप्ताह कोरोना संक्रमण के रफ्तार में आई कमी से लोग बड़ी राहत महसूस कर रहे थे। कितु जारी सप्ताह में रफ्तार में जारी उतार चढ़ाव के बीच संक्रमण बढ़ने का आतंक भी बढ़ने लगा है। बहरहाल जिले में 137 एक्टिव संक्रमितों में अधिकांश होम आइसोलेशन में हैं। शेष का इलाज जिले के पांच आइसोलेशन कम ट्रीटमेंट सेंटरों में तथा कुछ गंभीर मरीजों का इलाज पटना स्थित एनएमसीएच तथा एम्स जैसे बड़े अस्पतालों में चल रहा है। बतातें चलें कि जिले में अब संक्रमितों की कुल संख्या अब 4059 हो गई है, जिसमें से 3891 (96 प्रतिशत) लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इस बीच 31 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है, जो कुल संक्रमितों की संख्या के 01 प्रतिशत के करीब पहुंच चुकी है। इधर जिले के सभी प्रखंडों में गुरुवार को युद्धस्तर पर जांच की गई, जिससे संबंधित रिपोर्ट देर रात तक मिलने की संभावना है।

अवैध बालू परिवहन के दौरान गिरफ्तार चालक निकला कोरोना पॉजिटिव

संवाद सूत्र, कोईलवर: कोईलवर स्थित बालू घाट पर अवैध बालू खनन और परिवहन मामले में पकड़ा गया ट्रैक्टर चालक कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया है। इस खबर की जानकारी मिलते ही बालू खनन में लगे मजदूरों से लेकर चालकों और ठेकेदारों के बीच हड़कम्प मच गया है। पॉजिटिव पाया गया ट्रैक्टर चालक मुजफ्फरपुर का निवासी बताया जाता है, जिसे 22 सितंबर को अवैध बालू खनन और परिवहन के मामले में अन्य छह चालकों के साथ गिरफ्तार किया गया था। उक्त चालक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोईलवर बालू घाट पर गुरुवार को दिनभर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

chat bot
आपका साथी