Video : तिलकामांझी चौक पर सिरफिरे का कट्टा लेकर हंगामा, सिटी डीएसपी पर चलाई गोली

भागलपुर के अतिव्‍यस्‍त चौहारा तिलकामांझी चौक पर एक सिरफ‍िरे युवक ने अपने सिर में पिस्‍टल सटाकर आत्‍महत्‍या की धमकी दी। वह मुंह में सिगरेट लिए हुए था।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 01:43 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 09:50 PM (IST)
Video : तिलकामांझी चौक पर सिरफिरे का कट्टा लेकर हंगामा, सिटी डीएसपी पर चलाई गोली
Video : तिलकामांझी चौक पर सिरफिरे का कट्टा लेकर हंगामा, सिटी डीएसपी पर चलाई गोली

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर के तिलकामांझी चौक पर शुक्रवार को एक सिरफिरे युवक ने लोडेट कट्टा के साथ हंगामा किया। वह अपनी कनपटी पर कट्टा लगाकर खुद को गोली मारने की धमकी दे रहा था। इस दौरान जब पुलिस और वहां मौजूद लोगों ने उसे काबू करने का प्रयास किया तो सिरफिरे ने फायर झोंक दिया। गनीमत रही कि गोली जमीन में जा लगी, नहीं तो वहां मौजूद कोई भी व्यक्ति उसका निशाना बन सकता था। सिरफिरा युवक चौक पर मौजूद तिलकामांझी की प्रतिमा के गोलंबर पर चढ़कर करीब आधे घंटे तक हंगामा करता रहा। उसे देखने के लिए लोगों को भीड़ लग गई थी।

सूचना मिलने पर सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, तिलकामांझी चौकी इंचार्ज मिथिलेश कुमार और अन्य पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने युवक को समझाने का प्रयास किया तो उसने कट्टा तान दिया। यह देख पुलिस पीछे हट गई। इसके बाद सीटी डीएसपी ने वहां सादे लिबास में मौजूद तिलकामांझी चौकी के मैनेजर रंजन कुमार और अन्य जवानों को चबूतरे पर चढऩे का इशारा किया।

रंजन कुमार ने सतर्कता और साहस का परिचय देते हुए गोलंबर पर चढ़कर सिरफिरे युवक को धकेल दिया। इससे वह असंतुलित हो गया और गोली चला दी। गोली चलते ही वहां मौजूद लोगों ने दबोच लिया और धुनाई शुरू कर दी। तत्काल सिटी डीएसपी और पुलिसकर्मियों ने उसे भीड़ से बचाते हुए अपने कब्जे में ले लिया। सिरफिरे युवक की पहचान सुरखीकल निवासी अनिल मंडल के रूप में हुई है। पुलिस ने अपने बयान पर आरोपित के विरुद्ध आम्र्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। 

बलात्कार खत्म हो, वरना मार लूंगा गोली... pic.twitter.com/e7KzGJ6cGZ— Dilip Kumar Shukla (@dilip79bgp) February 28, 2020

समझाने पर नहीं हुआ तैयार

हाथ में कट्टा लहरा रहा अनिल मंडल बार बार खुद को गोली मारने की बात कह रहा था। वह सूट-बूट पहने था और एक हाथ में सिगरेट लिए था। वहां मौजूद कई लोग उसका इस तरह वीडियो बनाने में मशगूल थे मानो किसी फिल्म की शूटिंग चल रही हो। उन्हें जरा भी भान नहीं था कि गोली भी लग सकती है।

फायरिंग के बाद अफरातफरी का माहौल 

फायरिंग होते ही तिलकामांझी चौक पर अफरातफरी मच गई। इसकी चपेट में आकर दो बाइक सवार भी गिर गए। पुलिस सिरफिरे युवक को तिलकामांझी चौकी ले आई। वहां एसएसपी आशीष भारती और सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज ने उससे पूछताछ की। उसने पुलिस को बताया है कि उसकी एक चचेरी बहन के साथ बांका में दुष्कर्म हो गया था। इस कारण उसने ऐसा किया।


#अपराध और #बलात्कार खत्म हो वरना खुद को मार लूंगा गोली... युवक की धमकी से सहमे पुलिस अधिकारी...@JagranNewspaper @JagranNews pic.twitter.com/FMvdOMgzSd — Dilip Kumar Shukla (@dilip79bgp) February 28, 2020


कोइली खुटाहा के रमेश से लिया था हथियार

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपित अनिल बरारी में चोरी के एक मामले में जेल गया है। इसके अलावा भी अन्य मामले उस पर दर्ज हैं। एसएसपी ने बताया कि कुछ दिन पहले अनिल ने ही पुलिस को एक सांप्रदायिक दंगे की फर्जी सूचना दी थी। एसएसपी ने उसका आपराधिक इतिहास खंगालने को कहा है। उसने पूछताछ में बताया कि उसे कोइली खुटाहा के रमेश यादव ने उसे कट्टा और गोली दिया था। इस घटना के कारण करीब डेढ़ घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा।

chat bot
आपका साथी