भागलपुर में युवक की गला रेतकर हत्या, सीसीटीवी में हथियार के साथ नजर आया एक खूंखार आरोपित

नवगछिया के बिहपुर प्रखंड के गौरीपुर गांव का रहने वाला था। सीसीटीवी में हथियार के नजर आया एक आरोपित। सुबह 10 बजे लत्तीपुर में शराब पार्टी का हुआ था आयोजन। पार्टी में मंगल झा समेत पांच लोग शामिल हुए थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:34 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:34 AM (IST)
भागलपुर में युवक की गला रेतकर हत्या, सीसीटीवी में हथियार के साथ नजर आया एक खूंखार आरोपित
पूरी वारदात को अंजाम देने वाला हत्‍या का आरोपी।

संवाद सूत्र, खरीक (भागलपुर)। खरीक एवं बिहपुर थाना की सीमा पर स्थित सिकियाधार गंगा घाट के समीप रविवार को बिहपुर प्रखंड के गौरीपुर निवासी प्रभाष झा के 22 वर्षीय पुत्र मंगल कुमार झा की गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्या करने के बाद शव को घटनास्थल पर छोड़ दिया। घटना रविवार को 10 से 11 बजे के बीच की बताई जा रही है। जब दोपहर दो बजे विभिन्न गांवों के किसान व पशुपालक अपनी भैंस गंगा किनारे में नहलाने गए तो उनकी नजर शव पर पड़ी। इसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। शव देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। इसी बीच लोगों ने घटना की सूचना खरीक एवं बिहपुर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही खरीक और बिहपुर पुलिस घटनास्थल पहुंची और जांच पड़ताल की।

लोगों के बीच ऐसी चर्चा है कि सुबह के 10 बजे लत्तीपुर में शराब पार्टी का आयोजन हुआ था, जिसमें मंगल झा समेत पांच लोग शामिल हुए थे। इसके बाद मंगल झा को लत्तीपुर के भूसखारी रजक समेत तीन अन्य लोग लात-घूंसे से पीटते हुए बांध की तरफ ले जा रहे थे। भूसखारी के हाथ में तेजधार वाला हथियार/ पसियानी था। उसके कुछ देर बाद ही युवक की गला रेतकर हत्या होने की सूचना मिली। युवक की अपराधियों ने जिस तरह हत्या की है, इससे तो यह साफ है कि इस घटना तीन से चार लोगों ने मिलकर अंजाम दिया है। सामान्य स्थिति में इस तरह कोई हत्या नहीं कर सकता है। घटना के कारणों का अबतक पता नहीं चल पाया है।

मृतक के स्वजनों में फिलहाल घर एकमात्र सदस्य उसके पिता हैं, जिसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वह कुछ बताने में असमर्थ हैं। इसके अलावा मृतक का छोटा भाई हैदराबाद में रहकर मजदूरी करता है तो मां की कुछ वर्ष पूर्व ही मौत हो चुकी है। पड़ोसियों ने बताया कि मंगल भी हैदराबाद में ही रहकर मजदूरी करता था, लेकिन लाकडाउन में घर आया था और तब से यहां ही था। पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला है, जिसमें हत्या करने के बाद भूसखारी रजक पसियानी लेकर घूमता नजर आ रहा है। नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि पुलिस जांच में जुट गई है। दोषी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि पुलिस ने छापेमारी कर आरोपित भूसखारी रजक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद मद लिया गया है।

chat bot
आपका साथी