भोजपुर में मिले 112 कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत

भोजपुर। भोजपुर जिले में शुक्रवार को सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं 112 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने की जानकारी मिली है जिसके बाद यहां एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1077 हो गई है। बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक यहां कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 6892 और एक्टिव संक्रमितों की संख्या 1077 हो गई है। वहीं जिले में अब तक कोरोना संक्रमित हुए कुल 6892 लोगों में से 5757 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। लेकिन 76 लोग इस बीमारी के दौरान अपनी जान भी गवां चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:01 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:01 PM (IST)
भोजपुर में मिले 112 कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत
भोजपुर में मिले 112 कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत

भोजपुर। भोजपुर जिले में शुक्रवार को सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं 112 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने की जानकारी मिली है, जिसके बाद यहां एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1077 हो गई है। बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक यहां कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 6892 और एक्टिव संक्रमितों की संख्या 1077 हो गई है। वहीं जिले में अब तक कोरोना संक्रमित हुए कुल 6892 लोगों में से 5757 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। लेकिन, 76 लोग इस बीमारी के दौरान अपनी जान भी गवां चुके हैं। इससे पूर्व एक माह के भीतर बड़हरा एवं गड़हनी के अलावा सहार, उदवंतनगर, बिहिया, शाहपुर, पीरो एवं तरारी में भी कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए थे। बता दें कि मार्च महीने से लेकर अब तक जिले में 1845 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है।

-------

सदर अस्पताल में भर्ती दो संक्रमितों की मौत

आरा: सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती दो संक्रमित मरीजों की शुक्रवार को मौत हो गई। मृतकों में एक विकास कुमार पांडेय (35) संदेश प्रखंड के रामासाढ़ गांव निवासी सिद्धेश्वर सिंह के पुत्र थे, जिन्हें 19 अप्रैल को सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था। वहीं दूसरा मृतक श्रीभगवान साह (50) बिहिया निवासी गुलाब चंद साह के पुत्र थे, जिन्हें 20 अप्रैल को भर्ती कराया गया था।

--------

पीरो में मिले चार कोरोना पॉजिटिव

पीरो: पीरो में लगातार कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को हुई जांच में कुल चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। पीरो के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के अनुसार शुक्रवार को 78 लोगों की जांच एंटिजन किट के माध्यम से की गई। पॉजिटिव पाए गए लोगों मे अगिआंव बाजार के तीन तथा एयार का एक निवासी शामिल हैं।

--------

बिहिया में स्वास्थ्य केंद्र का स्टोर कीपर संक्रमित

बिहिया : सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिहिया में शुक्रवार को 96 लोगों का एंटिजेन टेस्ट किट से कोरोना की जांच की गई। जांच में स्वास्थ्य केन्द्र के स्टोर कीपर का टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। स्टोर कीपर की टेस्ट रिपोर्ट कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी पॉजिटिव पाई गई है। मालूम हो कि एक दिन पूर्व की जांच में उक्त स्टोर कीपर की पत्नी व बेटे की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, जिनका होम ओइसोलेशन में इलाज कराया जा रहा है। स्वास्थ्य केन्द्र के कर्मी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अन्य स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. नन्द किशोर प्रसाद ने कर्मी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की है।

------

शाहपुर में अस्पताल कर्मी समेत आठ कोरोना संक्रमित शाहपुर: शुक्रवार के दिन शाहपुर रेफरल अस्पताल में कोरोना जांच के दौरान एक मेडिकल स्टाफ समेत आठ लोग कोरोना संक्रमित मिले। रेफरल अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. केपी महतो ने बताया कि एंटीजेन किट के माध्यम से सभी लोगों की जांच की गई। संक्रमितों में से एक दूसरे प्रखंड का व्यक्ति शामिल है।

---------

कोईलवर में मिले दो पॉजिटिव

कोईलवर: पीएचसी कोईलवर में शुक्रवार को 115 लोगों की एंटिजन किट से कोरोना जांच में महज दो पॉजिटिव पाये गए। बीएचएम शम्भू कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पीएचसी में जांच कार्यक्रम प्रतिदिन चल रहा है । अभी स्टॉक में कोविड 19 जांच की 405 एंटिजन किट उपलब्ध है। इसमे कोई कमी नहीं है।

--------

बड़हरा में 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, हड़कंप सरैयां: बड़हरा प्रखंड इलाके में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से प्रखंड इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। लगातार कई दिनों से बड़हरा में प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एंटिजन किट से जांच के दौरान कुल दस कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अरविद कुमार ने बताया कि रामपुर में दो, पंडितपुर में एक, सेमरिया में एक, मटुकपुर में एक, बखोरापुर में एक, एकौना में दो, मनीछपरा में एक और कोल्हरामपुर मे एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

-----------

तरारी में लगातार तीसरे दिन नहीं मिला कोई संक्रमित

तरारी: तरारी प्रखंड में लगातर तीन दिनों से कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिलने से तरारी वासियों में काफी राहत है। प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक एसरार अहमद ने बताया कि तरारी पीएचसी में शुक्रवार को 31 लोगों की हुई कोरोना जांच में कोई व्यक्ति संक्रमित नहीं मिलने से तरारी के लोगों में राहत व सुकुन दिख रहा है।

chat bot
आपका साथी